WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कई गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कई गलतियां देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के जरिए रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी हुई और शो में उनका सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान इस साल के मनी इन द बैंक (Money in the Bank) विजेता थ्योरी भी नजर आए थे। ब्लू ब्रांड में इस हफ्ते SummerSlam के लिए भी काफी बिल्ड देखने को मिला।

वहीं, लेसी एवंस शो में हील टर्न लेते हुए दिखाई दीं और भारतीय सुपरस्टार्स ने इस हफ्ते SmackDown में टैग टीम मैच में हिस्सा लिया। रोमन रेंस की वापसी से इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो का रोमांच जरूर बढ़ा था लेकिन इसके साथ ही शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिली। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown में देखने को मिलीं।

4- WWE SmackDown में मैक्स डूप्री को साधारण बुकिंग मिलना जारी रहना

हालांकि, मैक्स डूप्री काफी टैलेंटेड सुपरस्टार हैं लेकिन मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही उनका कुछ खास तरीके से इस्तेमाल नहीं हुआ है। इस हफ्ते SmackDown में भी मैक्स डूप्री की साधारण बुकिंग जारी रही और पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी मैक्स डूप्री ने अपने क्लाइंट्स मासे & मानसूर को मॉडल की तरह पेश किया।

हालांकि, फैंस को मैक्स डूप्री के ये सैगमेंट्स पसंद नहीं आ रहे हैं। यही कारण है कि WWE को मैक्स डूप्री की बुकिंग में बदलाव करने की जरूरत है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह के सैगमेंट्स के जरिए इन तीनों ही सुपरस्टार्स को कोई फायदा नहीं होगा और इससे इन सुपरस्टार्स को काफी नुकसान हो सकता है।

3- गुंथर और लूडविग काइजर को अलग करने के संकेत मिलना

WWE SmackDown में इस हफ्ते आईसी चैंपियन गुंथर के ओपन चैलेंज का जवाब शिंस्के नाकामुरा ने दिया लेकिन गुंथर ने उनके खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद नाकामुरा ने गुंथर के साथी लूडविग काइजर का सामना किया और उन्हें हराने में भी कामयाब रहे। गुंथर अपने साथी की इस हार से खुश नहीं थे और गुंथर ने लूडविग काइजर पर ही हमला कर दिया।

संभव है कि WWE ने इस चीज़ के जरिए गुंथर और लूडविग काइजर को अलग करने के संकेत दिए हैं। हालांकि, फिलहाल इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करना बड़ी गलती होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये दोनों सुपरस्टार्स टीम के रूप में शानदार काम कर रहे हैं और इन दोनों को अलग करने का कोई मतलब नहीं बनता है।

2- टैग टीम मैच में भारतीय सुपरस्टार्स का काफी जल्दी हार जाना

भारतीय WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल और शैंकी ने इस हफ्ते SmackDown में टैग टीम मैच में वाइकिंग रेडर्स का सामना किया। जिंदर और शैंकी इस मैच में वाइकिंग रेडर्स के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए और वाइकिंग रेडर्स ने 2 मिनट से भी कम समय में इन दोनों सुपरस्टार्स को हरा दिया था।

देखा जाए तो वाइकिंग रेडर्स को मजबूत दिखाने के लिए जिंदर महल और शैंकी को जॉबर्स की तरह इस्तेमाल किया गया। हालांकि, जिंदर महल और शैंकी ताकतवर सुपरस्टार्स हैं और इसके बावजूद भी उनका जॉबर्स की तरह इस्तेमाल करना समझ से परे हैं। ऐसा लग रहा है कि WWE का फिलहाल शैंकी और जिंदर महल को स्ट्रॉन्ग सुपरस्टार के रूप में बुक करने का कोई प्लान नहीं है।

1- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और शेमस का मैच नहीं कराना

WWE SmackDown में इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर और शेमस का मैच होना था। हालांकि, शेमस ने अजीब बहाना बनाते हुए मैकइंटायर का सामना करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद शो के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर का बुच के खिलाफ मैच देखने को मिला और इस मैच में मैकइंटायर ने बूच को आसानी से हरा दिया था।

चूंकि, WWE ने पहले ही ड्रू मैकइंटायर vs शेमस का मैच कराने का प्लान बना रखा था इसलिए इस हफ्ते SmackDown में इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच होना चाहिए था और ऐसा नहीं होना बड़ी गलती थी। वैसे भी, ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच शानदार इन-रिंग केमिस्ट्री है और ये दोनों सुपरस्टार्स मिलकर हमेशा बेहतरीन मैच देते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।