Create
Notifications

5 कारणों से ऐज ने WWE SmackDown में चौंकाने वाला हील टर्न लिया

ऐज
ऐज
reaction-emoji
Neeraj

इस हफ्ते के WWE SmackDown के एपिसोड में ऐज (Edge) ने आखिरकार हील टर्न ले ही लिया। पहले उन्होंने डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) को रेसलमेनिया (WrestleMania) में स्थान हासिल करने से रोकने की कोशिश की और फिर उन्हें स्पियर भी मारा था।

यह भी पढ़ें: WWE SmackDown में 10 साल बाद पहला मैच लड़ने से पहले ऐज ने अपने दुश्मन को दी चेतावनी

SmackDown की समाप्ति के समय WWE अथॉरिटी एडम पीयर्स ने ऐलान किया था कि WrestleMania की दूसरी रात का मेन इवेंट Universal Championship मैच के रूप में रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच ट्रिपल थ्रेट होगा। ऐज ने डेनियल ब्रायन के साथ ही जे उसो और रोमन रेंस पर भी हमला किया था।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस द्वारा 2 साल पहले हील बनने के लिए तैयार नहीं होने का कारण सामने आया

ऐज के आखिरकार हील बन जाने के बाद एक नजर उनके हील बनने के पांच कारणों पर।

#5 WWE में ऐज का यह बेस्ट वर्जन है

ऐज
ऐज

WWE में सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में ऐज का बेस्ट समय 2005 से 2011 के बीच आया था। उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज तो दिया ही था, लेकिन उनके गुस्सैल कैरेक्टर ने उनके WWE करियर को काफी आगे ले जाने का काम किया था।

यह भी पढ़ें: 39 साल के फेमस सुपरस्टार के WWE के साथ फ्यूचर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

Money in the Bank जीत के साथ शुरू हुआ ऐज का सफर 11 वर्ल्ड चैंपियनशिप के रूप में खत्म हुआ था। उस समय उनका बेस्ट समय हील के रूप में ही आया था। इस हफ्ते के Smackdown को ही देखें तो पता चलता है कि हील के रूप में ऐज कितने शानदार दिखाई देते हैं।

लोगों पर हमला करने के बाद ऐज ने कुर्सी पर बैठे हुए अपने चेहरे से कई खतरनाक एक्सप्रेशन दिए थे और यह सब उनके हील रहते हुए ही मुमकिन है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WrestleMania 37 से पहले अधिक अटेंशन हासिल करने के लिए

Wrestlemania
Wrestlemania

इस साल WrestleMania 37 में हिस्सा लेने वाले ऐज और शेन मैकमैहन ही केवल दो पार्ट टाइम सुपरस्टार्स हैं। लंबे समय बाद ऐसा होगा कि गोल्डबर्ग, द अंडरटेकर या फिर ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े स्टार्स में से कोई मौजूद नहीं होगा। ऐज के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी और उम्मीद रहेगी कि वह फैंस को स्टेडियम तक खींचने में कामयाब रहेंगे।

ऐज को हील बनाने का मूव शायद इसलिए था ताकि मैच के बारे में चर्चा बनाई जा सके। भले ही बेबीफेस ऐज को काफी पसंद किया जाता, लेकिन हील टर्न लेने के बाद मैच को अधिक अटेंशन प्राप्त होगा। यह लगभग WrestleMania 30 जैसा हो जाएगा जिसमें बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के हील कैरेक्टर से डेनियल ब्रायन के बेबीफेस कैरेक्टर की टक्कर हुई थी।

#3 ऐज के लिए हाई-क्वालिटी मैच की गारंटी

ब्रायन पर हमला करते हुए ऐज
ब्रायन पर हमला करते हुए ऐज

इस बात में कोई शक नहीं है कि ऐज और रोमन रेंस का मुकाबला तगड़ा नहीं होगा, लेकिन इसमें डेनियल ब्रायन का आ जाना और भी रोचक है। उम्मीद की जा रही है कि पहली रात को बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर समा बांधने में कामयाब रहेंगे, लेकिन इसके बहुत आगे तक जाने की उम्मीद नहीं है।

WrestleMania में अपने डेब्यू के बाद से ब्रायन दूसरी बार मेन इवेंट का हिस्सा होंगे और चौथी बार वह वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

#2 WWE में ऐज का लंबा भविष्य

ऐज
ऐज

ऐज ने कहा था कि उन्हें नहीं पता कि उनका कौन सा मैच आखिरी हो जाए, लेकिन WrestleMania 37 उनका आखिरी मैच नहीं होने वाला है। WrestleMania के बाद ऐज के लिए कंपनी के पास क्या प्लान है यह देखना रोचक होगा।

ऐज अधिक एक्टिव दिखने की कोशिश में लगे है, लेकिन ऐसे में उन्हें अधिक वर्तमान समय के सुपरस्टार्स का सामना करना पड़ेगा। यदि ऐज को आगे ले जाना है तो हील सटीक चीज है और कंपनी को यह अच्छे से पता है।

#1 ऐज की तुलना में डेनियल ब्रायन का भविष्य

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

ऐज से पहले ब्रायन ने करियर खत्म करने की क्षमता रखने वाली चोट से उबरकर 2018 में वापसी की थी, लेकिन अब वह पार्ट-टाइम काम करना चाहते है। मैच की स्टोरी यह है कि यह ब्रायन का आखिरी WrestleMania हो सकता है। यदि यह सच है तो फिर WrestleMania में होने वाला मुकाबला उनके लिए काफी अहम हो जाएगा।

भविष्य में और अधिक WrestleMania में हिस्सा लेने की संभावना के बीच ऐज के हील टर्न को सही ठराया जा सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि WrestleMania 37 में फैंस ऐज को चीयर करते हैं या फिर उन्हें बू किया जाता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...