Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

SmackDown: WWE SmackDown के इस हफ्ते का एपिसोड काफी बेहतरीन साबित हुआ। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली और साथ ही, आने वाले समय के लिए कुछ बड़े ऐलान भी किये गए। इसके अलावा ब्लू ब्रांड में अगले हफ्ते SmackDown के लिए ब्रॉक लैसनर की वापसी की घोषणा हुई।

साथ ही, SummerSlam में होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच के गेस्ट रेफरी का भी खुलासा हो चुका है। इसके अलावा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में भारतीय सुपरस्टार के कैरेक्टर में बदलाव देखने को मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE सुपरस्टार नटालिया SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में रही नाकाम

The #SmackDown Women's Champion @YaOnlyLivvOnce picks up the win! https://t.co/pguRxoXQ3y

नटालिया को इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में कंटेडर्स मैच में SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन का सामना करने का मौका मिला था। नटालिया के पास यह मैच जीतकर SummerSlam में होने जा रहे SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका था, हालांकि, इस हफ्ते हुए मैच में लिव ने नटालिया को मात दी थी। इस हार के साथ ही नटालिया का इस साल SummerSlam में होने जा रहे SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का सपना अधूरा रह गया।

वहीं, लिव मॉर्गन को इस जीत से काफी मोमेंटम मिला है और ऐसा लग रहा है कि वो इस साल SummerSlam में रोंडा राउजी का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि, लिव मॉर्गन के लिए इस मैच में रोंडा राउजी जैसी बड़ी सुपरस्टार को हराना इतना आसान नहीं होगा और इस मैच में लिव के उनका टाइटल गंवाने का भी खतरा होगा।

4- जैफ जैरेट का गेस्ट रेफरी के रूप में हुआ खुलासा

.@RealJeffJarrett will be the Special Guest Referee at #SummerSlam!#SmackDown https://t.co/74f6MAvz9n

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में एंजेलो डॉकिन्स ने जैफ जैरेट को विवादित तरीके से हराया। इस मैच के बाद एडम पीयर्स ने इस चीज़ का हवाला देते हुए कहा कि क्यों SummerSlam में होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में गेस्ट रेफरी की जरूरत है। इसके साथ ही पीयर्स ने गेस्ट रेफरी के नाम का भी खुलासा कर दिया।

एडम पीयर्स ने खुलासा करते हुए बताया कि SummerSlam में होने जा रहे द उसोज vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स मैच के गेस्ट रेफरी जैफ जैरेट होंगे। एडम पीयर्स का यह खुलासा काफी चौंकाने वाला था और शायद ही किसी ने सोचा होगा कि WWE जैफ जैरेट को गेस्ट रेफरी के रूप में चुनेगी। यह देखना रोचक होगा कि जैफ जैरेट SummerSlam में गेस्ट रेफरी की भूमिका ठीक तरह निभा पाते हैं या नहीं।

3- जिंदर महल ने लिया बेबीफेस टर्न

WWE SmackDown में इस हफ्ते न्यू डे ने वाइकिंग रेडर्स का रूप लेकर उनका काफी मजाक उड़ाया था। इसके बाद जब वाइकिंग रेडर्स रिंग की तरफ बढ़े तो जिंदर महल और शैंकी ने उनपर हमला कर दिया। यही नहीं, न्यू डे ने भी जिंदर और शैंकी का साथ देते हुए वाइकिंग रेडर्स को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया था।

इस चीज़ के जरिए जिंदर & शैंकी ने पिछले हफ्ते वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ टैग टीम मैच में मिली हार का बदला ले लिया। वहीं, जिंदर महल इसके बाद शैंकी और न्यू डे के साथ मिलकर जश्न मनाते हुए दिखाई दिए। ऐसा लग रहा है कि इस चीज़ के जरिए जिंदर महल का बेबीफेस टर्न कराया जा चुका है।

2- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और शेमस मैच एक बार फिर नहीं हो पाया

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते शेमस द्वारा बहाना बनाने की वजह से ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ उनका अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप कंटेडर्स मैच नहीं हो पाया था। इसके बाद इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए यह मैच बुक किया गया। हालांकि, जब ड्रू मैकइंटायर और रिज हॉलैंड रिंग में थे तभी बुच ने बेल बजा दी थी।

इस वजह से एक बार फिर ड्रू मैकइंटायर vs शेमस का मैच देखने को नहीं मिल पाया और इसके बजाए मैकइंटायर को रिज हॉलैंड का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ा। ड्रू मैकइंटायर इस मैच में रिज हॉलैंड को हराने में कामयाब रहे थे और ऐसा लग रहा है कि मैकइंटायर को SummerSlam में ही शेमस का सामना करने का मौका मिल पाएगा।

1- WWE SmackDown में अगले हफ्ते ब्रॉक लैसनर की होगी वापसी

The Beast returns to #SmackDown NEXT WEEK!@BrockLesnar https://t.co/WMQoowsp8V

WWE Raw में इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर की वापसी देखने को मिली थी और अब अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए भी लैसनर की वापसी का ऐलान कर दिया गया है। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड में ब्रॉक लैसनर ने अल्फा अकादमी पर जबरदस्त हमला करके उनका बुरा हाल कर दिया था।

ऐसा लग रहा है कि ब्रॉक लैसनर अगले हफ्ते SmackDown में वापसी के बाद एक बार फिर बवाल मचाते हुए दिखाई दे सकते हैं। अभी यह साफ नहीं है कि रोमन रेंस अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड में नजर आएंगे या नहीं। अगर रोमन रेंस अगले हफ्ते SmackDown में उपस्थित होते हैं तो रिंग में उनका ब्रॉक लैसनर से आमना-सामना देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...