Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE SmackDown का इस हफ्ते का शो रोमांच से भरपूर था
WWE SmackDown का इस हफ्ते का शो रोमांच से भरपूर था
reaction-emoji
Subham Pal

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड कई मायनों में खास था। इस हफ्ते ना केवल Crown Jewel के बाद SmackDown का पहला एपिसोड देखने को मिला बल्कि नए रोस्टर के साथ इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो की नई शुरुआत हुई। इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी नजर आए थे और शो में आने के बाद उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज (The Usos) पर बुरी तरह हमला कर दिया था।

वहीं, हैप्पी कॉर्बिन इस हफ्ते के शो के दौरान शिंस्के नाकामुरा को हराते हुए आईसी चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री करने में सफल रहे। इसके अलावा Hit Row ने भी इस शो के दौरान अपना डेब्यू मैच लड़ा और ड्रू मैकइंटायर भी ओपन चैलेंज देते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर ने ओपन चैलेंज दिया

इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के जरिए ड्रू मैकइंटायर ने अपने करियर की नई शुरुआत की। बता दें, ड्रू मैकइंटायर ने इस हफ्ते के शो के दौरान ओपन चैलेंज दिया। इसके बाद सैमी जेन ने नए थीम सांग के साथ एंट्री करते हुए उनके ओपन चैलेंज का जवाब दिया। जल्द ही, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच शुरू हो गया। इस मैच में जेन ने मैकइंटायर को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन ज्यादातर वक्त मैकइंटायर ने इस मैच में जेन पर दबदबा बना रखा था।

यही नहीं, अंत में मैकइंटायर, जेन को हराने में भी कामयाब रहे थे। इस जीत के जरिए मैकइंटायर की ब्लू ब्रांड में बेहतरीन शुरूआत हो चुकी है। मैकइंटायर पहले ही यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच किस तरह फ्यूड शुरू हो पाता है।

4- WWE SmackDown में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर ने टाइटल एक्सचेंज किए

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच टाइटल एक्सचेंज सैगमेंट देखने को मिला और इस दौरान सोन्या डेविल भी रिंग में मौजूद थीं। इस सैगमेंट के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने अपने-अपने टाइटल एक्सचेंज कर लिए और साशा बैंक्स भी इस सैगमेंट के दौरान दिखाई दी थीं।

टाइटल एक्सचेंज की वजह से बैकी अब Raw विमेंस चैंपियन और शार्लेट SmackDown विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। वहीं, इस सैगमेंट के दौरान साशा और शार्लेट के बीच ब्रॉल के जरिए यह चीज़ साफ हो चुकी है कि ब्लू ब्रांड में इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड देखने को मिलेगा।

3- WWE SmackDown में Hit Row का डेब्यू हुआ

Hit Row का इस हफ्ते SmackDown में डेब्यू देखने को मिला और इस फैक्शन के ईशा स्कॉट & टॉप डोला ने टीम बनाकर टैग टीम मैच में लोकल टैलेंट्स का सामना किया। इस मैच में ईशा स्कॉट & टॉप डोला ने अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करते हुए उन्हें आसानी से हरा दिया।

ऐसा लग रहा है कि इस फैक्शन को ब्लू ब्रांड में बड़ा पुश दिया जाने वाला है और बाकी टीम्स के लिए इस टीम को हराना काफी मुश्किल होगा। यही नहीं, आने वाले समय में इस टीम को SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप पिक्चर में भी बुक किया जा सकता है।

2- WWE SmackDown में जेवियर वुड्स की ताजपोशी हुई

जेवियर वुड्स WWE Crown Jewel में फिन बैलर को हराकर King of the Ring बने थे और इस हफ्ते SmackDown के शो में उनकी ताजपोशी देखने को मिली। इस दौरान जेवियर वुड्स के साथी कोफी किंग्सटन भी मौजूद थे और उन्होंने ही इस सेरेमनी को होस्ट किया था।

कोफी के बुलाने के बाद ही जेवियर वुड्स ने एंट्री की और रिंग में आने के बाद वुड्स ने ताज पहनते हुए King of the Ring बनने का जश्न मनाया। इसके साथ ही वुड्स ने कहा कि वो किंग होने की वजह से सभी का ध्यान रखेंगे। यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में जेवियर वुड्स को King of the Ring के रूप में किस तरह बुक किया जाने वाला है।

1- WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर का खतरनाक रूप देखने को मिला

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के दौरान ब्रॉक लैसनर का खतरनाक रूप देखने को मिला और शो में आने के बाद उन्होंने रोमन रेंस और द उसोज पर बुरी तरह हमला कर दिया। यही नहीं, ऑफिशियल्स और रेफरी भी उनके हमले की चपेट में आ गए थे और लैसनर को रोकने के लिए आए सुपरस्टार्स भी कुछ नहीं कर पाए।

हालांकि, लैसनर को रिंगसाइड पर बवाल करना महंगा पड़ा और एडम पीयर्स ने लैसनर को इसकी सजा देते हुए उन्हें अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया। लैसनर को यह चीज पसंद नहीं आई और उन्होंने पीयर्स को F5 देकर धराशाई कर दिया था। ऐसा लग रहा है कि लैसनर लंबे समय के लिए WWE प्रोग्रामिंग से बाहर हो चुके हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...