WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन

SmackDown: WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए ड्राफ्ट का पहला दिन संपन्न हुआ। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) से जुड़ा बड़ा अपडेट दिया गया। इसके अलावा कोडी रोड्स अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन बनने के बाद पहली बार मैच लड़ते हुए दिखाई दिए।

सीएम पंक को इस हफ्ते SmackDown के लिए एडवर्टाइज किया गया था लेकिन वो शो में दिखाई नहीं दिए। ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड में कई दूसरी चीज़ें होने के अलावा भविष्य के लिए कुछ बड़े संकेत दिए गए। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चौंकाने वाली चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Backlash France में मिल सकते हैं नए विमेंस टैग टीम चैंपियन

WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर को इस हफ्ते SmackDown में हुए ड्राफ्ट में ब्लू ब्रांड की तरफ से नंबर वन पिक चुना गया। इसके साथ ही खुलासा हुआ कि बियांका Backlash France में जेड कार्गिल के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में काबुकी वॉरियर्स का सामना करेंगी। जापानी सुपरस्टार्स ने टैग टीम चैंपियन के रूप में लंबे समय से अपना दबदबा बना रखा है।

हालांकि, उनके मुकाबले ब्लेयर और जेड ज्यादा ताकतवर टीम है। यही नहीं, इन दोनों सुपरस्टार्स को मौजूदा समय में बेहतरीन बुकिंग दी जा रही है। यही कारण है कि ऐसा लग रहा है कि बियांका ब्लेयर & कार्गिल Backlash France में काबुकी वॉरियर्स को हराते हुए नए विमेंस टैग टीम चैंपियन बन सकती हैं।

4- WWE SmackDown में आखिरकार कार्लिटो को पुश मिलने वाला है?

जब कार्लिटो ने Fastlane 2023 के जरिए WWE में वापसी की थी तो ऐसा लगा कि उन्हें बड़ा पुश मिल सकता है। हालांकि, पूर्व आईसी चैंपियन को वापसी के बाद कुछ खास बुकिंग नहीं दी गई और उन्हें अधिकतर मैचों में हार का सामना करना पड़ा। कार्लिटो को पिछले हफ्ते SmackDown में सैंटोस इस्कोबार के खिलाफ मैच में भी हार मिली।

इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में खुलासा हुआ कि ड्रैगन ली पर हुए हमले के पीछे कार्लिटो का हाथ है। उन्होंने अपनी पोल खुलने के बाद रे मिस्टीरियो और ड्रैगन पर हमला करते हुए हील टर्न ले लिया। उम्मीद है कि अब आखिरकार कार्लिटो को बड़ा पुश मिलेगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें हील टर्न कराने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

3- WWE SmackDown में नाया जैक्स को भविष्य में बेली के खिलाफ मिल सकता है टाइटल मैच

नाया जैक्स Draft 2024 के जरिए SmackDown का हिस्सा बन चुकी हैं। उन्होंने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में हुए नेओमी vs टिफनी स्ट्रैटन मैच के दौरान WWE विमेंस चैंपियन बेली पर हमला करते हुए सभी को हैरान कर दिया। इस चीज़ के जरिए नाया ने रोल मॉडल के साथ फिउड की शुरूआत कर दी है।

इस वजह से उन्हें भविष्य में बेली के खिलाफ टाइटल मैच मिल सकता है। देखा जाए तो जैक्स को वापसी के बाद से ही ताकतवर दिखाया गया है। यही कारण है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो WWE विमेंस चैंपियन को हराते हुए उनसे टाइटल भी हासिल कर सकती हैं। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि नाया जैक्स Backlash France में होने जा रहे बेली vs टिफनी स्ट्रैटन vs नेओमी मैच में दखल देकर अपनी छाप छोड़ने की कोशिश कर सकती हैं।

2- WWE के पास रैंडी ऑर्टन के लिए सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में नहीं है कोई प्लान?

रैंडी ऑर्टन ने Survivor Series WarGames 2023 के जरिए काफी हाइप के साथ वापसी की थी। इसके बाद ऐसा लगा था कि रैंडी को बड़े सिंगल्स फिउड का हिस्सा बनाया जाएगा। ऑर्टन को जरूर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बनाया गया लेकिन उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ कभी वन-ऑन-वन मैच लड़ने का मौका नहीं मिला। रैंडी को यूएस चैंपियन लोगन पॉल का भी ट्रिपल थ्रेट मैच में सामना करने का मौका मिला।

इस मुकाबले में शामिल तीसरे सुपरस्टार केविन ओवेंस थे। वहीं, वाइपर इस हफ्ते SmackDown में केविन को ब्लडलाइन के हमले से बचाते हुए दिखाई दिए। अब रैंडी ऑर्टन & ओवेंस का Backlash में ब्लडलाइन के खिलाफ टैग टीम मैच बुक कर दिया गया है। रैंडी पिछले कुछ समय से प्राइजफाइटर के साथ टीम के रूप में काम कर रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि कंपनी का अभी इस टीम का अंत करने का कोई इरादा नहीं है।

1- WWE ने अभी तक रोमन रेंस के रिटर्न के लिए कोई प्लान नहीं बनाया है?

WWE ने ऐलान किया था कि रोमन रेंस को इस साल ड्राफ्ट का हिस्सा बनाया जाएगा। हालांकि, पॉल हेमन ने SmackDown में फैंस को झटका देते हुए ऐलान किया कि रोमन ड्राफ्ट में हिस्सा नहीं लेंगे और वो लंबे समय के लिए ब्रेक पर जा चुके हैं। WWE का रेंस का ब्रांड सीक्रेट करने का कारण यह हो सकता है कि अभी तक उनके रिटर्न के लिए प्लान तैयार ही नहीं किया गया हो।

ऐसा लग रहा है कि WWE ट्राइबल चीफ को लेकर किसी तरह की कोई जल्दीबाजी नहीं करना चाहती है। संभव है कि WWE रोमन रेंस की वापसी करीब आने के बाद ही फैसला लेगी कि उन्हें किस ब्रांड का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। फिलहाल रोमन को SummerSlam से पहले SmackDown के आखिरी एपिसोड के लिए एडवर्टाइज किया जा रहा है।