Create

5 बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई 

WWE
WWE

इस हफ्ते WWE में SmackDown का एक बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला और आपको बता दें, इस हफ्ते स्मैकडाउन का ज्यादातर फोकस द अंडरटेकर और उनके रिटायरमेंट पर था। यही कारण है कि इस हफ्ते स्मैकडाउन के शो में आधे समय में बोनयार्ड मैच और द अंडरटेकर के जुड़ी चीजों की झलकियां देखने को मिली, साथ ही, इस दौरान फिनोम को ट्रिब्यूट भी दिया गया। यह चीज गौर करने वाली है कि इस हफ्ते के शो के दौरान किंग कॉर्बिन ने रिंग में आकर द अंडरटेकर के बारे में काफी भला-बुरा कहा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथ मिलकर काम करने से मना कर दिया

हालांकि, स्मैकडाउन का यह एपिसोड उतना भी बुरा नहीं था लेकिन स्टोरीलाइन के हिसाब से देखा जाए तो इस हफ्ते स्मैकडाउन का शो उतना महत्वपूर्ण नहीं था। इसके बावजूद भी इस शो के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिली और इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

5.WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली का नया चैलेंजर

अब जबकि, साशा बैंक्स WWE के अगले पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स में असुका के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा है, यह बात तो पक्की है कि इस पीपीवी में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड नहीं होने जा रहा है। यही कारण है कि इस हफ्ते स्मैकडाउन में एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में चैंपियन बेली केे चैलेंजर के लिए एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस, डैना ब्रूक और लेसी इवांस के बीच फेटल फोर वे मैच हुआ और निकी क्रॉस इस मैच को जीतकर बेली की चैलेंजर बनी।

निकी क्रॉस का बेली के नए चैलेंजर के तौर पर सामने आना काफी आश्चर्यजनक है और इस बात की संभावना काफी कम है कि वह इस मैच में बेली को हराकर नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बन पाएंगी।

4.WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन स्वॉम्प फाइट में

इस हफ्ते ब्रॉन स्ट्रोमैन की ओर से जबरदस्त प्रोमो देखने को मिला और इस प्रोमो के दौरान उन्होंने खुद को डेविल जबकि ब्रे वायट को सांप कहकर संबोधित किया। ये सब बातें स्वॉम्प मैच की ओर इशारा कर रही थी और WWE ने भी अब इस मैच को कंफर्म कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में होने जा रहा यह मैच एक सिनेमैटिक मैच होगा।

यही नहीं, इस पूरे प्रोमो के दौरान स्ट्रोमैन ने अपने नए रूप की झलकियां दिखाई और उन्होंने इस प्रोमो का अंत भी खतरनाक ढंग से हंसते हुए किया।

3.WWE सुपरस्टार सिजेरो & नाकामुरा होंगे टैग टीम डिवीजन में शामिल

द रिवाइवल उर्फ FTR ने WWE पर यह आरोप लगाया है कि WWE टैग टीम डिवीजन पर बिलकुल भी नहीं ध्यान देती और उनकी यह बात काफी हद तक सही भी है। आपको बता दें, रॉ में केवल दो टैग टीम कम्पीट कर रही है और एंजेल गार्जा & एंड्राडे की जोड़ी को हाल ही में टैग टीम डिवीजन में शामिल किया गया।

वहीं स्मैकडाउन में न्यू डे टैग टीम डिवीजन का केंद्र रहे हैं और उनके अलावा मिज & मॉरिसन, लूचा हाउस पार्टी भी इस डिवीजन का हिस्सा हैं। कुछ समय पहले तक फॉरगॉटेन संस भी टैग टीम डिवीजन का हिस्सा थे लेकिन उनके कंट्रोवर्सी में फंसने के कारण ऐसा लग रहा है कि सिजेरो & नाकामुरा को उनकी जगह टैग टीम डिवीजन में शामिल कर लिया गया है।

2.WWE स्मैकडाउन की कई फ्यूड्स में देरी

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस हफ्ते SmackDown में ज्यादातर बोनयार्ड मैच की झलकियां और द अंडरटेकर को ट्रिब्यूट दिया गया। हालांकि, इस कारण स्टोरीलाइंस पर काफी प्रभाव पड़ा और कई फ्यूड्स में भी इस कारण काफी देरी हो रही है। यही नहींं, स्मैकडाउन के दो टॉप सुपरस्टार्स एजे स्टाइल्स & डेनियल ब्रायन भी इस हफ्ते शो में मौजूद नहीं थे और उम्मीद करते हैं कि वह WWE के उन 30 लोगों में नहीं शामिल होंगे जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

साथ ही, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि फ्यूड्स में देरी होने की वजह से एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के मैच कार्ड पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

1.WWE का किंग कॉर्बिन के द्वारा एक तीर से दो निशाने लगाना

बोनयार्ड मैच के दिखाए जाने के बाद किंग कॉर्बिन ने द अंडरटेकर को लेकर काफी तंज कसा था। इसके बाद जैफ हार्डी ने आकर कॉर्बिन पर हमला कर दिया जिसके बाद शो के मेन इवेंट में कॉर्बिन vs जैफ हार्डी का मैच देखने को मिला। हार्डी यह मैच जीतने में कामयाब रहे और मैच के बाद कोफी किंग्सटन, बिग ई, ब्रॉन स्ट्रोमैन और आखिर में मैट रिडल ने कॉर्बिन पर हमला कर शो का शानदार तरीके से अंत किया। यही नहीं, शो के ऑफ एयर होने से पहले जैफ हार्डी सहित सभी सुपरस्टार्स द अंडरटेकर को ट्रिब्यूट देते हुए दिखाई दिए।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment