Create
Notifications

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: ऐतिहासिक मैच के विनर को लेकर कंपनी से हुई बड़ी गलती, चैंपियन की बुकिंग से हुए फैंस निराश

WWE SmackDown का एपिसोड ठीक साबित हुआ
WWE SmackDown का एपिसोड ठीक साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE SmackDown का एपिसोड उतना खास नहीं रहा। WWE ने काफी पहले ही एपिसोड के लिए बड़ी चीज़ों का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से लग रहा था कि स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड अच्छा बनेगा। शो की शुरुआत अच्छी तरह हुई लेकिन अंत ने निराश किया। इसके अलावा बाद में कुछ साधारण मुकाबले देखने को मिले। रेसलमेनिया (WrestleMania) जैसे बड़े इवेंट के पहले अमूमन अंतिम एपिसोड्स शानदार रहते हैं लेकिन यह रोचक नहीं रहा।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। WWE ने SmackDown के एपिसोड में कुछ जगहों पर फैंस को खुश किया वहीं ज्यादातर मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- SmackDown की अच्छी बात: पैट मैकेफी और ऑस्टिन थ्योरी की दुश्मनी

पैट मैकेफी और ऑस्टिन थ्योरी ने SmackDown के एपिसोड में प्रभावित किया। हमेशा की तरह थ्योरी लगातार मैकेफी को परेशान करते हुए नजर आए। दोनों ने मिलकर अपने-अपने कैरेक्टर्स को काफी अच्छे से निभाया और इसी कारण सैगमेंट भी रोचक साबित हुआ। मैकेफी असल में थ्योरी के पीछे भागे।

थ्योरी ने विंस मैकमैहन के रूम में जाने का निर्णय लिया। मैकेफी ने गेट ठोका और मैकमैहन बाहर आए। मैकमैहन का दुश्मनी में आना काफी अच्छी चीज़ रही। WWE ने जरूर अपने फैंस को प्रभावित किया। WWE ने कम समय होने के बावजूद पैट मैकेफी और ऑस्टिन थ्योरी के बीच अच्छी स्टोरीलाइन तैयार कर दी है।

1- बुरी बात: फिन बैलर की बुकिंग

SmackDown के एपिसोड में फिन बैलर की बुकिंग निराशाजनक रही। उनके पास यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप है और उन्हें अच्छी तरह बुक किया जाना चाहिए था। आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच में मैडकैप मॉस ने फिन बैलर को एलिमिनेट किया और यह एक खराब निर्णय था। WWE ने अपने चैंपियन को कमजोर दिखाया।

साथ ही शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स के साथ फिन बैलर ने टीम बनाकर ऑस्टिन थ्योरी और द उसोज़ का सामना किया। इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी ने बैलर को पिन किया और मैच में जीत हासिल की। एक साधारण टैग टीम मैच में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन का पिन होना एक खराब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: आईसी टाइटल मैच

SmackDown के एपिसोड में एक जबरदस्त चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। रिकोशे, एंजल और हम्बर्टो के बीच ट्रिपल थ्रेट इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच हुआ। तीनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को रोचक बनाया।

एंजल और हम्बर्टो के बीच अनबन भी देखने को मिली। अंत में रिकोशे ने एक बड़ी जीत दर्ज करते हुए अपने आईसी टाइटल को रिटेन किया। पिछले हफ्ते रिकोशे की बुकिंग ने निराश किया था लेकिन इस हफ्ते एक बड़ा सुधार देखने को मिला। यह सही मायने में काफी अच्छी चीज़ रही। रिकोशे को लगातार अपने टाइटल को डिफेंड करना चाहिए।

2- बुरी बात: आंद्रे द जांयट बैटल रॉयल मैच का विजेता

.@MadcapMoss makes history!A round of applause for the 2022 Andre the Giant Battle Royal WINNER!#WrestleMania #SmackDown https://t.co/RH00jfgqj0

आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच के साथ SmackDown के एपिसोड की शुरुआत देखने को मिली थी। इस मैच में कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे और कुछ ऐसे सुपरस्टार्स थे जिन्हें इस जीत से काफी ज्यादा फायदा मिलता। साथ ही फैंस उन्हें विजेता के रूप में स्वीकार करते। हालांकि, इस मैच में मैडकैप मॉस की जीत हुई।

कोई भी उनकी जीत से खुश नहीं था। WWE यहां कमांडर अजीज, शैंकी, फिन बैलर, डॉल्फ ज़िगलर, रॉबर्ट रूड, जिंदर महल और डेमियन प्रीस्ट को जीतने का मौका दे सकता था। मॉस को पहले ही फैंस द्वारा ज्यादा पसंद नहीं किया जाता है और WWE ने उन्हें विजेता बनाकर फैंस को उनके ही खिलाफ कर दिया।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...