WWE SmackDown, 12 अप्रैल 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। रेसलमेनिया (WrestleMania XL) के बाद यह SmackDown का पहला शो रहा और कंपनी ने बिल्कुल निराश नहीं किया। शो में बढ़िया मैच और सैगमेंट देखने को मिले। कंपनी ने कुछ शॉक्स और सरप्राइज भी प्लान किए।

WWE SmackDown के एपिसोड में कई जगहों पर फैंस प्रभावित नज़र आए। कुछ मौकों पर सभी को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE WrestleMania XL के बाद SmackDown के पहले एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन में नया मोड़

WWE WrestleMania XL के बाद ब्लडलाइन की कहानी किस ओर जाएगी, इसपर सभी का ध्यान था। SmackDown में रोमन रेंस मौजूद नहीं थे। सोलो सिकोआ, जिमी उसो और पॉल हेमन का सैगमेंट देखने को मिला। सोलो ने यहां जिमी उसो को धोखा दिया और समोअन स्टार टामा टोंगा के साथ मिलकर उनपर हमला किया।

इसी के साथ जिमी फैक्शन से बाहर हो गए और टामा टोंगा की एंट्री ग्रुप में हो गई है। यह स्टोरीलाइन एंगल किसी ने उम्मीद नहीं किया था। ऐसा लग रहा है कि सोलो खुद ट्राइबल चीफ का पद लेने की तैयारी में हैं और वो आने वाले समय में रोमन रेंस के खिलाफ भी जा सकते हैं। अब ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन अलग लेवल पर चली गई है।

1- बुरी बात: WWE सुपरस्टार टिफनी स्ट्रैटन की हार

टिफनी स्ट्रैटन को WWE की अगली टॉप सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा है। डेब्यू के बाद से टिफनी ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। अभी तक WWE द्वारा उन्हें काफी ताकतवर दिखाया गया था लेकिन SmackDown में उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

टिफनी स्ट्रैटन ने जब बेली को आकर कंफ्रंट किया, तो फैंस खुश नज़र आए क्योंकि आखिर पूर्व NXT विमेंस चैंपियन को टॉप स्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल किया जा रहा है। बाद में नेओमी के खिलाफ टिफनी का मैच हुआ। इसमें स्ट्रैटन को हार का सामना करना पड़ा। यह उनके कैरेक्टर वर्क और अभी तक चले आ रहे जबरदस्त रन पर जरूर प्रभाव डालेगा।

2- अच्छी बात: WWE द्वारा बुक किए गए ट्रिपल थ्रेट मैच और उनके विजेता

SmackDown के एपिसोड में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला। फैंस को उम्मीद थी कि यहां से रोड्स के बतौर चैंपियन पहले चैलेंजर के बारे में पता चल जाएगा। कुछ ऐसा ही SmackDown में हुआ। WWE ने शो में दो ट्रिपल थ्रेट मैच बुक किए। एलए नाइट, बॉबी लैश्ले और सैंटोस इस्कोबार का शानदार मैच देखने को मिला। इसमें एलए नाइट की जीत हुई।

दूसरी ओर एजे स्टाइल्स ने ट्रिपल थ्रेट मैच में केविन ओवेंस और रे मिस्टीरियो को हराया। अब अगले हफ्ते एलए नाइट और एजे स्टाइल्स का मैच होगा। इसके विजेता को कोडी रोड्स के खिलाफ Backlash 2024 में टाइटल मैच मिलेगा। WWE का रोड्स को चैलेंजर देने का यह तरीका पसंद आया। दूसरी ओर नाइट और स्टाइल्स के बीच आखिर फैंस को रीमैच मिल जाएगा। WWE ने विजेताओं के चुनाव में कोई गलती नहीं की।

2- बुरी बात: WWE विमेंस चैंपियन बेली को डैमेज कंट्रोल द्वारा कंफ्रंट नहीं करना

WWE SmackDown के एपिसोड में बेली का प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला। बेली को बतौर बेबीफेस काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। बेली और डैमेज कंट्रोल की स्टोरीलाइन काफी बढ़िया रही थी और WrestleMania XL में आखिर बेली को बदला लेने का मौका मिल गया।

इन सभी चीज़ों के बावजूद ऐसा महसूस हो रहा था कि बेली और डैमेज कंट्रोल के बीच अभी दुश्मनी को आगे बढ़ाया जा सकता है। इसी बीच टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी के साथ बेली का स्टोरीलाइन एंगल देखने को मिला। डैमेज कंट्रोल का बेली को आकर कंफ्रंट नहीं करना खराब चीज़ रही। WWE ने एक रोचक स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने का मौका गंवा दिया।