WWE SmackDown, 2 फरवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) के सफल आयोजन के बाद फैंस को इस शो से बहुत उम्मीदें थी। इसने बिल्कुल निराश नहीं किया। इस शो में द रॉक (The Rock) भी नज़र आए।

WWE SmackDown के एपिसोड में कुछ चीज़ों ने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसी बीच कुछ मौकों पर ऐसा लगा कि कंपनी द्वारा बुकिंग के मामले में थोड़ी गलती देखने को मिली है। इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों पर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: The Rock का वापसी करके Roman Reigns के खिलाफ मैच के संकेत देना

WWE SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस का सैगमेंट देखने को मिला। कोडी रोड्स आए और प्रोमो कट किया। उन्होंने बाद में बताया कि वो अभी रोमन को WrestleMania के लिए चैलेंज नहीं करेंगे। द रॉक ने चौंकाने वाली एंट्री की और कोडी रोड्स के साथ खास मोमेंट शेयर किया।

कोडी बैकस्टेज चले गए। इसके बाद द रॉक और रोमन रेंस का कंफ्रंटेशन हुआ। इसपर फैंस की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। दोनों के बीच कई सालों से ड्रीम मैच के संकेत मिल रहे थे और आखिर दोनों के बीच अब मुकाबला संभव नज़र आ रहा है।

1- बुरी बात: WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स का अपनी स्टोरी का बलिदान देने का कोई कारण नहीं देना

कोडी रोड्स ने पिछले एक साल में कई बार अपनी स्टोरी खत्म करने के बारे में बात की है। उनका रोमन रेंस के खिलाफ मैच टीज़ भी हुआ। जब अमेरिकन नाईटमेयर ने Royal Rumble मैच जीता, तो लगभग तय लग रहा था कि वो WrestleMania में रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे।

SmackDown में रोमन रेंस से कंफ्रंटेशन के दौरान रोड्स ने यह भी बताया कि वो रोमन के खिलाफ स्टोरी खत्म करना चाहते हैं। रोड्स ने कहा कि वो अभी ऐसा नहीं करना चाहेंगे। इसी बीच रोड्स ने कोई कारण नहीं बताया और यह एक निराशाजनक चीज़ रही। अमेरिकन नाईटमेयर को अपनी स्टोरी का बलिदान देने का कोई पुख्ता कारण जरूर देना चाहिए था। यह बात थोड़ी अजीब लगी।

2- अच्छी बात: बेली का इयो स्काई को WWE WrestleMania के लिए चुनना

डैमेज कंट्रोल के सदस्यों के बीच काफी समय से अनबन देखने को मिल रही थी। बेली को बतौर लीडर उतना सम्मान नहीं मिल रहा था। इस हफ्ते इयो स्काई, कायरी सेन और ओस्का बैकस्टेज बेली का मजाक बना रही थीं। यह चीज़ बेली ने देख ली थी। बाद में बेली के WrestleMania विरोधी को चुनने का समय आ गया।

बेली के प्रोमो के बीच डैमेज कंट्रोल की अन्य सदस्य हंस रही थीं। बेली ने बताया कि उन्हें सबकुछ समझ में आता है। इसी बीच काबुकी वॉरियर्स ने बेली को धोखा देते हुए उनपर हमला किया। Royal Rumble विजेता ने वापसी की और दोनों की हालत खराब की। बेली ने WrestleMania के लिए इयो स्काई को विरोधी के रूप में चुना।

2- बुरी बात: WWE दिग्गज केविन ओवेंस का ब्रास नकल्स का उपयोग करके जीतना

WWE SmackDown में केविन ओवेंस और लोगन पॉल के बीच बढ़िया सैगमेंट देखने को मिला। बाद में ओवेंस का सामना ऑस्टिन थ्योरी से सिंगल्स मैच में हुआ। दोनों ही रेसलर्स ने मिलकर मुकाबले को खास बनाया। अंतिम कुछ मोमेंट्स ने काफी ज्यादा निराश किया।

केविन ओवेंस ने इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए ब्रास नकल्स का उपयोग किया। लोगन ने भले ही थ्योरी को चीटिंग करने के लिए नकल्स दिए थे लेकिन केविन का इस हथियार का उपयोग करना खराब चीज़ रही। इससे ओवेंस का टॉप स्टार के तौर पर कद कम हुआ है।