WWE SmackDown, 28 जून 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE SmackDown में ब्लडलाइन आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा (Photo: WWE.com)
WWE SmackDown में ब्लडलाइन आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा (Photo: WWE.com)

WWE SmackDown Best & Worst: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। मैडिसन स्क्वायर गार्डन एरीना में यह शो देखने को मिला था। WWE ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank 2024) के लिए हाइप बनाई और कई सारी अहम स्टोरीलाइन आगे बढ़ती हुई नज़र आई।

WWE SmackDown के इस शो में कई ऐसी चीज़ें रही, जो फैंस को बहुत पसंद आई। इसी बीच कुछ मौकों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन में नया मोड़

WWE SmackDown के एपिसोड में एक चौंकाने वाली चीज़ देखने को मिली। सोलो सिकोआ ने फैंस से खुद को एक्नॉलेज करने के लिए कहा। उन्हें जबरदस्त बू मिली। बाद में टामा टोंगा, टांगा लोआ और ब्लडलाइन के नए सदस्य जेकब फाटू ने उन्हें एक्नॉलेज किया।

जब सोलो सिकोआ ने पॉल हेमन को ऐसा करने के लिए कहा, तो उन्होंने सिकोआ को अपना ट्राइबल चीफ मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद ब्लडलाइन ने पॉल हेमन पर बुरी तरह से हमला किया। यह देखकर फैंस का रोमन की भविष्य में वापसी और संभावित ब्लडलाइन एंगल को लेकर इंटरेस्ट दोगुना हो गया।

1- बुरी बात: ब्लेयर डेवनपोर्ट को WWE SmackDown में अपने पहले मैच में हार मिलना

WWE Draft 2024 के साथ ही ब्लेयर डेवनपोर्ट का मेन रोस्टर पर डेब्यू हुआ। वो अभी तक रिंग में नज़र नहीं आई थीं लेकिन बैकस्टेज सैगमेंट्स द्वारा कंपनी ने उन्हें काफी हाइप किया। उन्होंने कई बार बेली पर भी निशाना साधा। इससे लग रहा था कि डेवनपोर्ट को WWE द्वारा उनके मेन रोस्टर पर पहले मैच में ताकतवर दिखाया जाएगा।

WWE ने ऐसा नहीं किया। वो नेओमी और इंडी हार्टवेल के खिलाफ विमेंस Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में नज़र आईं। इसमें उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। नेओमी की जगह डेवनपोर्ट को इस मैच में जीत मिलती, तो यह अच्छा फैसला होता। इससे MITB जैसे बड़े मैच में ब्लेयर को काम करने और अनुभव पाने का मौका मिलता।

2- अच्छी बात: WWE द्वारा कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन का मैच टीज़ करना

WWE SmackDown के एपिसोड में कोडी रोड्स, रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस ने मिलकर ब्लडलाइन की हालत खराब की। बाद में उन्होंने इस फैक्शन को धमकी दी। रोड्स ने प्रोमो के बीच बताया कि वो बतौर अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन अपने टाइटल को दांव पर लगाना चाहते हैं लेकिन ब्लडलाइन के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है।

जब कोडी रोड्स अपनी चैंपियनशिप को दांव पर लगाने की बात बोल रहे थे, तो अचानक रैंडी ऑर्टन के हावभाव में बदलाव देखने को मिला। वो कोडी रोड्स को एक हील की नज़र से देखने लगे लेकिन फिर उन्होंने नॉर्मल बर्ताव करना शुरू कर दिया। इसी बीच कैमरा भी पूरी तरह से रैंडी ऑर्टन पर फोकस था। इससे WWE ने संकेत दे दिए कि आने वाले समय में उनके बीच मैच हो सकता है।

2- बुरी बात: WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल का पिन होना

WWE SmackDown के एपिसोड में Money in the Bank के क्वालीफाइंग मैच देखने को मिले। मेंस लैडर मैच में जगह बनाने के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच का आयोजन किया गया। इसमें एलए नाइट, सैंटोस इस्कोबार और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल आमने-सामने आए।

इस मैच में एलए नाइट ने लोगन पॉल को पिन करते हुए जीत दर्ज की। काफी समय बाद लोगन रिंग में नज़र आए और बतौर चैंपियन उनका पिन होना खराब चीज़ रही। WWE को अगर नाइट को जीत दर्ज करने के लिए बुक करना भी था, तो उसके लिए सैंटोस इस्कोबार ज्यादा बेहतर विकल्प रहते।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now