Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: ब्रॉक लैसनर ने मचाई तबाही, चैंपियन की हार ने किया फैंस को निराश

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। इस एपिसोड में कई बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया गया। WWE SmackDown से फैंस को पहले ही काफी उम्मीदें थी। दरअसल, क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी रोचक रहा था और इसी वजह से फैंस का मानना था कि SmackDown का एपिसोड भी देखने लायक रहेगा।

इस एपिसोड की शुरुआत ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। SmackDown के एपिसोड में फ्रेश फील आई क्योंकि नया रोस्टर देखने को मिला। WWE ने अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया। King of the Ring टूर्नामेंट के बाद जेवियर वुड्स का सैगमेंट बुक किया गया था। इसके अलावा NXT स्टार्स का धमाकेदार तरीके से डेब्यू हुआ। मेन इवेंट में टाइटल एक्सचेंज हुआ।

Acknowledge the greatest Universal Champion of all time.#SmackDown @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/yWG5EtDypW

इसी कारण से एपिसोड को काफी अच्छा माना जा सकता है। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस को खुश किया जबकि जच मौकों पर उन्होंने फैंस को निराश किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर का पुराना अंदाज देखने को मिलना

ब्रॉक लैसनर हमेशा ही तबाही मचाने के लिए जाने जाते हैं। वो जब गुस्से में होते हैं तो किसी को नहीं छोड़ते हैं। SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट रोचक रहा। ब्रॉक लैसनर ने आकर रोमन रेंस की बुरी हालत कर दी। इसके बाद उन्होंने द उसोज़ को भी नहीं छोड़ा। लैसनर ने WWE का लाखों का कैमरा भी तोड़ दिया।

उन्होंने रेफरी समेत ऑफिशियल्स पर हमला किया। इसके बाद उन्होंने SmackDown रोस्टर के कुछ अन्य सुपरस्टार्स को भी निशाना बनाया। लैसनर को बाद में शांत कराया गया। जब लैसनर को पता चला कि उन्हें एडम पीयर्स ने सस्पेंड कर दिया है तो उन्होंने इस WWE ऑफिशियल पर दो F5 लगा दिए। ब्रॉक लैसनर सालों पहले इसी अंदाज के लिए जाने जाते थे और वो एक बार फिर वैसे ही रूप में दिखाई दिए।

1- बुरी बात: चैंपियन का पिन होना

⚡️🎸 CAN YOU FEEL IT!?! 🎸⚡️#SmackDown @ShinsukeN @rickboogswwe https://t.co/bTcYKnYUTF

SmackDown के एपिसोड में शिंस्के नाकामुरा और हैप्पी कॉर्बिन के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में अगर कॉर्बिन को जीत मिलती तो उन्हें आने वाले समय में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच मिलता। मैच में बैरन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अंत में इंटरफेरेंस की वजह से उन्हें जीत मिली।

WWE को अगर हैप्पी कॉर्बिन को कंटेंडर बनाना ही था तो फिर वो किसी अन्य सुपरस्टार का कॉर्बिन के खिलाफ मैच बुक कर सकते थे। इस हार से नाकामुरा कमजोर दिखाई दे रहे हैं और अब शायद ही कोई कॉर्बिन के खिलाफ उनका मैच देखने में रुचि रखेगा। WWE को यह गलती नहीं करनी चाहिए थी।

2- अच्छी बात: Hit Row का डेब्यू

SmackDown के एपिसोड में हर कोई Hit Row फैक्शन के डेब्यू का इंतजार कर रहा था। उनके फैक्शन ने आते ही प्रभावित किया। इस ग्रुप के सभी सुपरस्टार्स ने प्रोमो कट किए। इसके बाद ईशा स्कॉट और टॉप डोला ने एक टैग टीम मैच लड़ा। इस मुकाबले में उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा।

उन्होंने मिलकर काफी आसानी से जीत दर्ज की। इसके बाद सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर सेलिब्रेट किया। यह फैक्शन डेब्यू पर ही प्रभावित करने में सफल रहा है। उनके इस डेब्यू को जरूर ही लंबे समय तक याद रखा जाएगा। अगर WWE उनका सही तरह से इस्तेमाल करता है तो वो मिलकर जबरदस्त सफलता हासिल कर सकते हैं।

2- बुरी बात: विमेंस डिवीजन का कोई मैच नहीं होना

SmackDown के एपिसोड में विमेंस डिवीजन का कोई मैच देखने को नहीं मिला। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ थी। WWE SmackDown में विमेंस डिवीजन के मैच के लिए समय निकाल सकता था। मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच टाइटल एक्सचेंज देखने को मिला।

यह विमेंस डिवीजन का सिर्फ एक सैगमेंट था। इसके अलावा WWE ने विमेंस डिवीजन के लिए कुछ नहीं किया और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। WWE के पास SmackDown रोस्टर में कई टैलेंटेड विमेंस सुपरस्टार्स हैं और उन्हें पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...