Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गजों के बीच Hell in a Cell मैच का ऐलान, फेमस सुपरस्टार की बुकिंग को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
WWE SmackDown में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी अच्छा साबित हुआ। WWE ने बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। WWE ने कुछ मौकों पर अपने फैंस को थोड़ा निराश भी किया। इसी वजह से यह एपिसोड पिछले कुछ हफ्तों की तरह धमाकेदार साबित नहीं हुआ। SmackDown के एपिसोड द्वारा WWE ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के लिए स्टोरीलाइंस आगे बढ़ाई।

इसके साथ ही King of the Ring और Queen's Crown प्रतियोगिता का आयोजन भी देखने को मिला। SmackDown ब्रांड की ओर से पहले राउंड का समापन देखने को मिल गया है। WWE ने अपने अगले इवेंट के लिए एक धमाकेदार मैच का ऐलान भी किया। अगर WWE कुछ गलतियां नहीं करता तो फैंस इस एपिसोड की काफी प्रशंसा करते।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिली वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना भी करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: सैथ रॉलिंस और ऐज के बीच Hell in a Cell मैच का ऐलान

सैथ रॉलिंस और ऐज के बीच काफी अच्छी स्टोरीलाइन देखने को मिल रही है। WWE ने इस एपिसोड द्वारा दोनों की दुश्मनी को आगे बढ़ाया और एक बड़े मैच का ऐलान देखने को मिला। Crown Jewel में ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच Hell in a Cell मैच होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पहले भी मैच देखने को मिले हैं। अगर WWE उनके बीच एक साधारण मैच तय करता तो शायद फैंस उतने खुश नहीं होते।

WWE को उनकी स्टोरीलाइन का अंत शानदार तरीके से प्लान करना था। इसी वजह से WWE ने उनके बीच Hell in a Cell मैच तय किया। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने सिंगल्स मैचों द्वारा प्रभावित किया है। अब उनके बीच मैच में बड़ा नियम जुड़ गया है और इसी वजह से फैंस की उम्मीदें भी दोगुनी हो गई है।

1- बुरी बात: लिव मॉर्गन और टोनी स्टॉर्म की हार

Zelina Vega is moving on to the semifinals of the first-ever #QueensCrown tournament!#SmackDown @TheaTrinidad https://t.co/TPl1zD2xa2

टोनी स्टॉर्म और जेलिना वेगा के बीच SmackDown के एपिसोड में Queen's Crown टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच हुआ था। टोनी के पास काफी टैलेंट है और इसी वजह से लग रहा था कि वेगा के खिलाफ उनकी बड़ी जीत होगी। हालांकि, WWE ने उन्हें खराब तरीके से बुक किया। इस मैच में स्टॉर्म की काफी आसानी से हार हो गई।

लिव मॉर्गन और कार्मेला के बीच भी Queen's Crown टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच हुआ। लिव मॉर्गन को प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने के लिए फेवरेट माना जा रहा था। हालांकि, WWE ने उन्हें इस मैच में कमजोर दिखाया। लिव मॉर्गन की कार्मेला के खिलाफ मैच में काफी जल्दी हार हो गई। WWE ने मॉर्गन और स्टॉर्म की बुकिंग से निराश किया।

2- अच्छी बात: फिन बैलर को बड़ी हार के बाद SmackDown में धमाकेदार जीत मिलना

.@FinnBalor and @WWECesaro battle in the first round of the 2021 #KingOfTheRing tournament RIGHT NOW on #SmackDown!📺 @FOXTV https://t.co/V0nW0etXEd

'डीमन' फिन बैलर की Extreme Rules में रोमन रेंस के खिलाफ मैच में हार हुई थी। इस मैच के बाद कई लोगों को लग रहा था कि बैलर को अब पहले की तरह ताकतवर नहीं दिखाया जाएगा। हालांकि, SmackDown में फिन बैलर को WWE ने जबरदस्त तरीके से बुक किया।

बड़ी हार के बाद बैलर को एक जीत की जरूरत थी। SmackDown में फिन बैलर और सिजेरो के बीच King of the Ring के पहले राउंड का मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से धमाकेदार रहा। अंत में फिन बैलर ने एक बड़ी जीत दर्ज करते हुए सभी को प्रभावित किया।

2- बुरी बात: केविन ओवेंस को कमजोर दिखाना

केविन ओवेंस को पिछले कुछ हफ्तों से लगातार निराशाजनक बुकिंग का सामना करना पड़ रहा है। इस सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट जनवरी 2022 में WWE से समाप्त हो रहा है। कई लोगों का मानना है कि वो AEW में जा सकते हैं। इसी कारण से उन्हें अभी WWE में काफी कमजोर दिखाया जा रहा है।

SmackDown में ओवेंस पिछले हफ्ते का बदला लेने के लिए हैप्पी कॉर्बिन के सैगमेंट में आए थे। यहां कॉर्बिन और उनके साथी ने मिलकर ओवेंस की बुरी हालत कर दी। WWE ओवेंस की बुकिंग से निराश कर रहा है। इस सुपरस्टार के पास काफी अनुभव है और उन्हें फैंस बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में पसंद करते हैं। WWE को केविन ओवेंस की बुकिंग में सुधार करना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...