जानिए WWE SmackDown New Year's Revolution के ऑफ-एयर होने के बाद क्या हुआ, किसे मिली जीत और किसकी हुई हार?

मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं रोमन रेंस
WWE SmackDown के बाद क्या हुआ?

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का हालिया एपिसोड बहुत ही खास था। साल 2024 का पहला ब्लू ब्रांड शो न्यू ईयर रेवोल्यूशन (New Year's Revolution) नाम से आयोजित किया गया था। फैंस को शो में कई शानदार मुकाबले देखने मिले थे लेकिन यह रोमांच ब्लू ब्रांड के ऑफ एयर होने के बाद भी जारी रहा था।

ब्लू ब्रांड के ऑफ एयर होने के बाद लाइव क्राउड को दो विमेंस मैच देखने मिले थे। पहला मुकाबला मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली और आईवी नाइल के बीच हुआ था जहां जजमेंट डे मेंबर ने जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे विमेंस मुकाबले में बियांका ब्लेयर ने चेल्सी ग्रीन को मात दी थी।

आप ये मैच यहां देख सकते हैं

youtube-cover
youtube-cover

ब्लू ब्रांड के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन, एलए नाइट और एजे स्टाइल्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। मैच के विनर को रोमन रेंस और उनकी मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप चैंपियनशिप को चुनौती देने का मौका मिलने वाला था। हालांकि, मैच के अंत में रोमन और उनके ग्रुप ने मिलकर सभी स्टार्स पर हमला कर दिया था और इसी वजह से इसका अंत नो कॉन्टेस्ट के जरिए हुआ।

SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस, रोमन और द ब्लडलाइन के एक्शन से खुश नज़र नहीं आए। उन्होंने ऐलान किया कि ट्राइबल चीफ Royal Rumble 2024 में फैटल फोर वे मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। निक के इस चौंकाने वाले ऐलान से हेड ऑफ द टेबल नाराज़ हो गए थे।

WWE SmackDown में देखने मिले कई बेहतरीन मोमेंट्स

WWE ने स्पेशल SmackDown के ऐपिसोड को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कई हफ्तों से चले आ रहे यूएस चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर टूर्नामेंट का फाइनल केविन ओवेंस और सैंटोस इस्कोबार के बीच हुआ, जहां ओवेंस ने जीत दर्ज की। अब Royal Rumble 2024 में केविन ओवेंस यूएस टाइटल के लिए लोगन पॉल को चुनौती देंगे।

पूर्व Raw टैग टीम चैंपियन ऑथर्स ऑफ पेन (AOP) ने लंबे समय बाद प्रोग्रामिंग में वापसी की और कैरियन क्रॉस के साथ मिलकर बॉबी लैश्ले और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर हमला किया। WWE विमेंस चैंपियन इयो स्काई ने अपने टाइटल को मीचीन के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। पूर्व NXT यूके चैंपियन टायलर बेट ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए बुच का साथ प्रिटी डेडली के खिलाफ दिया और जीत दर्ज की थी।