WWE Smackdown प्रीव्यू: 19 फरवरी, 2019

WWE स्मैकडाउन एक ऐसा शो है जिसमें फिकल WWE चैंपियन है तो वहीँ हाई-फ़्लाइर हैं, जिनमें रे मिस्टीरियो और कोफ़ी किंग्स्टन शामिल हैं। पिछले हफ्ते और एलिमिनेशन चैंबर में कोफ़ी का प्रदर्शन देखकर ये कहा जा सकता है कि उन्हें आने वाले समय में काफी अच्छे मौके मिलेंगे। एक तरफ जहां वो एलिमिनेशन चैंबर में रैंडी ऑर्टन को पिन करने में कामयाब रहे तो वहीँ उनको फैंस का मिल रहा समर्थन इस बात को कन्फर्म करता है कि इस हाई-फ़्लाइर को आने वाले समय में काफी मौके मिलेंगे।

ऐसा भी मुमकिन है कि वो कुछ ऐसा करें जिसकी वजह से वो चैंपियन के अगले प्रतियोगी हों और साथ ही इनके सहारे ब्रे वायट और ल्यूक हार्पर वापस आएं। जिसकी वजह से ये कहानी सिर्फ चैंपियन और कोफ़ी के बीच की कहानी की बजाय एक ऐसी कहानी बने जिसमें साथ में दो कहानियां चलें।

ये तो एक अनुमान है, लेकिन आइए आपको बताते हैं कि इस हफ्ते स्मैकडाउन में क्या हो सकता है।

#5 NXT का दबदबा कायम रहेगा

Image result for WWE

NXT के सितारों ने जिस तरह से अपना दबदबा बनाया उससे एक बात तो पक्की है कि वो आने वाले समय में भी शो का हिस्सा रहेंगे, लेकिन यहां मैं रॉ नहीं स्मैकडाउन की बात हो रही है। गुज़रे कल में रॉ में NXT के सितारों का काम काफी अच्छा था, लेकिन ये देखना होगा कि क्या वो अपना दबदबा आज भी कायम रखेंगे या नहीं?

रिकोशे हो या अन्य रैसलर्स सबका काम अच्छा था और फैंस इनके आने से उत्साहित थे जिसका सीधा मतलब है कि इन्हें आगे भी मौके मिलेंगे और उसी कड़ी में आज भी इनके होने की संभावना है। क्या हो अगर मुस्तफा अली की तरह से ये रैसलर्स भी आएं और अपने विरोधियों को कड़ी चुनौती दें। इससे आने वाले समय में होने वाला काम काफी अच्छा हो जाएगा और हमें कुछ अच्छी कहानियां और लड़ाइयां देखने को मिलेंगी।

क्या हो सकता है, और क्या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा?

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 कोफ़ी किंग्स्टन को चैंपियनशिप के लिए मौके मिलेंगे

Image result for kofi kingston elimination chamber

एलिमिनेशन चैंबर में एक ज़बरदस्त प्रदर्शन के बावजूद कोफ़ी किंग्स्टन अपने टाइटल मैच को जीतने में असफल रहे। हालांकि इनके काम के फैंस मुरीद बन गए हैं, जिसकी वजह से आने वाले समय में इन्हें मौके मिलना तो तय है। ये आने वाले समय में चैंपियनशिप के लिए मौके पाएं उसकी शुरुआत आज से ही हो सकती है, जिसका सीधा अर्थ है कि वो किसी तरह से चैंपियनशिप वाले मैच का हिस्सा होंगे और ये बिल्कुल मुमकिन है कि वो आनेवाले समय में डेनियल ब्रायन के विरोधी बनें। वैसे चाहे हो जो भी एक बात तो तय है कि इस कहानी में काफी संभावनाएं हैं।

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि कोफ़ी के पास बिग ई और ज़ेवियर वुड्स हैं तो वहीँ डेनियल ब्रायन के पास एरिक रोवन हैं और ब्रे वायट तथा ल्यूक हार्पर भी वापसी करने को तैयार हैं। एक तरफ जहां कोफ़ी और डेनियल एक दूसरे से लड़ेंगे उसी समय बिग ई और ज़ेवियर वुड्स, ब्रे वायट, एरिक रोवन तथा ल्यूक हार्पर के साथ लड़ें। इस कहानी का रोमांच इतना ज़्यादा है जिसको शब्दों में बयां कर पाना मुमकिन नहीं है।

#3 मिज़, शेन मैकमैहन से माफ़ी मांगेंगे

Image result for miz and shane mcmahon

द मिज़ के सैगमेंट काफी अच्छे होते हैं और इस बात में कोई दोराय नहीं है कि वो जो भी काम करते हैं कमाल करते हैं। उनके प्रोमोज़ में वो ताकत है कि वो किसी भी बेकार सी कहानी में भी जान डाल दें। इस संडे वो अपने टैग टीम टाइटल्स उसोज के हाथों हार बैठे थे, जिसके बाद मिज़ काफी नाराज़ हो गए थे। उनके काम को देखते हुए शेन मैकमैहन ने उन्हें वापस भेज दिया था जिसकी वजह से ये उम्मीद है कि द मिज़ शेन से माफ़ी मांगेंगे और अगर ये सही मौका रहे तो शेन, मिज़ पर वार करके हील बन सकते हैं।

इस तरह की लड़ाई काफी अलग होती है क्योंकि शेन हील काफी अच्छा बनते हैं और मिज़ में वो ताकत है कि वो अपने प्रोमो से ही कहानी को अच्छा बना दें। दो एक्सपर्ट्स का लड़ना फैंस के लिए तो अच्छी बात ही है। वैसे भी स्मैकडाउन में मिज़ से अच्छा टॉकर शायद ही कोई और होगा।

#2 बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर लड़ाई को आगे ले जाएंगी

Image result for Becky Lynch

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच कि लड़ाई काफी ज़बरदस्त है और हाल फिलहाल में द मैन वाले गिमिक के साथ बैकी लिंच ने इसे और अच्छा बना दिया है। इस कहानी में अगला कदम इस संडे को हुआ जब बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर को पीट दिया और उसकी वजह से काफी समय से चल रही ये लड़ाई और अच्छी हो गई।

बैकी की लड़ाई विंस के साथ है, और शार्लेट के साथ भी, इसलिए वो दोनों को ही चोट पहुंचाना चाहेंगी। विंस को चोटिल कर कहानी का हिस्सा बनाना आनेवाले समय में होगा, लेकिन हाल फिलहाल के लिए उनका काम उन्हें काफी अच्छा नाम दे रहा है। इस समय हर कदम जो बैकी लिंच ले रही हैं, फैंस को पसंद आ रहा है, लेकिन अगर इस कहानी के द्वारा वो चैंपियन को भी पीटती हुई नज़र आती हैं तो हमें कुछ बेहद ज़बरदस्त एक्शन और कहानी देखने को मिलेगी।

आखिरकार जब एक रैसलर इतना अच्छा काम करने करने की हिम्मत रखता है तो आप भी उसे मौके देना चाहेंगे।

#1 डेनियल ब्रायन के फास्टलेन में विरोधी का ऐलान होगा

Enter caption

डेनियल ब्रायन ने एलिमिनेशन चैंबर में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन करके अपने टाइटल को रिटेन कर लिया। इस मैच में लोगों को कोफ़ी किंग्स्टन का काम याद रहा क्योंकि उन्होंने कुछ ऐसे मूव्स और काम किए कि फैंस एरिना में अपनी कुर्सियों से इनको प्रोत्साहित कर रहे थे। इसकी वजह से कोफ़ी इस समय इस चैंपियनशिप के सही हकदार हैं और क्या हो अगर वो वाकई में कुछ ऐसा काम कर जाएं कि कंपनी को उन्हें मौका देना ही पड़ जाए।

आप ही सोचें कि रैसलमेनिया से पहले अगर कंपनी इनको मौका देती है तो ना सिर्फ फास्टलेन की टिकट बिक्री भी जल्दी होगी, बल्कि फैंस उत्सुकता में इस मैच को देखेंगे कि कहीं कोफ़ी, डेनियल को हराकर अगले WWE चैंपियन ना बन जाएं। ये एक अच्छा कदम होगा और कंपनी इस कदम को उठाने से नहीं घबराएगी। आखिरकार अगर फास्टलेन से रैसलमेनिया की टिकट बिक्री बढ़ती है तो उससे कंपनी को तो फायदा ही है, और ट्रिपल एच तो कहते ही हैं,'बेस्ट फॉर बिज़नेस।'