WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाइयों ने John Cena पर किया खतरनाक हमला, 'अधमरी' हालत में दिग्गज को एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाइयों ने जॉन सीना (John Cena) पर खतरनाक हमला किया। वहीं, दिग्गज की हालत खराब होने के बाद उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के साथियों को हार झेलनी पड़ी। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत जॉन सीना ने की

- जॉन सीना ने SmackDown की शुरूआत करते हुए फैंस का स्वागत किया। इसके बाद जॉन सीना ने WWE में वापसी के बाद उनके द्वारा किए गए कामों का जिक्र किया। इसके साथ ही जॉन सीना ने कहा कि आज वो SmackDown में लड़ना चाहते हैं। जॉन सीना ने द ब्लडलाइन के प्रति गुस्सा जाहिर किया और एजे स्टाइल्स का अपने पार्टनर के रूप में खुलासा किया। जल्द ही, एजे स्टाइल्स आ गए और उन्होंने जिमी उसो & सोलो सिकोआ vs जॉन सीना & एजे स्टाइल्स मैच की बात करते हुए द ब्लडलाइन को ललकारा। इसके बाद सोलो सिकोआ & जिमी उसो एरीना में एंट्री करने के बाद एप्रन पर आ गए लेकिन वो जल्द ही पीछे हट गए।

- जॉन सीना और एजे स्टाइल्स बैकस्टेज एडम पीयर्स से बात करके द ब्लडलाइन के खिलाफ मैच ऑफिशियल कराने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। एडम पीयर्स ने कहा कि वो यह मैच बुक करने की पूरी कोशिश करेंगे।

WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स

- इस मैच की शुरूआत में रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार का दबदबा देखने को मिला। हालांकि, जल्द ही स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने मैच में अपनी वापसी कर ली। इसके बाद इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। इस मैच के अंतिम पलों में बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो को एप्रन पर चोकस्लैम दे दिया। एंजेलो डॉकिन्स ने इसका फायदा उठाकर रे मिस्टीरियो को पावरबॉम्ब देना चाहा। हालांकि, रे मिस्टीरियो ने इस मूव को काउंटर करने के बाद एंजेलो डॉकिन्स को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। बॉबी लैश्ले मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स की हार से निराश होकर उन्हें छोड़कर चले गए।

नतीजा: रे मिस्टीरियो & सैंटोस इस्कोबार ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराया।

- पिछले हफ्ते SmackDown में द रॉक की बड़ी वापसी का रिकैप दिखाया गया। जल्द ही, ऑस्टिन थ्योरी आ गए और वो पिछले हफ्ते उनपर हंसने के लिए माइकल कोल और बाकी कमेंटेटर्स से बहस करने लगे। इसके बाद ऑफिशियल्स आकर थ्योरी को वहां से लेकर गए।

- बैकस्टेज ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने आकर ऑस्टिन थ्योरी का मजाक उड़ाया और ग्रेसन वॉलर भी वहां आ गए। वॉलर ने थ्योरी को ब्रॉलिंग ब्रूट्स की बातों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा। इसके बाद ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया और एडम पीयर्स ने इस मैच को ऑफिशियल कर दिया।

- बॉबी लैश्ले बैकस्टेज अपने साथियों स्ट्रीट प्रॉफिट्स से नाराज दिखाई दिए।

WWE SmackDown में इयो स्काई vs ओस्का (विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- इयो स्काई ने ओस्का के खिलाफ मैच में अपनी WWE विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड की और शार्लेट फ्लेयर इस मुकाबले पर नज़र बनाए रखने के लिए रिंगसाइड पर आ गईं। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। अंत में ओस्का ने इयो स्काई को अपने सबमिशन में जकड़कर उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद बेली ने इयो स्काई का पैर रोप्स पर रखकर उनकी मदद की। जल्द ही, शार्लेट फ्लेयर ने बेली पर हमला करते हुए उन्हें सबक सिखाया। इस वजह से ओस्का का ध्यान भटक गया और इसका फायदा उठाकर इयो स्काई ने ओस्का पर हमला कर दिया। इसके बाद इयो स्काई ने टॉप रोप से ओस्का को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ओस्का को हराकर इयो स्काई ने अपनी चैंपियनशिप रिटेन की।

- एडम पीयर्स बैकस्टेज एक कॉन्ट्रैक्ट लेकर पॉल हेमन, सोलो सिकोआ और जिमी उसो के पास गए। जॉन सीना & एजे स्टाइल्स vs सोलो सिकोआ & जिमी उसो मैच अब इस हफ्ते SmackDown में नहीं होगा बल्कि इसका आयोजन Fastlane 2023 में किया जाएगा। आज रिंग में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के जरिए इस मुकाबले को ऑफिशियल किया जाएगा।

- वीडियो सैगमेंट के जरिए प्रिटी डेडली के एल्टन प्रिंस की रिकवरी को दिखाया गया।

WWE SmackDown में द ब्रॉलिंग ब्रूट्स vs ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर

- द ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने टैग टीम मैच में हील स्टार्स ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर का सामना किया। इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर के बीच टीम के रूप में शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली और उन्होंने ब्रॉलिंग ब्रूट्स को जबरदस्त टक्कर दी। इस मैच के अंतिम पलों में ग्रेसन वॉलर ने बुच की रिंगपोस्ट से टक्कर कराने के बाद रिंग में आकर रिज हॉलैंड को रॉलिंग थंडर स्टनर दे दिया। इसका फायदा उठाकर ऑस्टिन थ्योरी ने रिज हॉलैंड को अपना फिनिशर मूव ATL देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: द ब्रॉलिंग ब्रूट्स को ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर ने हराया।

WWE SmackDown में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

- एडम पीयर्स ने प्रोमो देते हुए जॉन सीना के रिंग में आने का ऐलान किया और जल्द ही, जॉन सीना ने धमाकेदार तरीके से एंट्री की। इसके बाद एडम पीयर्स ने एजे स्टाइल्स को बुलाया। एजे स्टाइल्स का थीम सॉन्ग जरूर बजा लेकिन वो रिंग में नहीं आए। बिग स्क्रीन पर दिखाया गया कि जिमी उसो ने बैकस्टेज एजे स्टाइल्स पर खतरनाक हमला कर दिया है और यह देखकर जॉन सीना बैकस्टेज की ओर भागे। सोलो सिकोआ ने भी इस दौरान एजे स्टाइल्स पर स्पलैश लगा दिया और स्टाइल्स की मदद करने वहां ऑफिशियल्स आ गए। जॉन सीना और एडम पीयर्स भी वहां आ गए और उन्होंने एजे स्टाइल्स को चेक किया। इसके बाद एजे स्टाइल्स को अधमरी हालत में एंबुलेंस के जरिए वहां से अस्पताल ले जाया गया। इस एंबुलेंस में कार्ल एंडरसन भी मौजूद थे और उन्होंने जाने से पहले जॉन सीना को कहा कि उन्हें स्टाइल्स को इस स्थिति में नहीं डालना चाहिए था।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में द ब्लडलाइन का सैगमेंट

पॉल हेमन, सोलो सिकोआ और जिमी उसो की एरीना में एंट्री देखने को मिली। इसके बाद उन्होंने रिंग में मौजूद चीज़ों को बाहर फेंक दिया। पॉल हेमन ने कहा कि Fastlane 2023 में होने जा रहे टैग टीम मैच के कॉन्ट्रैक्ट में जॉन सीना का साइन है लेकिन सीना के पास कोई पार्टनर नहीं है। इसके बाद जिमी उसो ने पॉल हेमन से माइक लेते हुए कहा कि द ब्लडलाइन से पंगा लेने वालों का यही हाल होता है। जल्द ही, जॉन सीना ने एरीना में एंट्री करते हुए सोलो सिकोआ & जिमी उसो पर जबरदस्त हमला कर दिया। हालांकि, जॉन सीना नंबर्स गेम के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाए और सोलो सिकोआ & जिमी उसो ने सीना पर खतरनाक अटैक करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद जिमी उसो & सोलो सिकोआ ने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया। अंत में, जिमी उसो ने टॉप रोप से जॉन सीना पर स्पलैश लगाकर शो का अंत कर दिया।