Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Brock Lesnar का जबरदस्त तरीके से फूटा गुस्सा, पूर्व चैंपियन को खतरनाक मूव से लगी बहुत गंभीर चोट

WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर गुस्से में नजर आए
WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर गुस्से में नजर आए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure
visit

WWE SmackDown का एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर एपिसोड को रोचक बनाने की कोशिश की। स्मैकडाउन (SmackDown) में कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन हुआ। इसी कारण एपिसोड बढ़िया बन पाया। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- SmackDown की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर ने शो की शुरुआत करते हुए प्रोमो कट किया। लैसनर ने कहा कि रोमन को नियम नहीं बदलने चाहिए थे। असल में लैसनर MSG में रोमन द्वारा हुए हमले से खुश नहीं थे। लैसनर ने कहा कि वो यहां खून के लिए आए हैं और उन्हें WrestleMania के कॉन्ट्रैक्ट की परवाह नहीं है। द बीस्ट ने बताया कि उन्हें टाइटल की परवाह नहीं है और उन्हें सिर्फ रोमन का खून चाहिए। लैसनर काफी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने रेंस को बुलाया। इसी बीच पॉल हेमन आए और बताया कि रोमन आज नहीं आए हैं। लैसनर ने कहा कि अगर रोमन उपलब्ध नहीं हैं तो हेमन को उनसे कोई नहीं बचा पाएगा। लैसनर भागते हुए हेमन को पकड़ने के लिए गए। बैकस्टेज हेमन भाग रहे थे और इसी दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने बीस्ट पर हमला किया। हालांकि, WWE चैंपियन ने उनकी बुरी हालत कर दी। वो एक बार फिर हेमन का पीछा करने चले गए।

THE BEAST is in Birmingham for Friday Night #SmackDown! @BrockLesnar https://t.co/X6XuQWooyR

बैकस्टेज शेमस और रिज हॉलैंड का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने न्यू डे की गाड़ी तोड़ने के बारे में बात की। इसी दौरान शेमस ने अपने नए साथी का परिचय कराया और असल में यह पीट डन थे। उन्हें 'बुच' नाम से बुलाया गया।

- शेमस और रिज हॉलैंड vs न्यू डे

शेमस और रिज पर मैच शुरू होने से पहले हमला हुआ। हालांकि, मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। मुकाबले के दौरान रिज ने रिंगसाइड पर बिग ई को सुप्लेक्स दिया लेकिन एक खराब लैंडिंग देखने को मिली। इसी कारण वो चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर बैकस्टेज ले जाया गया। मैच के अंत में बुच की इंटरफेरेंस हुई और इसी कारण शेमस का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने कोफी किंग्सटन पर हमला किया और उन्हें पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद बुच ने किंग्सटन पर बुरी तरह अटैक किया।

नतीजा: शेमस और रिज हॉलैंड की जीत हुई

सैमी जेन का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान एक वीडियो दिखाई दी जहां जॉनी नॉक्सविल ने सैमी का नंबर लीक कर दिया। सैमी इंटरव्यू में काफी गुस्सा नजर आए और बताया कि उन्होंने रिकोशे के खिलाफ मैच के लिए तैयारी नहीं की है क्योंकि उनके पास फोन्स और मैसेज आते जा रहे थे। सैमी ने दावा किया कि आज वो आईसी टाइटल फिर हासिल करेंगे।

- ड्रू मैकइंटायर पर हुआ हमला

ड्रू मैकइंटायर ने टैग टीम मैच के लिए एंट्री की और वाइकिंग रेडर्स का इंतजार करने लगे। इस दौरान दिखाया गया कि उनपर बुरी तरह हमला हो रहा है। ड्रू उन्हें बचाने के लिए जाने लगे और स्कॉटिश सुपरस्टार ने मैडकैप मॉस, जिंदर महल और शैंकी पर हमला किया और फिर वो कॉर्बिन को निशाना बनाने वाले थे लेकिन इसी दौरान हील स्टार्स ने मिलकर मैकइंटायर की बुरी हालत कर दी। ड्रू को रिंग में लेकर जाया गया और यहां उनकी वापसी हुई। उन्होंने सभी हील स्टार्स पर हमला किया और कॉर्बिन इसी कारण पहले ही रिंग के बाहर हो गए।

- रोंडा राउजी का प्रोमो सैगमेंट

"I'm either going home with your arm, or you're gonna TAP OUT."#SmackDown #WrestleMania @RondaRousey @MsCharlotteWWE https://t.co/P7oFrk5fvY

रोंडा राउजी ने बताया कि वो खुद में सुधार कर रही हैं और उन्होंने एंकल लॉक लगाना भी शुरू किया है। उन्होंने बताया कि कर्ट एंगल के इस मूव के साथ वो फ्लेयर को पराजित करना चाहती हैं। फ्लेयर ने एंट्री की और दोनों के बीच बहस देखने को मिली। फ्लेयर ने बताया कि शो के अंत तक वो रोंडा की बुरी हालत कर देंगी। फ्लेयर जानी लगीं और रोंडा ने दावा किया कि वो WrestleMania में चैंपियन बनने वाली हैं।

- साशा बैंक्स और नेओमी vs नटालिया और शायना बैजलर

साशा बैंक्स और नेओमी का मुकाबला नटालिया और शायना से हुआ। मैच रेसलिंग के हिसाब से ठीक साबित हुआ। कार्मेला और क्वीन जेलिना रिंगसाइड पर थीं और उन्होंने अंत में इंटरफेयर करते हुए बैंक्स और नेओमी की हार का कारण बनने की कोशिश की। हालांकि, अंत में बैंक्स ने जबरदस्त मूव लगाते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: साशा बैंक्स और नेओमी की जीत हुई

- द उसोज़ का सैगमेंट

द उसोज़ ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उनका टाइटल रन जबरदस्त रहा है। साथ ही रोमन को कोई पराजित नहीं कर पाया है। उसोज़ ने बताया कि WWE के पास उनके लिए कोई विरोधी नहीं है। शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स ने इंटरफेयर किया और टाइटल मैच की मांग की। रिक ने कहा कि वो और नाकामुरा अगले टैग टीम चैंपियंस बनेंगे। जिमी ने बटेगा कि अगर रिक को जे उसो पर जीत मिलती है तो फिर उन्हें टाइटल मैच मिल जाएगा।

- जे उसो vs रिक बूग्स

रिक ने मैच के पहले पैरों से अपनी पट्टी निकाली और फिर उसो की बुरी हालत की। जिमी ने इंटरफेयर करने का प्रयास किया लेकिन नाकामुरा ने उन्हें संभाला। अंत में रिक ने अपना फिनिशर लगाकर मैच में जीत हासिल की। मैच के बाद जिमी ने गिटार से बूग्स पर हमला किया।

नतीजा: रिक बूग्स

इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच से पहले ऑस्टिन थ्योरी ने एंट्री की और आकर पैट मैकेफी का मजाक बनाया। यह चीज़ कमेंट्री टेबल पर बैठे पैट को पसंद नहीं आई और उन्होंने ऑस्टिन पर हमला किया। उन्होंने थ्योरी की बुरी हालत कर दी और फिर मैनेजमेंट ने मैकेफी को एरीना के बाहर कर दिया।

- रिकोशे vs सैमी जेन (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला जबरदस्त साबित हुआ। इस मैच में कई अच्छे हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग हुआ। लगा कि सैमी अंत में जीत दर्ज कर लेंगे लेकिन रिकोशे का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने टॉप रोप से जेन पर फिनिशर लगाया और पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: रिकोशे की जीत हुई

बैकस्टेज शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच ब्रॉल हुआ। रेफरी और मैनेजमेंट ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। फ्लेयर ने रोंडा को कार पर सुप्लेक्स लगाया और फिर उनपर सबमिशन लगाया। बाद में भी फ्लेयर ने रोंडा पर हमला किया और चली गईं।

इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत देखने को मिला।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now