Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने फेमस Superstar का किया बुरा हाल, दिग्गज पर चैंपियन ने गलती से किया हमला

WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा
WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड को अच्छे मैचों और सैगमेंट्स द्वारा देखने लायक बनाया। समरस्लैम (SummerSlam) इवेंट को मुख्य रूप से हाइप करने का प्रयास किया गया। इसलिए इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर vs शेमस (अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पाने के लिए आयरिश डॉनीब्रुक मैच)

मैच के पहले ही शेमस ने ड्रू पर हमला कर दिया था। इसके बावजूद मुकाबले की शुरुआत हुई और इस मैच के विजेता को Clash at the Castle में वर्ल्ड टाइटल मैच मिलता। यह मैच काफी बढ़िया रहा और दोनों ही सुपरस्टार्स ने शुरुआत से हथियारों का उपयोग किया। रिज हॉलैंड और बुच की इंटरफेरेंस भी देखने को मिली। अंत में शेमस के फिनिशर पर ड्रू ने किकआउट किया और फिर उन्हें टेबल पर पावरबॉम्ब दिया। मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर मैच में बड़ी जीत दर्ज की। ड्रू का जीत के बाद इंटरव्यू लिया गया लेकिन इसी दौरान थ्योरी ने पीछे से आकर उनपर हमला किया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर की जीत हुई

कमेंट्री पर माइकल कोल असल में पैट मैकेफी के मैच के बारे में बात कर रहे थे। इसी दौरान हैप्पी कॉर्बिन पीछे आए। वो टिकट खरीदकर आए थे और मैकेफी के पीछे वाली सीट पर बैठ गए। वो कमेंट्री करने नहीं करने दे रहे थे और बाद में ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें बहस करने से रोका। कॉर्बिन ने पैट पर लौ-ब्लो लगाया।

Apparently @BaronCorbinWWE bought a ticket right behind the commentators desk. #SmackDown https://t.co/zlzkVksE4C

बैकस्टेज सैगमेंट में थ्योरी से ड्रू मैकइंटायर पर हमला करने का कारण पूछा। उन्होंने बताया कि वो SummerSlam में चैंपियन बनेंगे और फिर ड्रू मैकइंटायर पर Clash at the Castle में जीत दर्ज करेंगे। बाद में पॉल हेमन आए और उन्हें अपने साथ ले गए।

- शॉट्जी और आलिया

आलिया का लेसी एवंस के खिलाफ मैच होने वाला था लेकिन यह नहीं हो पाया। लेसी लड़ने के लिए क्लियर नहीं थीं और इसी कारण शॉट्जी को मौका मिला। शॉट्जी और आलिया को रिंग में आमने-सामने आने का मौका देना शानदार रहा। शॉट्जी का पलड़ा मैच की शुरुआत में भारी रहा। बाद में आलिया ने वापसी की। अंत में शॉट्जी ने अपना फिनिशर नेवर वेकअप लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: शॉट्जी की जीत हुई

Shotzi picks up a huge win! #SmackDown https://t.co/SIQSNnKgJ5

बैकस्टेज लिव मॉर्गन, रोंडा राउजी, नटालिया और सोन्या डेविल का सैगमेंट देखने को मिला। नटालिया ने यहां SummerSlam मैच में शामिल होने की इच्छा जताई। बाद में रोंडा ने रिंग में एंट्री की और शॉट्जी से माइक देने के लिए कहा। उन्होंने मना किया और फिर रोंडा ने उन्हें पटक दिया। राउजी ने माइक लेकर नटालिया को रिंग में बुलाया। हालांकि, टैग टीम मैच देखने को मिला।

- रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन vs नटालिया और सोन्या डेविल

यह टैग टीम मैच काफी शानदार रहा। इस मैच में लिव मॉर्गन आसानी से रोंडा को टैग नहीं दे रही थीं और इसी कारण मैच में सभी की रुचि बनी रही। अंत में रोंडा ने खुद टैग लिया और फिर सोन्या डेविल पर अपना सबमिशन लगाकर टैपआउट कराया वहीं लिव ने नटालिया को संभाला।

नतीजा: रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन की जीत हुई

Tonight, they get the win as a team. Tomorrow, they meet each other for the #SmackDown Women's Championship.@RondaRousey @YaOnlyLivvOnce https://t.co/oQFCGdrhBW

- जैफ जैरेट का सैगमेंट

द उसोज़ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने जैफ जैरेट से सवाल किए और अपने विरोधियों की बेइज्जती की। बाद में जैफ ने बताया कि वो सिर्फ रेफरी हैं और वो मैच पर ध्यान देंगे। दोनों टीमों के बीच ब्रॉल हुआ और इसी दौरान जे उसो ने गलती से जैरेट पर सुपरकिक लगाई। उसोज़ ने जैरेट से माफी मांगी लेकिन उन्होंने चैंपियंस को धक्का दे दिया। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने उन्हें रिंग के बाहर किया।

I don't think @RealJeffJarrett is going to forget that kick come #SummerSlam tomorrow. #SmackDown https://t.co/LDV7RbQJkW

- बैकस्टेज मैस्किन डूप्री ने मासे और मानसूर का समर बीच वियर कलेक्शन दिखाया। बाद में मैक्स डूप्री भी यहां नजर आए।

- न्यू डे vs वाइकिंग रेडर्स

यह टैग टीम मैच देखने लायक साबित हुआ। मुकाबले में ज्यादातर समय वाइकिंग रेडर्स का पलड़ा भारी रहा लेकिन न्यू डे ने भी अच्छा काम किया। अंत में वाइकिंग रेडर्स ने कोफी पर अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की। उन्होंने अपनी शील्ड्स द्वारा जेवियर पर हमला किया और फिर स्टील स्टेप्स उनके पैरों में लगाकर शील्ड से अटैक करते हुए उन्हें चोटिल करने की कोशिश की।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स ने जीत दर्ज की

The New, Vicious #VikingRaiders pick up a statement win over The #NewDay. @Erik_WWE @Ivar_WWE #SmackDown https://t.co/Lq7KPI6Zkc

- पॉल हेमन का सैगमेंट

पॉल हेमन ने प्रोमो कट करते हुए रोमन रेंस की तारीफ की और बताया कि पिछले कई सालों से कोई इतने लंबे समय तक चैंपियन नहीं रहा है। उन्होंने SummerSlam में रोमन रेंस की जीत का दावा किया और बताया कि यह ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रेंस का अंतिम मैच होगा। ब्रॉक लैसनर ने इतनी देर में एंट्री की और वो पॉल हेमन को घूरने लगे। थ्योरी ने आकर पीछे से ब्रीफकेस द्वारा लैसनर पर हमला किया। हालांकि, द बीस्ट ने उनकी बुरी हालत कर दी। रिंगसाइड पर ड्रू मैकइंटायर ने आकर थ्योरी को क्लेमोर किक से धराशाई किया। ब्रॉक और ड्रू एक-दूसरे को देखने लगे।

इस तरह से SmackDown का एपिसोड शानदार बना।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...