WWE SmackDown रिजल्ट्स: दिग्गज ने 150 किलो के भारी भरकम Superstar का किया बुरा हाल, Roman Reigns के भाई को नहीं मिली डेब्यू मैच में जीत

WWE SmackDown में काफी रोचक चीज़ें हुई
WWE SmackDown में काफी रोचक चीज़ें हुई

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड बहुत शानदार साबित हुआ। इस एपिसोड में कई अच्छे मैचों का आयोजन देखने को मिला वहीं सैगमेंट्स भी बढ़िया थे। इस शो के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) ने काफी प्रभावित किया वहीं सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) भी पहली बार मेन रोस्टर शो पर दिखाई दिए। खैर, इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

- WWE SmackDown में ब्रॉलिंग ब्रुट्स vs इम्पीरियम

ब्रॉलिंग ब्रुट्स के शेमस, बुच और रिज हॉलैंड ने मिलकर गुंथर, लुडविग काइजर और जियोवानी विंची के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन करके मैच को देखने लायक बनाया। यह मुकाबला काफी फिजिकल साबित हुआ और सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत के साथ टेक्निकल स्किल्स भी दिखाई। मैच में ज्यादातर मौकों पर ब्रॉल ही देखने को मिला। खैर, अंत में विंची और काइजर ने मिलकर रिज हॉलैंड पर इम्पीरियम पावरबॉम्ब लगाया। विंची ने इसी के साथ रिज को पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: इम्पीरियम की जीत हुई

- द ब्लडलाइन का सैगमेंट

सैमी जेन और द उसोज़ ने रिंग में एंट्री करके प्रोमो कट किया। उन्होंने रोमन रेंस की जीत पर खुशी जताई और फिर सोलो सिकोआ को इंट्रोड्यूस किया। सोलो ने आकर प्रोमो कट किया और बताया कि परिवार के सम्मान की बात थी। इसी कारण उन्होंने रोमन रेंस की मदद की। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और यह देखकर सैमी जेन और द उसोज़ रिंग के बाहर हो गए। सोलो सिकोआ रिंग में लड़ने के लिए तैयार थे और ड्रू मैकइंटायर ने स्टील चेयर से उनपर हमला किया। स्कॉटिश सुपरस्टार एक बार फिर स्टील चेयर से सोलो पर अटैक करने वाले थे लेकिन सैमी जेन ने उन्हें बचाया। उन्होंने खुद स्टील चेयर का वार झेला। बाद में ड्रू मैकइंटायर ने सिकोआ से लड़ने की इच्छा जताई और पूर्व NXT स्टार ने चैलेंज स्वीकार किया।

- राकेल रॉड्रिगेज और आलिया vs टॉक्सिक अट्रेक्शन

यह टैग टीम मैच शानदार रहा और टॉक्सिक अट्रेक्शन को इसलिए चैंपियंस के खिलाफ मैच दिया गया क्योंकि वो विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट से चोट के कारण बाहर हो गई थीं। मैच के दौरान आलिया ने काफी समय तक संघर्ष किया लेकिन राकेल ने आते ही शानदार मूव्स का प्रदर्शन किया। अंत में रॉड्रिगेज ने जेसी पर तहाना बॉम्ब लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज और आलिया ने जीत हासिल की

कमेंट्री टीम ने बताया कि पिछले हफ्ते एडम पीयर्स और रोंडा राउजी के बीच प्रोमो के बाद ऑफिशियल्स की इन्वेस्टीगेशन चल रही है।

- नटालिया vs सोन्या डेविल vs रोंडा राउजी vs जाया ली vs लेसी एवंस (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप की अगली चैलेंजर पाने के लिए फैटल 5 वे एलिमिनेशन मैच)

सभी सुपरस्टार्स ने मैच में शुरुआत से जबरदस्त प्रदर्शन किया। सबसे पहले रोंडा राउजी ने नटालिया को अपने सबमिशन में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया। बाद में रोंडा ने एवंस को सबमिशन में लॉक करके टैपआउट कराया वहीं सोन्या ने जाया ली को टैपआउट करने पर मजबूर किया। लेसी एवंस और जाया ली साथ में एलिमिनेट हो गईं। रोंडा राउजी और सोन्या डेविल आखिर आमने-सामने आईं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। अंत में रोंडा ने एंकल लॉक लगाया और डेविल ने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: रोंडा राउजी की जीत हुई

रोंडा राउजी और शायना बैजलर दोनों का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। राउजी ने यहां बैजलर को मोटिवेट करने की कोशिश की वहीं शायना ने पूर्व UFC चैंपियन को जीत की बधाई दी।

बैकस्टेज सैगमेंट दिखाया गया जहां सोलो सिकोआ ने सैमी जेन को धन्यवाद कहा। सैमी ने बताया कि सोलो को कोई भी मदद चाहिए हो, तो वो इसके लिए उपलब्ध रहेंगे। जे उसो इससे खुश नहीं थे और उन्होंने सिकोआ को अकेले इस चीज़ का सामना करने के लिए कहा। खैर, आखिर वो तीनों सोलो के साथ रिंगसाइड पर आने के लिए मान गए।

- मैक्सिमम मेल मॉडल्स और लोस लोथारियस vs Hit Row और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

यह 8 मैन टैग टीम मैच काफी रोचक रहा और WWE ने इसे ज्यादा समय दिए बिना जबरदस्त एक्शन द्वारा शानदार बनाया। इस मैच के अंत में अशांटे एडोनिस और टॉप डोला ने अपने फिनिशर हैवी हीटर द्वारा मानसूर को धराशाई किया और फिर एडोनिस ने उन्हें पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: Hit Row और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

- अल्फा अकेडमी का सैगमेंट

अल्फा अकेडमी ने एंट्री की और बताया कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Raw में उनकी जीत का मौका खराब कर दिया। इसी वजह से वो स्ट्रोमैन के SmackDown में रिटर्न को खराब करने के लिए आए हैं। इसी दौरान चैड गेबल ने फैंस की बेइज्जती की। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने नए थीम सॉन्ग के साथ एंट्री की और आकर अल्फा अकेडमी की बुरी हालत कर दी। उन्होंने यहां चैड को आसानी से धराशाई कर दिया लेकिन मॉन्स्टर ऑफ ऑल मॉन्स्टर्स का 150 किलो के ओटिस को पावरबॉम्ब देते हुए डॉमिनेट करना जबरदस्त चीज़ थी।

बैकस्टेज इंटरव्यू में ड्रू मैकइंटायर ने सोलो सिकोआ को चेतावनी दी और उनकी बुरी हालत करने का दावा किया।

- ड्रू मैकइंटायर vs सोलो सिकोआ

सोलो सिकोआ की इन-रिंग एंट्रेंस जबरदस्त साबित हुई। ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ उनका WWE में पहला मैच होना शानदार चीज़ रही। उन्होंने मैकइंटायर के खिलाफ अच्छा काम किया और बताया कि वो मेन रोस्टर पर रहना डिजर्व करते हैं। मैच के दौरान कई मौकों पर ब्लडलाइन के सदस्यों की इंटरफेरेंस देखने को मिली। द उसोज़ ने ड्रू पर अटैक किया वहीं सैमी जेन ने रेफरी का ध्यान भटकाया। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने आकर उसोज़ पर हमला किया। मैच जारी रहा और अंत में ड्रू मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर सिकोआ को रिंग के बाहर किया। इतनी देर में पीछे से कैरियन क्रॉस ने आकर ड्रू मैकइंटायर पर अटैक किया और उन्हें अपने सबमिशन क्रॉस जैकेट में फंसाया। मैच DQ द्वारा खत्म हो गया। ड्रू इससे निकल नहीं पाए और शो ऑफ एयर हो गया। खैर, रोमन रेंस के भाई सोलो को डेब्यू मैच में जीत नहीं मिल पाई।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर की DQ से जीत हुई

इस तरह से SmackDown के धमाकेदार एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।