Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 12 फरवरी 2019

Enter caption
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 13 Feb 2019, 08:39 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

गौटलेंट मैच: डेनियल ब्रायन Vs कोफी किंग्स्टन Vs जैफ हार्डी Vs समोआ जो Vs रैंडी ऑर्टन Vs एजे स्टाइल्स

इस मैच से साफ हो जाएगा कि कौन एलिमिनेशन चैंबर में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में आखिरी में जाएगा। इस मैच के लिए सबसे पहले ब्रायन आए हैं उनको साथ एरिक रोवन भी हैं।

ब्रायन ने बता रहे हैं कि WWE में काफी सारे लोग है जो चाहते हैं कि मैं अपना टाइटल गंवा दूं। ब्रायन ने ये भी कहा कि वो एलिमिनेशन चैंबर में हिस्सा नहीं लेने वाले हैं। क्योंकि वो उनके करियर के लिए अच्छा नहीं है लेकिन उन्होंने सब कुछ ताक पर रख दिया और इस मैच के लिए हां की। ये क्या न्यू डे का म्यूजिक बज गया है। कोफी इस मैच में लड़ेंगे जबकि मुस्तफा अली चोटिल है, WWE ने अली को पीपीवी के लिए क्लीयर नहीं किया है।

कोफी ने चैंपियन ब्रायन पर कंधा मारकर पहला अटैक किया। ब्रायन रिंग के बाहर चले गए लेकिन फिर ब्रायन ने वापसी करते हुए कोफी पर अटैक किया। ब्रायन काफी आक्रामक हो गए हैं और लगातार अपना घुटना मार रहे हैं। ब्रायन को रिंग के बाहर गिरा दिया है और कोफी कूद गए हैं। दोनों रिंग में आ चुके हैं और ब्रायन ने कंट्रोल कर लिया है।कोफी पलटवार की कोशिश कर रहे हैं और कामयाब भी हुए लेकिन चैंपियन ब्रायन ने काउंट अटैक कर दिया। ब्रायन ने टॉप रोप से छलांग लगाई लेकिन कोफी हट गए। कोफी लगातार अटैक कर रहे हैं।

कोफी ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए।कोफी ने जीत के लिए तरकश के सभी तीर निकाल दिए लेकन ब्रायन ने ब्रायन लॉक में पकड़ा लेकिन कोफी ने रोप को पकड़ लिया। कोफी ने ब्रायन ने ड्रॉप किक मारी। रोवन ने दखल दिया है जबकि रिंग के बाहर भी लड़ाई हो रही है, रोवन ने कोफी को बैकीकेड के पार फेंक दिया और रेफरी ने नहीं देखा, रेफरी ने रोवन को रिंग साइड से बैन कर दिया है, ब्रायन कोफी को लेकर आ गए हैं। कोफी ने ब्रायन को फिनिशिंग मूव मारकर जीत दर्ज की। ये काफी हैरान वाला पल था।

अब जैफ हार्डी आ रहे हैं। जैफ और कोफी का मैच शुरु हो गया है। जैफ और कोफी दोनों ही एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं। कोफी पर जैफ कूदे लेकिन वो हट गए। कोफी की हालत काफी गंभीर हैं लेकिन फिर वो वो कांटे की टक्कर दे रहे हैं। दोनों रिंग के ऊपर हैं लेकिव कोफी ने जैफ को गिरा दिया है और जंप लगा दी, कोफी वे हार्डी को SoS लगाकर जीत दर्ज की।

Advertisement

समोआ जो आ गए हैं और अब कोफी की हालत बुरी हो सकती है। कोफी ने समोआ जो पर अटैक तो किया लेकिन वो काफी नहीं था समोआ जो ने जबरदस्त मूव लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। समोआ जो पूरी तरह से हावी दिख रहे हैं। समोआ जो ने क्लोथलाइन मार दी और कवर किया लेकिन फिर से कोफी ने किक आउट किया। समोआ जो ने कोफी की हालत काफी खराब कर दी है। लगभग 45 मिनट से ऊपर हो चुके हैं कोफी को मैच लड़ते हुए। समोआ जो ने कोकिना क्लच में पकड़ लिया है लेकिन कोफी ने उन्हें ही पिन कर दिया। ये क्या पिन के बाद भी समोआ जो कोफी को मार रहे हैं और कोकिना क्लच में पकड़ा है। रेफरी भी नहीं हटा पा रहे हैं लेकिन स्टाइल्स ने आके समोआ जो को मारना शुरु किया।

एजे स्टाइल्स और कोफी का मैच होगा, कोफी ने तीन सुपरस्टार्स को हार का रास्ता दिखाया है। कोफी की हालत खराब हैं लेकिन वो लड़ना चाहते हैं। स्टाइल्स ने कोफी को मारना शुरु कर दिया है क्योंकि कोफी ने स्टाइल्स के साथ बदतमीजी की। स्टाइल्स पर कोफी ने अटैक तो किया लेकिन सफल नहीं हो पाए। कोफी लगभग 52 मिनट से ज्यादा वक्त से लड़ रहे हैं। स्टाइल्स ने सुपलेक्स मारा औ कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कोफी ने स्टाइल्स को तीन बार रोल पिन किया लेकिन किक आउट हुए। कोफी की जितनी भी तारीफ की जए वो कम हैं। कोफी का ये ऐतिहासिक प्रदर्शन है। स्मैकडाउन में आज तक किसी भी सुपरस्टार ने इतना लंबा मैच नहीं लड़ा। कोफी रिंग पोस्ट से टकरा गए हैं और रिंग के बाहर हैं। कोफी रिंग के अंदर आ गए हैं। स्टाइल्स ने कोफी को रिंग के ऊपर बैठाकर मारना चाहते थे लेकिन कोफी ने छलांग लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कोफी ने 60 मिनट तक मैच लड़ा हैं और स्टाइल्स ने सबमिशन लॉक में पकड़ा और कोफी ने टैप आउट किया। कोफी के लिए सभी ने खड़े होकर तालियां बजाई।

रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बजा, स्टाइल्स तैयार खड़े हैं लेकिन ऑर्टन क्राउड के बीच से आए और RKO मारकर जीत दर्ज की। अब रैंडी ऑर्टन एलिमिनेशन चैंबर में आखिरी स्थान पर जाएंगे। इसी के साथ ये एपिसोड भी खत्म हुआ।

विजेता - रैंडी ऑर्टन

मैक-मिज टीवी सैगमेंट

मिज औक शेन दोनों ही ऐ आ गए हैं और अपने शो का नाम बदला दिया है। मिज ने बताया कि वो उनकी टीम सबसे बेस्ट हैं और इसलिए वो स्मैकडाउन के टैग टीम चैंपियन है। शेन ने अपने गेस्ट द उसोज को बुलाया है। आपको बता दें कि द उसोज टाइटल के लिए शेन-मिज का सामना एलिमिनेशन चैंबर में करने वाले हैं।

द उसोज की एंट्री हो रही है। सभी चारों सुपरस्टार्स रिंग में हैं लेकिन फैंस उसोज का चैंट्स कर रहे हैं। द उसोज चैंपियंस का मजाक बना रहे हैं लेकिन शेन ने दावा किया कि वो बेस्ट टैग टीम है।एक बार फिर से द उसोज ने मिज- शेन की बेइज्जती की। अब मिज-शेन दोनों मिलकर द उसोज का मजाक बना रहे हैं। द उसोज ने मिज का माइक फेंक दिया है , द उसोज ने शेन और मिज को सुपरकिक मार दी है।

Advertisement

कार्मेला-नेओमी Vs सोन्या डेविल-मैंडी रोज Vs द आइकोनिक्स

कार्मेला और नेओमी की जोड़ी आ गई है, सोन्या डेविल-मैंडी रोज के अलावा द आइकोनिक्स भी रिंग में आ गई हैं। इस मैच को जो भी हारेगा वो एलिमिनेशन चैंबर में स्मैकडाउन की तरफ से पहले एंट्री करेगा। मैंडी और सोन्या ने कार्मेला पर किया लेकिन नेओमी का टैग मिल गया। सोन्या डेविल ने मैच में पकड़ बना ली है और कार्मेला को जकड़ लिया है। दोनों ने एक दूसरे को क्रॉस बॉडी लगा दी हैं। मैंडी और नेओमी को टैग मिल गया हैं और नेओमी ने हल्ला बोल दिया है। नेओमी ने मून सॉल्ट लगाकर मैंडी को पिन किया और जीत दर्ज की। अब बैली और साशा बैंक्स के खिलाफ एलिमिनेशन चैंबर में मैंडी-डेविल मैच का आगाज करेंगे। मैच के बाद द आइकोनिक्स ने नेओमी और कार्मेला पर अटैक किया।

विजेता- नेओमी और कार्मेला

शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

रॉ में विंस मैकमैहन ने एलान किया था कि बैकी को सस्पेंड किया जाता है और शार्लेट को रैसलमेनिया में रोंडा राउजी के खिलाफ बुक किया जाता है।

शार्लेट- मैं पहले दिन से बोल रहीं हूं कि रैसलमेनिया का मैच मेरे लिए बना है। बैकी को रिप्लेस कर दिया गया है। सर्वाइवर सीरीज से पहले भी यहीं हुआ था, मैंने रोंडा के खिलाफ मैच लड़ा था। बैकी ने खुद मुझे उस मैच के लिए चुना था क्योंकि मैं इस डिवीजन की रीड की हड्डी हूं। विंस ने एक फ्यूचर को इस मैच के लिए चुना है। रैसलमेनिया का मेन इवेंट मैच सबसे बड़ा मुकबाला होगा और विंस पर कोई चांस नहीं लेना चाहते थे इसलिए मुझे चुना है। (फैंस काफी चैंट्स कर रहे हैं, U S***).

नमस्कार,स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE स्मैकडाउन एलिमिनेशन चैंबर से पहले कंपनी के मेन रोस्टर का आखिरी शो है और जैसा आने वाले संडे को मैच है उसी तरह की लड़ाई और ज़बरदस्त एक्शन हमें ब्लू ब्रैंड में देखने को मिलेगा। एक तरफ फिकल WWE चैंपियन हैं तो वहीँ उनसे लड़ने वाले पांच अन्य रैसलर जो संडे को उस टाइटल के लिए लड़ेंगे जो इस समय डेनियल ब्रायन के पास है।

एक तरफ है वो लड़ाई जिसका इंतज़ार हम सब कर रहे हैं तो वहीँ कुछ ऐसी घटनाएं भी हैं जो हुई तो रॉ में थीं, लेकिन जिनका असर स्मैकडाउन में देखने को मिलेगा। एक तरफ शार्लेट फ्लेयर का रोंडा राउजी को रैसलमेनिया में उनकी रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना तो वहीँ बैकी लिंच का माफ़ी मांगना। ये सारी घटनाएं कुछ अलग ही इशारा करती हैं जिसके बारे में आनेवाले समय में पता चलेगा।

WWE में हमेशा ही ज़बरदस्त कहानियां रही हैं, और ये भी कोई अलग नहीं होगी, खासकर इसलिए क्योंकि इस कहानी में ना सिर्फ ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन हैं बल्कि विंस मैकमैहन भी इस कहानी का हिस्सा हैं।

Published 13 Feb 2019, 06:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit