Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस के खतरनाक मैच का ऐलान, 103 किलो के सुपरस्टार की हुई बुरी तरह बेइज्जती

WWE SmackDown रिजल्ट्स
WWE SmackDown रिजल्ट्स
ANALYST
Modified 16 Jan 2021
न्यूज़

- SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

SmackDown में एडम पीयर्स ने एंट्री की और चेयर पर जाकर बैठ गए। रोमन रेंस को उस चेयर पर बैठना था और इसे चलते पीयर्स को वहां से उठाया गया। पीयर्स ने इस दौरान कॉन्ट्रैक्ट रोमन को दिया और फिर रोमन रेंस ने अपना कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। पियर्स इसके बाद वहां से चले गए। बैकस्टेज जाते-जाते पीयर्स को चलने में दिक्कत हो रही थी। स्टेज एरिया पर खड़े होकर उन्होंने बताया कि वो WWE के ऑफिशियल है और वो चोटिल है। ऐसे में वो मैच में बदलाव कर सकते हैं। उन्होंने अपनी जगह केविन ओवेंस को मौका दिया। ओवेंस ने एंट्री की और कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। रोमन ये देखकर खुश नहीं थे। इस तरह से शो का अंत हुआ।

- SmackDown में सैमी जेन vs अपोलो क्रूज

मैच के विजेता को IC टाइटल मैच मिलता। साथ ही बिग ई कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। खैर, मैच की शुरुआत में क्रूज का पलड़ा भारी रहा था लेकिन सैमी जेन ने वापसी की। अपोलो क्रूज ने फिर वापसी की लेकिन सैमी जेन ने एक बेहतर हील की तरह चीटिंग की। सैमी ने फिर कुछ मौकों पर पिन करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। मैच में सैमी जेन और रेफरी के बीच बहस भी देखने को मिली थी। अपोलो क्रूज ने अंत में गलत तरीके से रोल-अप की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: अपोलो क्रूज को जीत मिली

मैच के बाद क्रूज ने बिग ई का टाइटल उठा लिया लेकिन उसे वापस भी कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई।

SmackDown में बैकस्टेज कार्मेला का इंटरव्यू लिया गया था और उन्होंने यहां साशा बैंक्स के बारे में बात की थी। खैर, बैंक्स ने आकर कार्मेला पर हमला किया। उन्होंने इसके बाद कार्मेला के साथी को चुनौती दी।

- SmackDown में डेनियल ब्रायन vs सिजेरो

डेनियल ब्रायन और सिजेरो से हमेशा ही बेहतर मैच की उम्मीद होती हैं। उन्होंने यहां कई मूव्स दिखाई। कई मौकों पर डेनियल ब्रायन ने प्रभावित किया लेकिन सिजेरो का प्रदर्शन ज्यादातर मौकों पर भारी रहा। ब्रेक से वापसी के बाद सिजेरो का पलड़ा ब्रायन पर भारी रहा था। दनिएल ब्र्याँ ने सिजेरो के चोटिल हाथ पर हमला करते हुए वापसी करने की कोशिश की। बाद में उन्होंने सिजेरो को यस लॉक में फंसाया लेकिन वो सफल नहीं हुए। सिजेरो ने भी अपने सबमिशन से ब्रायन को धराशाई किया। दिग्गज ने फिर यस लॉक का उपयोग किया। दोनों ने बाद में अपने-अपने फिनिशर लगाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। सीजीरो ने ब्रायन पर अपरकट लगाया और फिर न्युरिलाइजर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: सिजेरो को जीत मिली

डेनियल ब्रायन और सिजेरो का बुक होने के पीछे की छोटी स्टोरीलाइन दिखाई गई जहां ब्रायन ने स्विस सुपरमैन को चुनौती दी थी।

- SmackDown में बेली का 'डिंग डोंग हैलो' सैगमेंट

बेली ने गेट के पीछे से एंट्री की और बियांका ब्लेयर को बुलाया। बेली इस दौरान ब्लेयर पर अपनी जीत का सैगमेंट दिखाकर उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की। साथ ही ब्लेयर ने भी अपनी बातों से बेली का काफी ज्यादा गुस्सा दिलाया लेकिन बेली ने अपना गुस्सा छुपाने की कोशिश की।

SmackDown में बैकस्टेज रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मौजूद थे। डॉमिनिक इस दौरान काफी गुस्सा नजर आए लेकिन मिस्टीरियो ने उन्हें शांत किया।

SmackDown में बैकस्टेज एडम पीयर्स की मुलाकात पॉल हेमन से हुई। इस दौरान हेमन ने बताया कि रोमन रेंस असल में पीयर्स के खिलाफ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच चाहते हैं। साथ ही बताया कि कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान रोमन रेंस भी मौजूद होंगे।

- SmackDown में रे मिस्टीरियो vs किंग कॉर्बिन

SmackDown में मैच काफी अच्छा रहा। मिस्टीरियो ने मैच में जरूर ही अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन किंग कॉर्बिन का लगभग पूरे ही मैच में पलड़ा भारी रहा। किंग ने यहां डॉमिनिक पर हाथ लगाए लेकिन दिग्गज के बेटे ने कुछ नहीं किया। किंग असल में डॉमिनिक से बहस कर रहे थे। मिस्टीरियो ने इस दौरान वापसी की और 619 लगाने की कोशिश की। किंग इससे बचे और D6 से उनपर वार किया। मैच रिंगसाइड पर जारी रहा और किंग ने इस दौरान डॉमिनिक पर हमला किया। बाद में रे मिस्टीरियो रिंग में आ गए थे। मैच में डॉमिनिक ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। किंग ने इसका फायदा उठाया और मिस्टीरियो को पिन करके पराजित किया।

नतीजा: किंग कॉर्बिन ने जीत दर्ज की

- SmackDown में लिव मॉर्गन vs नटालिया

मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा है। मैच की शुरुआत में नटालिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। खैर, लिव ने वापसी करते हुए काफी अच्छा काम किया। मैच में बिली के और टमीना के बीच रिंगसाइड पर बहस हुई। बिली असल में टमीना के डर से रिंग में आ गई और इसने लिव का ध्यान भटकाया। इसके चलते नटालिया ने लिव को धराशाई किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: नटालिया को जीत मिली

रोमन रेंस SmackDown में बैकस्टेज अपोलो क्रूज से बातें कर रहे थे। इस दौरान पॉल हेमन ने एंट्री की और बताया कि उनका मैच नो DQ रहने वाला है। रोमन रेंस ने इससे इनकार किया और कहा कि वो एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच चाहते हैं। साथ ही उन्होंने हेमन को एक बार फिर कॉन्ट्रैक्ट लेकर भेज दिया।

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने यहां टाइटल हारने को लेकर बात की। साथ ही डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड को चेतावनी दी।

बैकस्टेज जे उसो और रेफरी के बीच 3 काउंट को लेकर बहस हुई।

SmackDown में बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल बैकस्टेज बात कर रहे थे। इस दौरान पॉल हेमन ने बताया कि उनका रोमन से मैच नो DQ के अंतर्गत होगा। एडम पीयर्स को पता था कि उनकी बुरी हालत होने वाली हैं लेकिन फिर भी उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

- SmackDown में शिंस्के नाकामुरा vs जे उसो

SmackDown की शुरुआत ही जबरदस्त मैच से हुई। जे उसो का मैच की शुरुआत में पलड़ा भारी था। इसके बावजूद नाकामुरा ने वापसी की और जबरदस्त प्रदर्शन किया। मैच में उनका पलड़ा दिखाई दे रहा था और इस दौरान सिजेरो की इंटरफेरेंस देखने को मिली। सिजेरो कमेंट्री टीम का हिस्सा बने और बताया कि वो Royal Rumble मैच का हिस्सा रहेंगे। खैर, मैच जारी रहा और जे उसो ने नाकामुरा की बुरी हालत कर दी। नाकामुरा ने जरूर वापसी की थी लेकिन अंत में जे उसो ने सुपरकिक लगा दी। उन्होंने उसो स्प्लैश लगाने की कोशिश की लेकिन नाकामुरा ने अपने घुटने ऊपर कर दिए। इसके बाद जे उसो ने रोल-अप से जीत दर्ज करने की कोशिश की लेकिन रेफरी ने ये देख लिया। कुछ ही समय बाद नाकामुरा ने किंसाशा लगाकर उसो को पराजित किया।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा को जीत मिली

जे उसो ने रिंग में एंट्री की और प्रोमो कट करते हुए Royal Rumble में एंट्री का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने नाकामुरा को चुनौती दी। नाकामुरा ने एंट्री की और जे उसो की बेइज्जती करते हुए उनपर हमला किया।

रोमन रेंस और पॉल हेमन के बैकस्टेज सैगमेंट से शो की शुरुआत हुई। इस दौरान पॉल हेमन ने कहा कि रोमन रेंस और एडम पीयर्स के मैच में एक स्टीप्यूलेशन होनी चाहिए, जिससे यूनिवर्सल चैंपियन अपने दुश्मन से बदला ले सके। हेमन कॉन्ट्रैक्ट को रोमन से ले गए। 


नमस्कार WWE SmackDown की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह साल 2021 में WWE के स्मैकडाउन (SmackDown) ब्रांड का तीसरा एपिसोड होने वाला है। WWE ने कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट तय कर दिए हैं। साथ ही पिछले हफ्ते की तरह WWE इसे जरूर ही खास बनाने का प्रयास करेगा।

WWE ने दो मुकाबले और एक सैगमेंट की घोषणा पहली ही कर दी थी। SmackDown का पिछले एपिसोड धमाकेदार रहा था। मेन इवेंट में हुए गोंटलेट मैच ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया था। साथ ही एडम पियर्स और रोमन रेंस की दुश्मनी भी रोचक रही है। बड़े स्टार को लंबे समय बाद पुश दिया गया।

ये भी पढ़ें;- 4 धमाकेदार चीज़ें जो रोमन रेंस और एडम पियर्स की SmackDown में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान देखने को मिल सकती हैं

बिग ई और अपोली क्रूज भी एक्शन में नजर आए थे वहीं नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस देखने को मिले थे। WWE यहां से Royal Rumble पीपीवी को हाइप करने की कोशिश कर रहा था और ये चीज़ SmackDown के एपिसोड में जारी रहने वाली हैं।

WWE ने SmackDown के लिए बड़ी चीज़ों का एलान किया है

SmackDown में कई जबरदस्त सैगमेंट और मैच देखने को मिल सकते हैं। WWE ने दो बड़े मैच तय किये हैं और एक चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग होगी। इसके अलावा कई स्टोरीलाइन आगे बढ़ने वाली हैं। Royal Rumble मैचों के लिए कुछ सुपरस्टार्स अपने नाम का ऐलान भी कर सकते हैं। साथ ही कुछ टाइटल या सिंगल्स मैच भी पीपीवी के लिए बुक किये जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- WWE इतिहास के 13 सबसे बड़े और दिग्गज स्टार्स: जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के अलावा किन सुपरस्टार्स का नाम शामिल?

SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस और एडम पीयर्स के बीच Royal Rumble में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ऑफिशियल करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिलेगी। जे उसो और शिंस्के नाकामुरा के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला है। पिछले हफ्ते रोमन और जे की वजह से नाकामुरा ने बड़ा मौका खो दिया था और इसके चलते वो बदला लेना चाहेंगे।

रे मिस्टीरियो और किंग कॉर्बिन के बीच SmackDown में एक सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। पिछले हफ्ते किंग द्वारा हुए हमले का बदला मिस्टीरियो लेने की कोशिश करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 16 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now