Create
Notifications
Advertisement

SmackDown Results: रोमन रेंस का जबरदस्त तरीके से फूटा गुस्सा, WWE को मिले नए चैंपियंस

WWE
WWE
ANALYST
Modified 09 Jan 2021
न्यूज़

- SmackDown में 6 मेन गोंटलेट मैच: सैमी जेन, रे मिस्टीरियो, किंग कॉर्बिन, डेनियल ब्रायन, शिंस्के नाकामुरा और एडम पियर्स (विजेता को यूनिवर्सल टाइटल के लिए Royal Rumble में मैच मिलता)

रे मिस्टीरियो vs सैमी जेन

SmackDown सैमी जेन ने प्रोमो कट किया। मैच शुरू होते ही रे मिस्टीरियो ने सैमी जेन को धराशाई किया। साथ ही 619 लगाया और फिर टॉप रोप से स्प्लैश लगाकर उन्हें पिन किया।

नतीजा: रे मिस्टीरियो ने सैमी को हराया

रे मिस्टीरियो vs शिंस्के नाकामुरा

रे मिस्टीरियो और नाकामुरा का मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। दोनों ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया। नाकामुरा ने इस दौरान जरूर प्रभावित किया और अंत में उन्होंने दिग्गज को अपने सबमिशन में फंसाया। मिस्टीरियो ने इसपर टैपआउट कर दिया।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा को जीत मिली

Advertisement

शिंस्के नाकामुरा vs किंग कॉर्बिन

किंग ने एंट्री करते हुए डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो पर हमला किया। खैर, मैच में शुरुआती मौकों पर किंग का पलड़ा भारी रहा। इसके बावजूद नाकामुरा ने जबरदस्त वापसी की और कुछ अच्छे मूव्स दिखाए। उन्होंने किंग पर किंसाशा लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा को जीत मिली

डेनियल ब्रायन vs शिंस्के नाकामुरा

मैच की शुरुआत में डेनियल ब्रायन का पलड़ा भारी रहा। इसके बावजूद नाकामुरा ने आसानी से हार नहीं मानी। ब्रायन ने नाकामुरा को सबमिशन में भी फंसाया लेकिन वो बचने में सफल रहे। एक बार फिर एक्शन जारी रहा लेकिन ब्रायन ने नाकामुरा के सबमिशन को यस लॉक में बदला। उन्होंने इससे बचने की काफी कोशिश की। मैच आगे बढ़ा और नाकामुरा ने अंत में किंसाशा लगाकर ब्रायन को भी पिन किया।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा को जीत मिली

नाकामुरा ने डेनियल ब्रायन से हाथ मिलाया। इस दौरान रोमन रेंस की एंट्री हुई।

शिंस्के नाकामुरा vs एडम पियर्स

जे उसो और रोमन रेंस ने रिंग में आकर नाकामुरा पर जबरदस्त हमला किया और उन्हें धराशाई किया। साथ ही उन्होंने एडम पियर्स को रिंग में भेजा। जे उसो ने पियर्स पर सुपरकिक लगाई और रोमन रेंस ने मैच शुरू करने के लिए बेल बजवाई। पियर्स को नाकामुरा के ऊपर पटका गया और रेफरी ने फिर पिन किया।

नतीजा: एडम पियर्स को जीत मिली और वो रोमन रेंस को Royal Rumble पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

Advertisement

बैकस्टेज रायट स्क्वाड आपस में बात कर रहे थे। इस दौरान बिली के वहां आईं और उन्होंने राइट स्क्वाड को मैनेज करने के बारे में कहा। इसपर मॉर्गन ने हाँ कर दी।

बैकस्टेज एडम पियर्स और सोन्या डेविल बात कर रहे थे। पॉल हेमन वहां आए और सोन्या डेविल चली गईं। इस दौरान पॉल ने बताया कि एडम पियर्स अब गोंटलेट मैच का हिस्सा रहने वाले हैं, इसके चलते उन्हें न चाहते हुए भी मैच लड़ना पड़ेगा।

- SmackDown में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप)

SmackDown में एक तगड़ा टैग टीम मैच देखने को मिला। दोनों टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। मैच की शुरुआत से ही हील सुपरस्टार्स ने मोंटेज फोर्ड के पैरों को निशाना बनाया। इसके बावजूद एक समय आया जब फोर्ड ने जबरदस्त वापसी की लेकिन वो सही तरह से चल नहीं पा रहे थे। खैर, मैच आगे बढ़ा और एंजल डॉकिन्स ने रूड की हालत खराब कर दी थी। डॉल्फ ज़िगलर ने टैग लिया और इसके बाद डॉकिन्स को काफी संघर्ष करना पड़ा। खैर, फोर्ड चोटिल नजर आए थे। अंत में ज़िगलर और रूड ने अपने तालमेल से फोर्ड को धराशाई किया और अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड नए चैंपियन बनें

Advertisement

SmackDown में बैकस्टेज कार्मेला नजर आईं । उन्होंने साशा बैंक्स को स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड द्वारा नंबर 1 सुपरस्टार्स बनने पर बधाई दी। साथ ही बैंक्स को भविष्य के लिए बड़ी चेतावनी दी।

बैकस्टेज बियांका ब्लेयर का इंटरव्यू लिया जाने वाला था लेकिन बेली वहां आई। इस दौरान उन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री के बारे में बात की। साथ ही अपने दावेदारी रखी।

बैकस्टेज एडम पियर्स और सोन्या डेविल का सैगमेंट देखने को मिला। डेविल ने यहां एक नई शुरुआत करने को लेकर बात की।

Advertisement

- SmackDown में बिग ई vs अपोलो क्रूज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

SmackDown में मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई। क्रूज ने शुरुआत में ही कुछ जबरदस्त मूव्स दिखाए और काफी समय बिग ई पर अपना दबदबा बनाए रखा। अपोलो ने टॉप रोप से सुपरप्लेक्स लगाया और पिन देखने को मिला। इस दौरान क्रूज को लगा कि उन्होंने टाइटल जीत लिया है। असल में दोनों सुपरस्टार्स के शोल्डर्स नीचे थे और इसके चलते मैच को ड्रॉ किया गया। अपोलो क्रूज इससे निराश नजर आए और उन्होंने बिग ई पर थप्पड़ लगा दिया। साथ ही उसी समय रीमैच की मांग की। बिग ई को गुस्सा आया और एक बार फिर मैच की शुरुआत हुई। बिग ई ने गुस्से में आकर क्रूज पर लगातार शानदार मूव्स का उपयोग किया। अपोलो क्रूज ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन अंत में जाकर बिग ई ने वापसी की। साथ ही अपना फिनिशर बिग एंडिंग लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: बिग ई को जीत मिली

- SmackDown में रोमन रेंस ने शो की शुरुआत की

रोमन रेंस ने एंट्री की और प्रोमो कट किया। उन्होंने बताया कि वो केविन ओवेंस को पसंद करते हैं। साथ ही वो पूरे रोस्टर को पसंद करते हैं। साथ ही उन्होंने खुद को लीडर बताया और एडम पियर्स को रिंग में बुलाया। एडम पियर्स ने रिंग में एंट्री की और रोमन से पूछा कि वो उनके लिए क्या कर सकते हैं। रेंस ने यहां ओवेंस के चोटिल होने का कारण पियर्स को बताया। साथ ही रोमन ने SmackDown में होने वाले गोंटलेट मैच को बुक करने को लेकर भी नाराजगी जताई। यूनिवर्सल चैंपियन ने बताया कि वो अपना चैलेंजर चुन सकते हैं। रेंस ने कहा कि शायद पियर्स उनका सम्मान नहीं करते। वो पियर्स पर हमला करने के लिए तैयार होते हैं लेकिन हेमन ने उन्हें रोका। रोमन ने कहा पियर्स अभ के लिए पूरी तरह सेफ है। साथ ही वो रिंग छोड़कर चले गए।

Advertisement

नमस्कार WWE SmackDown की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह साल 2021 में WWE के स्मैकडाउन (SmackDown) ब्रांड का दूसरा एपिसोड होने वाला है। हर एक फैंस इसके चलते SmackDown के एपिसोड के लिए काफी ज्यादा उत्साहित होगा। WWE तरीके से SmackDown को बेहतर बनाने की कोशिश करेगा और इसके चलते पहले ही कुछ बड़े मैचों की घोषणा हो गई हैं।

SmackDown का अंतिम एपिसोड बढ़िया था लेकिन उन्होंने थोड़ा निराश जरूर किया था। पिछले हफ्ते कुछ अच्छे मैच देखने को मिले थे। साथ ही सैगमेंट और स्टोरीलाइन ने भी फैंस का ध्यान खींचा। WWE ने अपने अगले पीपीवी को हाइप करने की कोशिश की और इसमें वो कुछ हद तक सफल भी हुई थे।

ये भी पढ़ें- WWE SmackDown प्रीव्यू: रोमन रेंस का ऑफिशियल पर फूटेगा गुस्सा, फैंस को मिलेगा नया चैंपियन? 

WWE को क्रिसमस के खास एपिसोड में काफी बढ़िया रेटिंग्स मिली थी। इसके बावजूद अंतिम एपिसोड में रेटिंग्स थोड़ी कम थी। SmackDown का ये एपिसोड अगर खास बनता है तो जरूर ही रेटिंग्स में बड़ा फायदा होगा।

WWE ने SmackDown के लिए बड़ी चीज़ें तय कर दी हैं

SmackDown में कुछ शानदार चीज़ें देखने को मिलने वाली हैं। WWE ने दो बड़े मैच तय किये हैं और दोनों ही मैच चैंपियनशिप के लिए रहने वाले हैं। इसके साथ ही कुछ स्टोरीलाइन भी आगे बढ़ने नजर आएगी। Royal Rumble के लिए कुछ सुपरस्टार्स के नाम तय हो सकते हैं। इसके आलावा पीपीवी के लिए बड़े नामों की घोषणा भी देखने को मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE Royal Rumble के लिए SmackDown में होगा रोमन रेंस के बड़े मैच का ऐलान, जोड़ी जा सकती है खतरनाक शर्त?

Advertisement

SmackDown के एपिसोड में बिग ई अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपोलो क्रूज के खिलाफ डिफेंड करेंगे। दोनों सुपरस्टार्स एक धमाकेदार मैच देने की कोशिश करेंगे। इसके बावजूद किसी तरह से सैमी जेन की इंटरफेरेंस भी देखने को मिल सकती हैं। साथ ही स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और डर्टी डॉग्स (डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड) के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच होगा। दोनों के बीच पहले भी मैच हो चुके हैं। खैर, यहां टाइटल चेंज के चांस काफी कम है।

रोमन रेंस भी SmackDown में नजर आएंगे और वो एडम पियर्स को सबक सीखा सकते हैं। साथ ही जे उसो एक बार फिर एक्शन में नजर आ सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 08 Jan 2021, 22:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now