Create
Notifications

WWE रेसलर्स की 5 खूबियां जिनका हॉलीवुड एक्शन मूवीज के दौरान इस्तेमाल होता है 

रोमन रेंस, द रॉक के साथ Hobbs and Shaw मूवी में काम कर चुके हैं
रोमन रेंस, द रॉक के साथ Hobbs and Shaw मूवी में काम कर चुके हैं
Subham Pal

WWE और हॉलीवुड का बहुत पुराना नाता रहा है और कई ऐसे रेसलर्स ऐसे रहे हैं जो अपने करियर में आगे चलकर बड़े हॉलीवुड स्टार बने थे। साथ ही, यह देखा गया है कि WWE से हॉलीवुड में कदम रखने वाले अधिकतर रेसलर्स एक्शन फिल्मों में ही काम करते हुए नजर आते हैं। हालांकि, रेसलिंग और फिल्में काफी अलग-अलग नजर आती हैं लेकिन इन दोनों में काफी समानताएं हैं।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ईवा मैरी को Raw में वापसी के बाद मैनेज करना चाहिए

अभी तक स्टोन कोल्ड, हल्क होगन, द रॉक, जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स हॉलीवुड में अपना करियर बना चुके हैं और आपको बता दें, जो रेसलर्स हॉलीवुड में अपना करियर बनाने में सफल रहते हैं, वे फिल्मों और रेसलिंग से जुड़ी क्षमताओं में निपुण हो जाते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 रेसलिंग के गुणों का जिक्र करने वाले हैं जिनकी हॉलीवुड एक्शन फिल्मों में जरूरत पड़ती है।

5- WWE सुपरस्टार्स की ड्रामा करने की क्षमता

द रॉक
द रॉक

WWE या प्रोफेशनल रेसलिंग एक नाटकीय शो होता है और आपको बता दें, रेसलर्स को खुद का एक कैरेक्टर तैयार करने की जरूरत होती है और वे इसे अपने पूरे करियर के दौरान बिल्ड करते रहते हैं। यही नहीं, सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर को सपोर्ट करने के लिए स्पेशल कॉस्टयूम पहनते हैं और साथ ही, खुद का सिग्नेचर मूव और डॉयलॉग भी तैयार करते हैं। जब रेसलर्स एक्शन मूवी स्टार के रूप में काम करना शुरू करते हैं तो वे बिना कैरेक्टर से बाहर निकले परफॉर्म कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े रोल जिनमें द अंडरटेकर आने वाले समय में WWE में दिखाई दे सकते हैं

आपको बता दें, एक्शन मूवीज के काम करने के लिए रेसलर्स को ज्यादा एक्टिंग स्किल्स की जरूरत नहीं होती है और उनके द्वारा परफॉर्म किये गए एक्शन मूव्स ही फिल्म को हिट बनाने के लिए काफी होते हैं। WWE लैजेंड द रॉक ने भी अपने बेहतरीन फाइटिंग स्किल्स का फास्ट & फ्यूरियस और रनडाउन जैसे कई मूवी में इस्तेमाल किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE फैंस की उत्सुकता

हल्क होगन
हल्क होगन

WWE सुपरस्टार्स का कैरेक्टर ही कुछ ऐसा होता है कि वो आम लोगों से काफी अलग नजर आते हैं। यही नहीं, सुपरस्टार्स फैंस के सामने जिस तरह का ड्रामा करते हैं, उस तरह की चीजें फैंस को आम जिंदगी में देखने को नहीं मिलती है।

यही कारण है कि जब रेसलर्स फिल्मों में असल जिंदगी से प्रभावित कोई कैरेक्टर प्ले करते हैं तो फैंस के मन में अपने पसंदीदा रेसलर्स को अलग भूमिका में देखने की उत्सुकता काफी बढ़ जाती है। आपको बता दें, हल्क होगन मिस्टर नैनी मूवी में अपने कैरेक्टर से हटकर एक्टिंग कर चुके हैं।

3- WWE सुपरस्टार्स शारीरिक रूप से काफी ताकतवर होते हैं

जॉन सीना
जॉन सीना

फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर्स को शारीरिक रूप से काफी फिट होना होता है क्योंकि कई बार एक ही सीन को कई बार शूटिंग करना पड़ता है। यही कारण है कि जब किसी फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली बात होती है तो एक्टर्स कड़ी ट्रेनिंग के जरिए खुद को पहले से ज्यादा फिट बनाते हैं ताकि वे पूरी दिन शूटिंग कर सके।

हालांकि, WWE सुपरस्टार्स के साथ यह समस्या नहीं होती है क्योंकि वे साल भर ट्रेनिंग करते हैं और उनके लिए दिन भर शूटिंग करना ज्यादा बड़ी बात नहीं है। यही कारण है कि जब जॉन सीना को मरीन नाम की एक्शन मूवी में काम करने का मौका मिला तो उन्हें एक्शन सीन्स के लिए अलग से मेहनत नहीं करनी पड़ी थी।

2- WWE में की जाने वाली कोरियोग्राफी

रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस
रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस

WWE में कोरियोग्राफी की काफी जरूरत पड़ती है और मैच से पहले कोआर्डिनेटर रेसलर्स के साथ मिलकर यह चीज तय करते हैं कि मैच के दौरान कब-कब या चीजें होंगी और महत्वपूर्ण पलों के दौरान किस तरह परफॉर्म करना है। यही नहीं, मैचों के दौरान रेसलर्स एक-दूसरे से इशारों में बात करके चीजों को सुधारते हैं।

एक्शन फिल्मों में यही चीज लागू होती है जहां एक्टर्स को डायरेक्टर की बातों का ध्यान रखना होता है और चीजों को सही तरह परफॉर्म करना होता है। रेसलर्स अपनी पूरी जिंदगी यह करते हुए आए हैं इसलिए वह एक्शन फिल्मों में आसानी से सफलता पा लेते हैं।

1- WWE स्टार्स द्वारा किया गया स्टंट वर्क

द रॉक
द रॉक

किसी भी एक्शन फिल्म के दौरान स्टंट काफी जरूरी होता है, हालांकि, अधिकतर एक्टर्स को स्टंट करने की ट्रेनिंग नहीं मिलती है इसलिए डायरेक्टर एक्टर्स जैसे दिखने वाले स्टंटमैन का इस्तेमाल करके स्टंट्स को अंजाम देते हैं। वहीं, रेसलर्स को स्टंट करने की अच्छी परख होती है और रेसलर्स बनने से पहले ही उन्हें इन सभी चीजों की ट्रेनिंग लेनी होती है।

रेसलर्स यह चीज अच्छी तरह जानते हैं कि बिना खुद को चोट पहुंचाए किसी भी स्टंट को कैसे परफॉर्म करना होता है। यही कारण है कि कुछ रेसलर्स एक्शन हीरो बनने के बाद खुद ही अपना स्टंट करने का फैसला करते हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...