Create

WWE इतिहास: रैंडी ऑर्टन ने SummerSlam 2004 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी 

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन
WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन
Neeraj sharma

पिछले कई सालों से फैंस और एक्सपर्ट्स ये मानते आ रहे हैं कि 2002 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू करने वाले सुपरस्टार्स WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन रेसलर्स थे। कुछ ही महीनों में जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता और शेल्टन बेंजामिन जैसे टॉप सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में डेब्यू कर चुके थे।

रैंडी ऑर्टन पिछले 2 दशकों से WWE से जुड़े रहे हैं और आज उन्हें सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक होने की संज्ञा दी जाती है। एवोल्यूशन में ट्रिपल एच को ज्वाइन करने के कुछ समय बाद और अपने लैजेंड किलर किरदार के कारण वो सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे।

20-मैन बैटल रॉयल में जीत दर्ज करने के बाद रैंडी ऑर्टन ने WWE समरस्लैम 2004 के मेन इवेंट में क्रिस बैनो को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चुनौती दी। अंत में RKO लगाते हुए वो WWE इतिहास के सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

चैंपियन बनने के बाद ऑर्टन को क्राउड ने जबरदस्त तरीके से चीयर किया। क्राउड का वो रिस्पांस बता रहा था कि उन्हें द वाइपर को WWE के फ्यूचर स्टार के रूप में देखने में कोई दिक्कत नहीं है।

लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें एवोल्यूशन से बाहर कर दिया गया और कुछ हफ्ते बाद ही उन्हें द गेम के खिलाफ अपना टाइटल भी हारना पड़ा।

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हैं

रैंडी ऑर्टन के करियर ने दोबारा रफ़्तार तब पकड़ी जब रेसलमेनिया के लिए उनकी अंडरटेकर के खिलाफ दुश्मनी शुरू हुई। इस फ्यूड से स्पष्ट संकेत मिलने लगे थे कि आगे चलकर रैंडी ऑर्टन कंपनी के बड़े हील सुपरस्टार बनने वाले हैं।

WWE में अपने करियर के दौरान रैंडी ऑर्टन ज्यादातर समय एक हील के रूप में ही नजर आए हैं और उन्होंने इस बीच कई अहम चैंपियनशिप को भी जीता है।

इन दिनों ऑर्टन रॉ रोस्टर के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं और WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

आप WWE 'Birth of a champion' को हर मंडे, बुधवार, शुक्रवार और रविवार रात को 8 बजे सोनी टेन 1 (इंग्लिश) और सोनी टेन 3 (हिंदी) पर देख सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...