Create

WWE SummerSlam में जॉन सीना और सीएम पंक के बीच हुआ था धमाकेदार मैच, दोनों सुपरस्टार्स की हुई थी चौंकाने वाली हार

WWE SummerSlam 2021 पीपीवी धमाकेदार रहा था
WWE SummerSlam 2021 पीपीवी धमाकेदार रहा था

जॉन सीना (John Cena) और सीएम पंक (CM Punk) WWE में काफी बड़े दुश्मन रहे हैं। उनके बीच कई धमाकेदार मैच देखने को मिल चुके हैं। समरस्लैम (SummerSlam 2011) में दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच एक ऐतिहासिक मैच देखने को मिला था। उस समय WWE के पास दो WWE चैंपियंस थे और यह काफी अजीब चीज़ थी।

जॉन सीना और सीएम पंक की धमाकेदार स्टोरीलाइन

जॉन सीना और सीएम पंक के बीच Money in the Bank 2011 में WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। पंक का कॉन्ट्रैक्ट WWE से पीपीवी के दिन ही खत्म हो रहा था और उन्होंने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था। वो कंपनी में अपने अंतिम दिन WWE टाइटल मैच लड़ रहे थे। इस मैच में उन्हें जीत मिली थी और इसके बाद वो WWE टाइटल के साथ कंपनी छोड़कर चले गए थे।

बाद में WWE ने नया चैंपियन घोषित करने के लिए एक टूर्नामेंट का आयोजन किया और इसे रे मिस्टीरियो ने जीता था। जॉन सीना ने उसी दिन मिस्टीरियो को हराकर WWE टाइटल पर कब्जा कर लिया था। इसके तुरंत बाद सीएम पंक ने वापसी की और वो अपने WWE टाइटल के साथ आए। एक ही समय पर WWE में दो चैंपियन देखने को मिल रहे थे। बाद में किसी एक को चैंपियन बनाए रखने के लिए SummerSlam में उनके बीच तय हुआ मैच हुआ।

जॉन सीना और सीएम पंक के बीच WWE SummerSlam में हुआ था शानदार मैच

youtube-cover

WWE SummerSlam 2011 के मेन इवेंट में जॉन सीना और सीएम पंक WWE टाइटल के लिए आमने-सामने आए। इस मैच में ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। मैच की शुरुआत धीमी रही और काफी समय तक उन्होंने एक-दूसरे पर होल्ड्स लगाए। बीच में उन्होंने एक-दूसरे को पिन करने की कोशिश भी की लेकिन वो सफल नहीं हुए।

मैच काफी धीरे-धीरे आगे बढ़ा और फिर उन्होंने अपने मुख्य मूव्स का इस्तेमाल करना शुरू किया। उनका यह मुकाबला 24 मिनट और 14 सेकंड्स लंबा रहा। सीएम पंक और जॉन सीना ने कई जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। मैच के अंतिम समय में सीना ने पंक पर STF लगाया लेकिन पंक बचकर निकल गए।

इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे पर अपना फिनिशर लगाने का प्रयास किया और आखिर सीना इसमें सफल हुए। हालांकि, पंक ने किकआउट कर दिया और सीना को इसपर भरोसा नहीं हो रहा था। सीना टॉप रोप पर चढ़े और फिर अपने विरोधी पर लेग-ड्रॉप लगाने की कोशिश की। हालांकि, इसमें वो सफल नहीं हुए।

सीएम पंक ने फायदा उठाकर दिग्गज पर अपना फिनिशर GTS लगा दिया लेकिन सीना ने किकआउट किया। इसके बाद उन्होंने टॉप रोप से एल्बो ड्रॉप लगाया लेकिन इस मूव के साथ भी उन्हें जीत नहीं मिली। वो ट्रिपल एच से बहस करने लगे और सीना ने इसका फायदा उठाया। हालांकि, वो बच निकले और फिर दोनों ने एक-दूसरे पर कुछ पंच और किक्स लगाई।

सीएम पंक ने सीना पर एक बार फिर GTS लगाया और इस प्रयास के बाद उन्हें जीत मिली। इस मैच के बाद दिग्गज केविन नैश ने वापसी की और पंक पर हमला किया। एल्बर्टो डेल रियो ने आकर घायल सीएम पंक पर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और नए WWE चैंपियन बन गए। इस इवेंट का अंत काफी शॉकिंग तरीके से हुआ था।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment