WWE SummerSlam 2013 हाइलाइट्स: John Cena को चैंपियनशिप मैच में मिली थी हार, मेन इवेंट में दिग्गज के साथ हुआ था बहुत बड़ा धोखा

WWE Summerslam 2013 में हुए थे जबरदस्त मुकाबले
WWE Summerslam 2013 में हुए थे जबरदस्त मुकाबले

SummerSlam: WWE हर साल कुछ निश्चित प्रीमियम लाइव इवेंट्स का आयोजन करती है। समरस्लैम (Summerslam) इन्हीं में से एक है जिसका आयोजन साल के मध्य में किया जाता है। इस इवेंट के 26वें संस्करण का आयोजन 18 अगस्त, 2013 को किया गया था। इवेंट में कुल नौ मुकाबले लड़े गए थे, जिसमें से एक प्री-शो का मैच था। इस इवेंट में कुल तीन चैंपियनशिप मुकाबले लड़े गए थे। आइए जानते हैं इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कौन-कौन से मुकाबले देखने को मिले और उनका क्या नतीजा रहा था।

WWE Summerslam 2013 में हुए सभी मैच और उनके नतीजों पर नजर:

#) प्री-शो में रॉब वैन डैम और डीन एंब्रोज के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। हालांकि वैन डैम ने DQ के जरिए जीत दर्ज की थी, लेकिन एंब्रोज ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) रिंग ऑफ फायर मैच में ब्रे वायट ने केन को हराया था।

#) कोडी रोड्स ने सिंगल्स मैच में डेमियन सैंडो को शिकस्त दी थी।

#) अल्बर्टो डेल रियो ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में क्रिश्चियन को सबमिशन के जरिए हराते हुए अपनी चैंपियनशिप रिटेन की थी।

#) नटालिया और ब्री बैला के बीच सिंगल्स मैच हुआ था जिसमें नटालिया के साथ कैमरन और नेओमी तो वहीं ब्री के साथ निकी बैला और इवा मैरी थीं। नटालिया ने सबमिशन से इस मैच को जीता था।

#) ब्रॉक लैसनर ने नो डिस्क्वालीफिकेशन मैच में सीएम पंक को हराया था।

#) डॉल्फ जिगलर और कैथलिन ने मिक्स्ड टैग टीम मैच में बिग ई और एजे ली को हराया था।

#) मेन इवेंट में जॉन सीना ने WWE चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड किया था और इस मैच में ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। ब्रायन इस मैच में सीना को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

#) डेनियल ब्रायन के चैंपियन बनने के बाद ट्रिपल एच ने हील टर्न लेते हुए डेनियल ब्रायन को बहुत बड़ा धोखा दिया और उन्हें पेडिग्री दे दी। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने अपना Money in the Bank ब्रीफकेस कैशइन करते हुए WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।