Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कैसे और क्यों सभी WWE चैंपियंस के लिए मनहूस साबित हुआ SummerSlam 2014 ?

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 07 Aug 2019, 13:15 IST
07 Aug 2019, 13:15 IST

Enter caption

"The Biggest Festival of the summer" समरस्लैम का आयोजन 11 अगस्त को इस बार होगा।रेसलमेनिया के बाद डब्लू डब्लू ई(WWE) का ये दूसरा सबसे बड़ा पीपीवी होता है। फैंस की नजरें इस पर रहती हैं। WWE भी इसकी तैयारी पूरी तरह करता हैं। इस पीपीवी का इतिहास काफी पुराना रहा है। हर साल कुछ ना कुछ नया यहां होता है। जो फैंस के जेहन में हमेशा के लिए बस जाता है। कोई भी ऐसा समरस्लैम नहीं होता, जहां कुछ नया नहीं हुआ होगा। कभी फैंस को सरप्राइज मिलता है तो कभी चैंपियनशिप में बड़ा बदलाव होता है।

साल 2014 का समरस्लैम पीपीवी बहुत ही खास था। यहां कई चैंपियनशिप मैच हुए। ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना के बीच भी मेन इवेंट में मैच हुआ था। इसने भी सभी का दिल ले लिया। लेकिन एक खास चीज इस पीपीवी में हुई थी। इस पीपीवी में तीन चैंपियनशिप मैच हुए थे लेकिन कोई भी चैंपियनशिप डिफेंड नहीं हो पाई। ये काफी मजेदार था। इस पीपीवी में काफी ड्रामा भी हुआ था।

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मिज का मुकाबला जिगलर के साथ था। मैच बहुत ही शानदार हुआ था। लेकिन मिज अपनी चैंपियनशिप डिफेंड नहीं कर पाए और हार गए। जिगलर नए चैंपियन बने। WWE डीवाज चैंपियनशिप के लिए एजे ली और पेज के बीच बेहतरीन मुकाबला हुआ। पेज ने एजे ली को हराकर ये चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना के बीच भी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ था। ये ऐसा मैच था जिसे फैंस हमेशा याद रखते है। लैसनर ने जॉन सीना की बुरी हालत कर दी थी। 15 सुपलैक्स और 2 एफ-5 जॉन सीना को लैसनर ने मारे थे। लैसनर इस मैच में नए चैंपियन बन गए। जॉन सीना अपनी चैंपियनशिप डिफेंड नहीं कर पाए।

साल 2014 समरस्लैम एक मात्र ऐसा पीपीवी है, जिसमें ऐसा हुआ है कि कोई भी चैंपियनशिप डिफेंड ना हो पाई हो। इस साल के इवेंट के लिए WWE ने अब तक कई बड़े मुकाबलों का एलान कर दिया है, जिसमें से सबसे ज्यादा नजर फैंस की यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में होंगी। सैथ रॉलिंस का मुकाबला ब्रॉक लैसनर के साथ होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 18:45 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...