Create
Notifications

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर का हुआ था जबरदस्त मैच, चीटिंग से डेडमैन की हुई थी जीत

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर
WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर
Ujjaval Palanpure
visit

समरस्लैम (SummerSlam) को WWE इतिहास के सबसे बड़े इवेंट्स में गिना जाता है। इस पीपीवी में कई बड़े मैच देखने को मिले हैं। SummerSlam 2015 खास था क्योंकि इसमें दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था। इस मैच में द अंडरटेकर (The Undertaker) ने चीटिंग करते हुए ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पर जीत दर्ज की थी।

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर के बीच हुआ था धमाकेदार मैच

WWE SummerSlam 2015 के मेन इवेंट में दोनों आमने-सामने आए। अंडरटेकर ने रिंग में कदम रखा ही था और ब्रॉक लैसनर ने उनपर बुरी तरह हमला कर दिया। डेडमैन ने अपना बचाव किया और फिर पंच और किक्स लगाई। उन्होंने लैसनर को रिंग के बाहर भी किया। लैसनर ने फिर रिंग में एंट्री की और इसके बाद काफी समय तक वो एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे।

मुकाबले में एक समय आया लैसनर ने अंडरटेकर को टेबल पर F5 दे दिया। द बीस्ट के सिर से खून निकलने लग गया था लेकिन उन्होंने मैच लड़ना जारी रखा। काफी समय तक द फिनोम घायल रहे लेकिन फिर जैसे ही उन्हें वापसी करने का मौका मिला तो उन्होंने लैसनर पर चोकस्लैम लगा दिया। उन्होंने इसके बाद टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगा दिया और पिन किया लेकिन WWE दिग्गज ने किकआउट किया।

दोनों रिंग में गिर हुए थे। लैसनर उठे और हंसने लगे। अंडरटेकर ने भी कुछ ऐसा ही किया और फिर उन्होंने एक-दूसरे पर पंच लगाए। लैसनर ने टर्नबकल पर चढ़कर अंडरटेकर पर किमुरा लॉक लगाया लेकिन दिग्गज ने इसे पावरबॉम्ब में बदला। हालांकि, लैसनर ने इसपर किकआउट कर दिया। द बीस्ट ने उनपर F5 लगाया और पिन किया लेकिन टेकर ने किकआउट कर दिया।

ब्रॉक ने एक बार फिर अपना फिनिशर लगाया और इस बार भी दिग्गज बच गए। लैसनर थोड़े ढीले पड़ गए और अंडरटेकर ने इसका फायदा उठाकर द बीस्ट को अपने सबमिशन में फंसा लिया। काफी संघर्ष के बाद लैसनर बच निकले और फिर उन्होंने WWE दिग्गज को अपने सबमिशन मूव में दबोचा। द डेडमैन काफी दर्द में दिखाई दिए और अचानक से बेल बज गई।

रेफरी ने मैच का कोई नतीजा नहीं निकाला था और इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर को विजेता बनाया गया। हालांकि, WWE के रेफरी इस चीज़ से खुश नहीं थे और उन्होंने यह नतीजा मानने से इनकार कर दिया। इस वजह से मैच जारी रहा। ब्रॉक लैसनर का ध्यान टेकर पर नहीं था और इसका उन्होंने फायदा उठाया। अंडरटेकर ने ब्रॉक पर लौ-ब्लो लगाया और अपने सबमिशन मूव में फंसा लिया।

youtube-cover

लैसनर ने टैपआउट नहीं किया लेकिन वो फेड हो गए। इस वजह से अंडरटेकर को मैच में विजेता बनाया गया। देखा जाए तो अंडरटेकर ने चीटिंग की लेकिन उनके लिए यह जीत काफी अहम थी। इस विवादित अंत की वजह से ही मैच को हमेशा WWE फैंस द्वारा याद किया जाता है।


Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now