Create

WWE SummerSlam में हुआ था यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ऐतिहासिक मैच, दिग्गज ने रचा था इतिहास

फिन बैलर ने जीती थी यूनिवर्सल चैंपियनशिप
फिन बैलर ने जीती थी यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE का समरस्लैम (SummerSlam 2016) पीपीवी काफी चर्चित रहा था। इस इवेंट में WWE का पहला यूनिवर्सल चैंपियन देखने को मिला था। फिन बैलर (Finn Balor) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) एक धमाकेदार मुकाबले में आमने-सामने आए थे। इस दौरान बैलर ने बड़े सुपरस्टार को धराशाई करते हुए इतिहास बनाया।

WWE SummerSlam 2016 में हुआ था धमाकेदार यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

2016 में Raw ब्रांड के पास कोई वर्ल्ड टाइटल नहीं था क्योंकि उस समय के WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ को SmackDown में ड्राफ्ट कर लिया गया था। इसके चलते स्टैफनी मैकमैहन और मिक फोली ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लाने का निर्णय लिया। इसके बाद घोषणा हुई कि SummerSlam में पहला यूनिवर्सल चैंपियन मिलने वाला है।

WWE ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि सैथ रॉलिंस सीधा टाइटल मैच का हिस्सा रहेंगे। उनका विरोधी पता करने के लिए Raw में कुछ मैच हुए। फिन बैलर ने अपने सामने आई सभी चुनौतियों को पराजित किया और फिर SummerSlam में बड़े मैच का ऐलान हुआ। फिन बैलर ने अपने "डीमन किंग" गिमिक के साथ SummerSlam में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच लड़ने का निर्णय लिया।

SummerSlam 2016 में आखिर "डीमन किंग" फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के बीच पहला यूनिवर्सल चैंपियन चुनने के लिए मैच हुआ। उनका यह मैच काफी लंबा चला। उनका मुकाबला लगभग 19 मिनट 24 सेकंड्स का था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल किया।

कई मौकों पर लगा कि सैथ रॉलिंस जीत दर्ज करेंगे। इसके बावजूद बैलर ने अनुभवी सुपरस्टार को कड़ी टक्कर दी। रेसलिंग के मामले में यह मैच जरूर तगड़ा रहा था। मुकाबला अंतिम कुछ मिनट्स में खास बन गया। मैच के अंत में फिन बैलर ने सैथ रॉलिंस पर कूप डे ग्रा लगाने की कोशिश की। सैथ बच गए और फिर उन्होंने बैलर पर पेडिग्री लगाया।

इसका उनपर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने किकआउट किया। सैथ ने टॉप रोप से अपना मूव लगाया लेकिन बैलर पहले ही हट गए। उन्होंने ड्रॉपकिक से पूर्व WWE चैंपियन को टर्नबकल पर धकेला। सैथ नीचे गिर गए और फिर बैलर टॉप रोप पर चढ़े। हालांकि, सैथ ने उनपर सुपरप्लेक्स लगा दिया और पेडिग्री देने की कोशिश की।

फिन बैलर ने काउंटर किया और रॉलिंस पर हमला कर दिया। उन्होंने ड्रॉपकिक लगाई और सैथ का सिर टर्नबकल पर जाकर लगा। उन्होंने रिंग की दूसरी ओर भी सैथ पर किक लगाई। इसके बाद वो टॉप रोप पर चढ़े और इस बार सफलतापूर्वक कूप डे ग्रा लगाया। साथ ही पिन करते हुए बड़ी जीत अपने नाम की। उन्होंने इतिहास रचा और WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment