WWE SummerSlam में जब Brock Lesnar का Roman Reigns समेत तीन दिग्गजों ने किया था बुरा हाल, बीस्ट ने चौंकाते हुए किया मैच का अंत

WWE SummerSlam 2017 का मेन इवेंट जबरदस्त रहा
WWE SummerSlam 2017 का मेन इवेंट जबरदस्त रहा

WWE SummerSlam: ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी में उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। उन्होंने कई सारे मैच लड़े हैं और उन्हें बड़े मैचों में जीत भी मिली है। SummerSlam 2017 के मेन इवेंट में उन्होंने WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ टाइटल को डिफेंड किया था।

ब्रॉक लैसनर ने WWE SummerSlam 2017 में मचाया था बवाल

यूनिवर्सल टाइटल की स्टोरीलाइन काफी जबरदस्त रही थी और इस वजह से हर किसी का ध्यान मेन इवेंट पर था। WWE SummerSlam के मेन इवेंट में आखिर ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो आमने-सामने आए। इस मैच में नियम के अनुसार अगर ब्रॉक की हार होती तो वो WWE छोड़कर चले जाते। मैच के शुरुआती समय में ही समोआ जो ने चैंपियन पर अपना सबमिशन मूव लगा दिया। इसके अलावा रेंस ने लैसनर पर स्पीयर का उपयोग करते हुए बेरिकेड तोड़ दिया।

समोआ जो ने रोमन रेंस को एनाउंसर टेबल पर साइड स्लैम दिया और फिर स्ट्रोमैन ने लैसनर को एनाउंसर टेबल पर रनिंग पावरस्लैम द्वारा पटक दिया। मैच जारी रहा और बाद में द बीस्ट ने रेंस और जो के ऊपर कमेंटेटर्स की चेयर फेंक दी। स्ट्रोमैन ने एक बार फिर लैसनर को टेबल पर अपने फिनिशर की मदद से पटक दिया और फिर टेबल को उनपर फेंक दिया।

मेडिकल टीम आई और वो लैसनर को ले गए। मैच में सिर्फ तीन ही सुपरस्टार्स बचे थे। मैच आगे बढ़ा लेकिन फिर लैसनर ने वापसी की और स्ट्रोमैन पर किमुरा लॉक लगाया। रोमन रेंस ने फायदा उठाकर लैसनर पर स्पीयर लगाया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। समोआ जो ने वापसी करते हुए द बिग डॉग पर अपना सबमिशन मूव लगाया लेकिन स्ट्रोमैन ने उनपर ड्रॉपकिक लगा दी और फिर जो पर रनिंग पावरस्लैम लगाया।

लैसनर ने तीन काउंट होने नहीं दिया और रेफरी को रिंग में बाहर खींचा। बाद में स्ट्रोमैन ने रेंस पर अपना फिनिशर लगाया लेकिन लैसनर ने दो काउंट पर उन्हें रोका। मैच आगे बढ़ा और रोमन रेंस ने स्ट्रोमैन पर स्पीयर लगाया वहीं जो ने लैसनर को अपने सबमिशन मूव में फंसा लिया लेकिन लैसनर ने इसे F5 में बदल दिया।

इसके बाद उन्होंने जो को पिन किया। हालांकि, रोमन रेंस ने आकर काउंट को रोका। स्ट्रोमैन और जो घायल थे। रिंग में सिर्फ रेंस और लैसनर लड़ाई कर रहे थे। रोमन रेंस ने लैसनर पर तीन सुपरमैन पंच लगाए और फिर WWE दिग्गज ने स्पीयर लगाने की कोशिश की लेकिन लैसनर ने इसे F5 में बदला। उन्होंने इसके बाद रेंस को पिन किया और अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। यह मैच सही मायने में काफी खास और यादगार साबित हुआ था। इस मैच में बीस्ट की जीत की उम्मीद नहीं थी, लेकिन इसके अंत ने पूरी तरह चौंका दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।