Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SummerSlam 2020 की तारीख और जगह का ऐलान हुआ

  • WWE के चार बड़े पीपीवी की लिस्ट की बात की जाए तो रॉयल रंबल, रेसलमेनिया, समरस्लैम और अंत नें सर्वाइवर सीरीज आता है।
न्यूज़
Modified 07 Mar 2020, 17:15 IST

समरस्लैम 2020
समरस्लैम 2020

WWE के चार बड़े पीपीवी की लिस्ट की बात की जाए तो रॉयल रंबल, रेसलमेनिया, समरस्लैम और अंत नें सर्वाइवर सीरीज आता है। अब समरस्लैम 2020 की तारीख का ऐलान हो गया और कंपनी ने पोस्टर भी रिलीज कर दिया है।

ये भी पढ़ें-5 चीज़ें जो WWE ने Elimination Chamber से पहले SmackDown के जरिये इशारों-इशारों में बताई 

पहली बार समरस्लैम का आयोजन 1988 में न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में किया गया था। जिसके बाद से हमेशा से फैंस को इसका रोमांच देखने को मिला है। समरस्लैम को द बिगेस्ट पार्टी ऑर द समर भी बोला जाता है। रेसलमेनिया के बाद समरस्लैम को कोफी बड़ा माना जाता है। ये समरस्लैम का 33 वां संस्करण है।

इस बार के पोस्टर में WWE ने रोमन रेंस, द फीन्ड, साशा बैंक्स, शार्लेट, रे मिस्टीरियो, रिकोशे, और बैकी लिंच को दिखाया है। समरस्लैम 2020 का आयोजन बोस्टन के टीडी गार्डन में 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त) को होगा। इससे पहले बोस्टन में साल 2006 में समरस्लैम का आयोजन हुआ था जिसमें ऐज और जॉन सीना का मेव इवेंट मैच चैंपियनशिप के लिए हुआ था और सीना को हार का सामना करना पड़ा था।


पिछले साल की बात की जाए तो साल 2019 में मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस का मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था जिसको रॉलिंस ने जीता था। पिछले बार रोमन रेंस नहीं थे लेकिन इस बार के पोस्टर पर उन्हें डाला गया है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका मैच होना तय है।

खैर, अभी सभी की निगाहें WWE रेसलमेनिया 36 पर हैं। हालांकि जैसे ही ग्रैंड स्टेज का अंत होगा समरस्लैम का आगाज हो जाएगा। अब देखना होगा कि WWE इस साल समरस्लैम को कामयाब बनाने के लिए किन किन सुपरस्टार्स का मैच बुक करता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं। 

Published 07 Mar 2020, 17:15 IST
Advertisement
Fetching more content...