Create

5 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ WWE Summerslam में जॉन सीना का मैच हो सकता है

WWEसुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के अलावा जॉन सीना से लड़ने के लिए उपयुक्त रहेंगे
WWEसुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के अलावा जॉन सीना से लड़ने के लिए उपयुक्त रहेंगे
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने अभी से ही अपने अगले कदम को लेकर जानकारी साझा करनी शुरू कर दी है। फैंस इस बात को जानते हैं कि कंपनी ऐसा कई बार हाइप करने के लिए करती है और चूँकि कंपनी जल्द ही रोड टूर और फैंस के साथ शो करने वाली है तो ऐसे में एक बड़ा नाम उसके काम को बेहतर स्तर पर ले जाने के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

जॉन सीना से बड़ा नाम इस समय रेसलिंग में अगर कोई है तो वो हैं रोमन रेंस। रोमन रेंस इस समय तो यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इन्होंने जॉन सीना के साथ 2017 के No Mercy शो में लड़ाई की थी और उससे पहले जॉन सीना इनपर भारी पड़े थे। SummerSlam में अगर जॉन सीना लड़ते हैं तो क्या ये मुमकिन है कि वो रोमन रेंस से ना लड़ें ताकि दोनों मैच कार्ड और एक अन्य रेसलर के करियर को बेहतर कर दें। इस आर्टिकल में हम उन नामों के बारे में बताने वाले हैं जो रोमन रेंस के अलावा जॉन सीना के लिए अच्छे विरोधी होंगे।

#5 WWE SummerSlam 2013 को दोबारा से किया जा सकता है

youtube-cover

WWE SummerSlam 2013 को फैंस आज भी याद करते हैं। ये रेसलिंग जगत के दो अच्छे रेसलर्स के बीच हुआ एक बेहतरीन मैच था। इन दोनों के बीच हुए इस मैच में जॉन सीना को जीत नहीं मिली थी जबकि डेनियल ब्रायन ने WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। इसके बाद क्या हुआ था वो हम सब जानते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से WWE में द न्यू डे को हर्ट बिजनेस ग्रुप को जॉइन कर लेना चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

इन्हें आपस में लड़ने के लिए किसी कहानी एवं बिल्डअप की जरूरत नहीं है। SummerSlam में फैंस मौजूद रहेंगे और ऐसे में अगर ये दो अद्भुत रेसलर्स एक साथ आ जाते हैं तो उससे सबको काफी फायदा होगा। ये एक अच्छा कदम होगा जिसकी सराहना की जानी चाहिए। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या ये सच साबित होगा।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारतीय खाना बेहद पसंद है

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 ऐज

ऐज
ऐज

रेसलिंग को जानने और पसंद करने वाले ये जानते हैं कि जॉन सीना और ऐज के बीच की लड़ाई कितनी अच्छी रही है। ये दोनों अपने विरोधी पर हावी रहते थे और आज भी इनके अंदर रेसलिंग करने का माद्दा है। ऐज भी उसी शो में वापसी करेंगे जिसमें जॉन सीना नजर आनेवाले हैं तो ऐसे में इनके बीच एक लड़ाई की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

जॉन सीना और ऐज ने 2006 के SummerSlam में लड़ाई की थी और उसमें अल्टीमेट ओपोर्च्युनिस्ट को जीत मिली थी। पंद्रह साल बाद अगर ये रिंग में एक दूसरे से लड़ते हैं तो उससे एंटरटेनमेंट और रुथलेस एग्रेशन एरा के फैंस को एक लाजवाब मैच देखने को मिलेगा जो एक बेहद अच्छी और जरूरी बात है।

#3 द फीन्ड

द फीन्ड
द फीन्ड

जॉन सीना आखिरी बार WWE रिंग में WrestleMania 36 में एक फायरफ्लाई फनहॉउस मैच के दौरान दिखाई दिए थे। इसमें उनकी लड़ाई द फीन्ड से हो रही थी और अब जब वो वापस आने वाले हैं तो ऐसे में इनकी कहानी को दोबारा से शुरू किया जा सकता है। इससे सबको काफी फायदा होगा।

सीना के आने से पहले फीन्ड के साथ हुए उनके मैच के बाद उनमें आए बदलाव के बारे में दिखाया जा सकता है। हम सब जानते हैं कि जिस भी रेसलर ने द फीन्ड से लड़ाई की है उसके किरदार में बदलाव देखने को मिला है। ऐसे में इन दोनों को फिर से एक कहानी में दिखाना काफी अच्छा रहेगा।

#2 बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले जॉन सीना के लिए एक अच्छे विरोधी साबित होंगे। इन दोनों ने अपने करियर में आखिरी बार 2007 के The Great American Bash में लड़ाई की थी और तब बॉबी की WWE चैंपियनशिप इस मैच का हिस्सा थी। इसके बाद बॉबी रिंग से दूर हो गए और जब बॉबी वापस आए तो उस समय जॉन सीना रिंग से दूर थे।

ऐसे कयास हैं कि ब्रॉक लैसनर SummerSlam में बॉबी लैश्ले से लड़ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो ये जॉन सीना बनाम रोमन रेंस को ही बढ़ावा देगा लेकिन अगर देखा जाए तो फैंस भी जॉन सीना के बजाय ब्रॉक लैसनर को ही रेंस के लिए एक सही विरोधी मान रहे हैं। ऐसे में कंपनी को इसे करने में हिचकिचाना नहीं चाहिए।

#1 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर इस समय WWE चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा नहीं हैं और अगर कंपनी उन्हें आनेवाले समय में एक हील बना देती है तो वो अपनी हार का गुस्सा अन्य रेसलर्स पर निकाल सकते हैं। इससे कई रेसलर्स को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा और ड्रू का हील किरदार भी स्थापित हो जाएगा।

अगर ड्रू के इस तरह के अटैक का जवाब जॉन सीना देते हैं तो मैकइंटायर उनपर भी अटैक करना चाहेंगे। इस प्रयास में वो जॉन सीना को एक मैच के लिए उकसाएंगे और ये मुमकिन है कि दोनों के बीच आनेवाले समय में SummerSlam में एक मैच हो जाए। वैसे भी ड्रू जब तक चैंपियनशिप वाली कहानी से दूर हैं तब तक वो एक्सपेरिमेंट तो कर ही सकते हैं।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...