Create
Notifications

WWE Summerslam 2021 के मैच कार्ड की भविष्यवाणी

WWE Summerslam 2021
WWE Summerslam 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

फैंस के सामने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी के सफल आयोजन के बाद अब WWE का फोकस समरस्लैम (Summerslam) की तैयारियों पर जा चुका है। MITB 2021 में जॉन सीना (John Cena) और उससे अगले रॉ (Raw) एपिसोड में गोल्डबर्ग (Goldberg) की वापसी संकेत दे रही है है कि Summerslam 2021 में कई बड़े और दिलचस्प मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) Summerslam को रेसलमेनिया (WrestleMania) जितने बड़े इवेंट के रूप में दिखाना चाहते हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस साल Summerslam के संभावित मैच कार्ड के बारे में।

#बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग - WWE चैंपियनशिप

Summerslam में बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग के बीच WWE चैंपियनशिप की घोषणा अब औपचारिकता मात्र है। इस हफ्ते Raw में लैश्ले की कीथ ली के खिलाफ जीत के बाद दिग्गज सुपरस्टार ने धमाकेदार वापसी की और आते ही चैंपियन को चुनौती दे डाली।

हालांकि फैंस गोल्डबर्ग को एक बार फिर चैंपियनशिप मैच मिलने से खुश नहीं हैं, लेकिन फिलहाल WWE का फोकस रेटिंग्स में सुधार करने पर है और गोल्डबर्ग की ब्रांड वैल्यू 54 साल की उम्र में भी काफी अच्छी है। जहां तक इस मैच के परिणाम की बात है तो लैश्ले के मोमेंटम को देखते हुए उनकी जीत ही सबसे सही फैसला होगा।

#एजे स्टाइल्स और ओमोस vs आरकेब्रो - Raw टैग टीम चैंपियनशिप

रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम Raw में लगातार सुर्खियों में बनी रही है। दुर्भाग्यवश द वाइपर पिछले कुछ हफ्तों से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आए हैं, उम्मीद है कि वो जल्द वापसी कर Summerslam के लिए धमाकेदार स्टोरीलाइन की नींव रखेंगे।

आरकेब्रो की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए WWE उन्हें Summerslam 2021 में Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच दे सकती है। वैसे भी WrestleMania 37 में टैग टीम चैंपियन बनने के बाद स्टाइल्स और ओमोस का चैंपियनशिप सफर ज्यादा यादगार नहीं रहा है। अगर इस मैच को बुक किया गया तो रिडल और रैंडी जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#निकी एश vs शार्लेट vs रिया रिप्ली - Raw विमेंस चैंपियनशिप

Money in the Bank 2021 से अगले Raw एपिसोड में निकी एश ने शार्लेट पर ब्रीफ़केस कैशइन कर Raw विमेंस टाइटल अपने नाम कर लिया है। फैंस को Summerslam से पहले बैकी लिंच की वापसी की उम्मीद थी, लेकिन निकी के चैंपियन बनने से उनकी वापसी को फिलहाल ड्रॉप किया जा सकता है। इसलिए उनकी द क्वीन से दुश्मनी शुरू हो सकती है।

वहीं रिप्ली को इतने कम समय में नई स्टोरीलाइन देना असंभव है, इसलिए Summerslam में ट्रिपल थ्रेट Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने को मिल सकता है। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन, निकी के नए कैरेक्टर के बड़े फैन हैं, इसलिए उनका चैंपियनशिप सफर अभी कुछ महीनों तक जारी रह सकता है।

#ड्रू मैकइंटायर vs जिंदर महल

पूर्व WWE चैंपियंस ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल की दुश्मनी Raw में कुछ ही हफ्ते पहले शुरू हुई है। आपको याद दिला दें कि मेंस MITB लैडर मैच में वीर और शैंकी के कारण मैकइंटायर जीत प्राप्त करने से वंचित रह गए थे। मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि दोनों की दुश्मनी कम से कम Summerslam तक जारी रहने वाली है, जिसमें स्कॉटिश वॉरियर की जीत की संभावनाएं काफी अधिक होंगी।

#अपोलो क्रूज़ vs फिन बैलर - WWE आईसी चैंपियनशिप

Summerslam 2021 को दिलचस्प बनाने के लिए कई बड़े सुपरस्टार्स की वापसी कराई गई है। इन्हीं में से एक नाम फिन बैलर का भी है, जो करीब 2 साल NXT में रहने के बाद मेन रोस्टर में लौटे हैं। Talking Smack पर हाल ही में उन्होंने कहा था कि वो यहां चैंपियनशिप जीतने आए हैं। यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में फिलहाल उनके लिए जगह खाली नहीं है, इसलिए वो आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज़ को टारगेट कर सकते हैं और Summerslam में नए WWE आईसी चैंपियन भी बन सकते हैं।

#नटालिया और टमीना vs नॉक्स और शॉटजी - WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

नटालिया और टमीना के WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने के बाद कुछ समय के लिए उन्हें अच्छे से बुक किया गया, लेकिन पिछले कुछ महीनों में वो भी खराब बुकिंग का शिकार रही हैं। वहीं नॉक्स और शॉटजी के खिलाफ लगातार 2 हार ने उनके मोमेंटम को बिगाड़ दिया है। नॉक्स और शॉटजी को अभी तक अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, इसलिए अगर Summerslam में उन्हें चैंपियनशिप मैच मिला तो उनके नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने की संभावनाएं काफी अधिक होंगी।

#बियांका ब्लेयर vs टोनी स्टॉर्म - SmackDown विमेंस चैंपियनशिप

एक हालिया SmackDown एपिसोड में WWE ने टोनी स्टॉर्म के मेन रोस्टर में आने के संकेत दिए थे। वो इस हफ्ते अपना SmackDown डेब्यू करने वाली हैं और संभावनाएं काफी ज्यादा हैं कि आते ही उन्हें ब्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच मिल सकता है। अगर ये मैच हुआ तो ब्लेयर की जीत की संभावनाएं ज्यादा होंगी, लेकिन स्टॉर्म को हार के बाद भी मजबूत दिखाया जा सकता है।

#शेमस vs डेमियन प्रीस्ट - WWE यूएस चैंपियनशिप

डेमियन प्रीस्ट ने इसी साल अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन उन्हें बड़े फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देख रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले शेमस ने हम्बर्टो कारिलो की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी, जहां कारिलो के बचाव में प्रीस्ट बाहर आए थे। Summerslam के बिल्ड-अप में अभी काफी समय है और WWE आसानी से दोनों की दुश्मनी को दिलचस्प बना सकती है। Summerslam में प्रीस्ट को नया यूएस चैंपियन बनाकर WWE उनके पुश को जारी रख सकती है।

ऐज vs सैथ रॉलिंस - फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच

सैथ रॉलिंस और ऐज की दुश्मनी Money in the Bank से पहले ही शुरू हो गई थी। वहीं MITB 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ऐज की हार का कारण बनकर रॉलिंस ने Summerslam में धमाकेदार मैच होने के पुख्ता संकेत दिए थे। आपको याद दिला दें कि दोनों की दुश्मनी साल 2014 से ही चली आ रही है।

उस समय एक सैगमेंट के दौरान रॉलिंस ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर जॉन सीना ने द अथॉरिटी को पुनःस्थापित नहीं किया तो वो ऐज की गर्दन तोड़ देंगे। कुछ हफ्ते पहले SmackDown में ऐज ने कहा कि वो रॉलिंस की उन बातों को अभी तक भूले नहीं हैं।

फैंस भी इस ड्रीम फ्यूड को लेकर उत्साहित हैं। दूसरी ओर फॉल्स काउंट एनिवेयर की शर्त को जोड़कर इस फाइट को और भी दिलचस्प बनाया जा सकता है, जिसमें WWE को रॉलिंस को जीत के लिए बुक करना चाहिए।

#रोमन रेंस vs जॉन सीना - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

Money in the Bank 2021 में जॉन सीना ने वापसी कर WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया। वहीं अगले Raw एपिसोड में उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वो Summerslam में रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच चाहते हैं।

दोनों इससे पहले 2017 में भी आमने-सामने आ चुके हैं और उनकी इस राइवलरी को शानदार प्रोमोज़ के लिए जाना जाता है। मगर अब रेंस कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन चुके हैं और पिछले एक साल से उन्हें जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है। इसलिए Summerslam के इस मैच में रेंस के चैंपियनशिप सफर को और भी यादगार बनाने के लिए उन्हें सीना के खिलाफ जीत के लिए बुक किया जाना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...