Create

WWE SummerSlam: 2 Superstars जो फ्लॉप रहे और 2 जिन्होंने प्रभावित किया 

WWE SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर ने प्रभावित किया
WWE SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर ने प्रभावित किया
reaction-emoji
Subham Pal

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस साल समरस्लैम (SummerSlam) धमाकेदार इवेंट साबित हुआ और इस इवेंट में हुए मैचों में एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इसके अलावा इस शो में ऐज (Edge) और बेली (Bayley) की लंबे समय बाद वापसी देखने को मिली।

वहीं, अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। देखा जाए तो कुछ सुपरस्टार्स ने इस साल SummerSlam में अपनी परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया और कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स थे जिनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि SummerSlam 2022 में फ्लॉप रहे और 2 जिन्होंने प्रभावित किया।

1- WWE SummerSlam 2022 में लिव मॉर्गन फ्लॉप साबित हुईं

RUTHLESS @RondaRousey sends a message at #SummerSlam! https://t.co/H1e2ABiH04

WWE SummerSlam 2022 में लिव मॉर्गन ने रोंडा राउजी के खिलाफ मुकाबले में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, लिव मॉर्गन इस मैच के दौरान रोंडा राउजी को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाई थीं और मैच में ज्यादातर वक्त रोंडा राउजी का दबदबा देखने को मिला था।

अंत में, लिव मॉर्गन विवादित तरीके से यह मैच जीतकर अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड करने में सफल रही थीं। हालांकि, देखा जाए तो इस साल SummerSlam में लिव मॉर्गन से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी लेकिन चैंपियन के रूप में वो बिल्कुल फ्लॉप साबित हुईं। बता दें, मैच के विवादित अंत के बाद रोंडा राउजी ने लिव मॉर्गन पर जबरदस्त हमला करके उनका बुरा हाल कर दिया था।

1- WWE SummerSlam में लोगन पॉल ने प्रभावित किया

WWE SummerSlam में लोगन पॉल ने अपने पूर्व दोस्त द मिज का सामना किया था। देखा जाए तो लोगन पॉल ने इस मैच में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया और वो मैच के दौरान हाई-फ्लाइंग मूव्स को भी बेहतरीन तरीके से परफॉर्म करते हुए दिखाई दिए। खासकर, लोगन पॉल द्वारा टॉप रोप से एनाउंसर टेबल पर लेटे द मिज को फ्रॉग स्पैलश देना काफी शानदार पल था।

इस मैच में लोगन पॉल की द मिज के साथ बेहतरीन इन-रिंग केमिस्ट्री देखने को मिली थी और इस वजह से यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। एरीना में मौजूद दर्शक भी इस मैच का भरपूर आनंद ले रहे थे और देखा जाए तो लोगन पॉल ने इस मैच में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया।

2- WWE SummerSlam में थ्योरी फ्लॉप साबित हुए

WWE SummerSlam में इस साल थ्योरी के पास इतिहास रचने का मौका था और थ्योरी ने इस इवेंट में यूएस चैंपियनशिप के अलावा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल जीतने का दावा किया था। हालांकि, थ्योरी इस साल SummerSlam में बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में हारने की वजह से यूएस चैंपियन बनने में नाकाम रहे।

वहीं, थ्योरी शो के मेन इवेंट में हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने जरूर पहुंचे थे। हालांकि, ब्रॉक लैसनर द्वारा किये हमले की वजह से थ्योरी अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं कर पाए थे। देखा जाए तो थ्योरी अपने दावों पर खरे नहीं उतर पाए और यह कहना गलत नहीं होगा कि वो इस इवेंट में फ्लॉप साबित हुए।

2- WWE SummerSlam में Brock Lesnar ने प्रभावित किया

😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲#SummerSlam #BrockVsRoman #CowboyBrock https://t.co/bS3bzDQsao

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ मैच के लिए ट्रैक्टर पर एंट्री की थी। इस मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने ट्रैक्टर का इस्तेमाल करके काफी बवाल मचाया था और इसकी मदद से उन्होंने रिंग को भी तहस-नहस कर दिया था। साथ ही, मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर का काफी खतरनाक रूप देखने को मिला था। बता दें, ब्रॉक लैसनर इस मैच के दौरान रोमन रेंस, द उसोज के अलावा पॉल हेमन पर भी हमला करने से नहीं चूके थे।

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर ने थ्योरी के MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन को भी नाकाम कर दिया था। ऐसा लगा कि ब्रॉक लैसनर यह मैच जीतकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे लेकिन रोमन रेंस इस मैच में द उसोज की मदद से कई कोशिशों के बाद आखिरकार ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहे थे। भले ही, ब्रॉक लैसनर यह मैच नहीं जीत पाए लेकिन उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जरूर जीत लिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...