WWE SummerSlam 2022: 4 Superstars जिन्हें हार के बावजूद मजबूत दिखाया गया

SummerSlam में कई सुपरस्टार्स को हार के बावजूद मजबूत दिखाया गया
SummerSlam में कई सुपरस्टार्स को हार के बावजूद मजबूत दिखाया गया

SummerSlam: WWE SummerSlam को इस प्रमोशन के साल में होने वाले 4 सबसे बड़े इवेंट्स में गिना जाता है, इसलिए इसमें कई यादगार चीज़ों का होना तय था। रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत अन्य बड़े सुपरस्टार्स ने इस प्रीमियम लाइव इवेंट को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इस बीच कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे जिन्हें जीत से काफी फायदा मिलेगा, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें हार के बावजूद अच्छा दिखाने की कोशिश की गई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें SummerSlam में हार के बावजूद मजबूत दिखाया गया।

#)WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर, WrestleMania 38 में अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के हाथों हार बैठे थे। रोमन डबल-चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे, वहीं SummerSlam में उनकी अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप द बीस्ट के खिलाफ मैच में दांव पर लगी थी।

इस लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और इसमें बाहरी दखल पर कोई रोक नहीं थी। इसलिए मुकाबले में द उसोज का दखल देखा गया, जिन्होंने कड़ी मशक्कत करते हुए रेंस को जीत दिलाने में मदद की। मैच में जीत चाहे रेंस को मिली हो, लेकिन उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिलकर बेईमानी से द बीस्ट को हराया है।

#)हैप्पी कॉर्बिन

हैप्पी कॉर्बिन को WWE के मौजूदा रोस्टर के सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है, लेकिन SummerSlam के मैच में उन्होंने अपनी इन-रिंग स्किल्स से सबको प्रभावित किया है। चूंकि पैट मैकेफी पेशे से एक प्रोफेशनल रेसलर नहीं हैं, फिर भी कॉर्बिन के साथ से वो इस मैच को यादगार बनाने में सफल रहे।

इस मैच में जीत चाहे मैकेफी की हुई, लेकिन फाइट के दौरान रेफरी की नजरों से बचते हुए उन्होंने कॉर्बिन पर लो-ब्लो लगा दिया था, इसी के चलते कॉर्बिन को हार मिली है। वहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा कि मैकेफी द्वारा बेईमानी से दर्ज की गई जीत के बाद भी ये फ्यूड जारी रहती है या नहीं।

#)रोंडा राउजी

रोंडा राउजी, Money in the Bank 2022 में विमेंस MITB लैडर मैच की विजेता लिव मॉर्गन के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को हार गई थीं। उन्हें अपना रीमैच SummerSlam 2022 में मिला, जिसमें उन्होंने शुरू से डिफेंडिंग चैंपियन को डोमिनेट करना शुरू कर दिया था।

मगर मॉर्गन पर आर्मबार लगाने के दौरान राउजी के दोनों कंधे मैट को छू रहे थे इसलिए रेफरी ने 3 काउंट कर मॉर्गन को विजेता घोषित कर दिया। इस तरह की विवादास्पद जीत के बाद गुस्से में राउजी ने ना केवल लिव मॉर्गन बल्कि एक ऑफिशियल पर भी डोमिनेंट अंदाज में अटैक करते हुए हील टर्न लिया।

#)बैकी लिंच

SummerSlam 2022 की बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को उनके SummerSlam 2021 में हुए मैच के आधार पर बिल्ड किया गया था। एक साल पहले की तरह इस बार भी बियांका ब्लेयर चैंपियन थीं और बेबीफेस किरदार निभा रही थीं, वहीं बैकी मैच से पहले हील कैरेक्टर में थीं।

इस मुकाबले को ब्लेयर ने जीतकर अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड किया। वहीं जब मैच के बाद बेली ने आईओ शिराई और डाकोटा काई के साथ एंट्री ली, तब ब्लेयर का साथ देने के लिए बैकी लिंच भी रिंग में आ गई थीं। बैकी का बेबीफेस टर्न ही उन्हें मजबूत दिखाने के लिए काफी था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now