Create

WWE SummerSlam 2022 में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर नजर 

WWE SummerSlam 2022 में 5 मुकाबले देखने को मिले
WWE SummerSlam 2022 में 5 मुकाबले देखने को मिले

WWE SummerSlam: WWE का हालिया प्रीमियम लाइव इवेंट समरस्लैम (SummerSlam 2022) अब खत्म हो चुका है। शुरुआत से लेकर अंत तक यह इवेंट काफी धमाकेदार रहा। हील टर्न, फेस टर्न, शॉकिंग रिटर्न, सुपरस्टार्स की वापसी, खतरनाक मेन इवेंट, रिंग का टूटना यह सब SummerSlam में इस साल देखने को मिला।

आपतो पता ही है कि WWE ने SummerSlam में 8 मैच बुक किए थे, जिसमें दो नॉन-टाइटल सिंगल्स मैच थे और एक नो डिसक्वालिफिकेशन टैग टीम मुकाबला। इसके अलावा शो में 5 चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिले। गौर करने वाली बात यह रही कि सभी के सभी चैंपियंस अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब हुए।

अक्सर WWE के बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में देखा जाता है कि एक या दो नए चैंपियंस मिलते ही हैं, लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। खैर, इस आर्टिकल में हम SummerSlam 2022 में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर नजर डालने वाले हैं:

#) WWE SummerSlam 2022: Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच

.@BiancaBelairWWE and @BeckyLynchWWE collide at #SummerSlam... followed by a surprise return!FULL RESULTS: ms.spr.ly/6011jysGS https://t.co/DogithsOcT

इस साल के SummerSlam 2022 की शुरुआत Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के साथ हुई। यह मुकाबला काफी जबरदस्त था और हर बार की तरह इन दोनों सुपरस्टार्स ने बिल्कुल निराश नहीं किया। फैंस को जबरदस्त सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच के अंत में बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच के ऊपर KOD लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद बैकी लिंच और ब्लेयर ने हाथ मिलाया, साथ ही दोनों गले भी मिले। इस बीच बैकी लिंच ने बियांका ब्लेयर का बेली, डकोटा काई और आईओ शिराई के खिलाफ साथ भी दिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर ने Raw विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) WWE SummerSlam: यूएस चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले vs थ्योरी

The #USTitle remains with @fightbobby following a hard-fought match with @_Theory1 at #SummerSlam!ms.spr.ly/6012jysim https://t.co/S9I0eGtJb5

थ्योरी ने यूएस चैंपियनशिप मैच शुरू होने से पहले ही बॉबी लैश्ले पर अटैक किया और बीच मैच को छोड़कर जाने का प्रयास भी किया। हालांकि उन्हें बिल्कुल भी कामयाबी नहीं मिली और अंत में लैश्ले ने थ्योरी को हर्ट लॉक में जकड़ लिया। थ्योरी के पास टैपआउट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था और इसी के साथ लैश्ले ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले ने यूएस चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

#) WWE SummerSlam: अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द उसोज vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

WWE Undisputed Tag Team Champions @WWEUsos ruled at #SummerSlam!ms.spr.ly/6019jysq7 https://t.co/jagGdRzmt5

द उसोज और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच के दौरान जैफ जैरेट स्पेशल गेस्ट रेफरी थे और उन्होंने किसी को भी अनफेयर एडवांटेज नहीं लेने दिया। दोनों टीम के सुपरस्टार्स कई मौकों पर रेफरी से नाराज भी दिखाई दिए। हालांकि अंत में द उसोज ने अपना फिनिशर लगाते हुए अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: द उसोज ने WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) WWE SummerSlam: SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए लिव मॉर्गन vs रोंडा राउजी

.@YaOnlyLivvOnce faced her biggest challenge to date, defending her first-ever #SmackDown Women’s Title against @RondaRousey. #SummerSlam ms.spr.ly/6013jyscl https://t.co/F8MSIVkXNM

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन के बीच मुकाबला काफी छोटा रहा। राउजी ने मैच में दबदबा बनाया और अंत में उन्होंने मॉर्गन को सबमिशन मूव में जकड़ लिया, लेकिन उसी वक्त मॉर्गन ने राउजी को थ्री पिन कर दिया। हालांकि रेफरी का ध्यान इस बात पर नहीं गया कि मॉर्गन ने टैपआउट कर दिया था। मैच के बाद राउजी ने मॉर्गन और रेफरी पर खतरनाक हमला कर दिया था।

विजेता: लिव मॉर्गन ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) WWE SummerSlam: अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर, लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

In a match billed as “One last time. One last match,” @WWERomanReigns and @BrockLesnar wrote a brutal and epic final chapter to their historic rivalry. #SummerSlam ms.spr.ly/6016jysSs https://t.co/b1KYbdp7gZ

SummerSlam के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हुआ। यह काफी खतरनाक मैच था, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इस मैच में थ्योरी ने अपना Money in the Bank ब्रीफकेस को कैशइन करने का प्रयास किया, लेकिन लैसनर ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। अंत में रेंस ने द उसोज की मदद से लैसनर पर अटैक किया और उन्हें स्टील स्टेप्स, कमेंट्री टेबल के नीचे दबा दिया। इसी के साथ उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया और शो का अंत हुआ था।

विजेता: रोमन रेंस ने WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment