Create
Notifications

WWE SummerSlam 2022 में Roman Reigns vs Brock Lesnar के बीच होने वाले लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम और इसे कैसे जीता जा सकता है?

WWE SummerSlam 2022 में होगा लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच
WWE SummerSlam 2022 में होगा लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच
reaction-emoji
मयंक मेहता

Last Man Standing Match: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट समरस्लैम (SummerSlam 2022) है और इसके मेन इवेंट में बहुत ही खतरनाक मुकाबला देखने को मिलने वाला है। रोमन रेंस (Roman Reigns) अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।

WWE में अभी तक ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच कई बार मुकाबला देखने को मिल चुका है, लेकिन इससे पहले सिर्फ साल 2018 में Greatest Royal Rumble इवेंट में हुए मैच में किसी शर्त को जोड़ा था। उस इवेंट में दोनों सुपरस्टार्स का मैच स्टील केज के अंदर हुआ। इसके अलावा दोनों सुपरस्टार्स के बीच नॉर्मल ही रहे हैं।

JUST ANNOUNCED: @BrockLesnar will challenge @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Title in a Last Man Standing Match at #SummerSlam! @HeymanHustle 🎟 ms.spr.ly/6018bYXpj https://t.co/uHRM4RWUA3

हालांकि अब दोनों रेसलर्स का सामना लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में होने वाला है औैर फैंस यह सोच रहे होंगे कि आखिर इस मैच के नियम क्या हैं और इसे जीतने के लिए सुपरस्टार को क्या करना होता है? हम फैंस के लिए इस आर्टिकल में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम और इसे जीतने के तरीकों के बारे में बताने वाले हैं।

#) WWE SummerSlam 2022 में Roman Reigns vs Brock Lesnar लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम क्या हैं और इसे कैसे जीत सकते हैं?

आपको बता दें कि लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में कोई नियम नहीं होते हैं और इसे जीतने के लिए सुपरस्टार्स कुछ भी कर सकते हैं। इस प्रकार के मैच में सभी प्रकार के वैपन (हथियार) लीगल होते हैं। इसके अलावा इस मैच में सुपरस्टार पिनफॉल या सबमिशन के जरिए जीत दर्ज नहीं कर सकते हैं। साथ ही कोई सुूपरस्टार काउंटआउट या डिस्क्वालीफाई भी नहीं हो सकता। जरूरी नहीं है कि मैच का अंत रिंग के अंदर ही हो, यह मैच रिंग के बाहर या फिर बैकस्टेज भी खत्म हो सकता है।

कोई सुपरस्टार अगर 10 काउंट तक अपने पैरों पर खड़ा होने में कामयाब नहीं होते तो वो इस मैच को हार जाएंगे। इस मैच को जीतने का सिर्फ एक तरीका है कि सुपरस्टार को अपने प्रतिद्वंदी को 10 काउंट तक डाउन रखना होता है। आपको बता दें कि अगर दोनों सुपरस्टार्स 10 काउंट तक नहीं उठते हैं तो मैच नो कॉन्टेस्ट के जरिए समाप्त हो सकता है।

#) WWE दिग्गज रोमन रेंस का लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में कैसा रहा है प्रदर्शन?

रोमन रेंस ने अभी तक 4 बार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लड़ा है। उन्होंने केन, बिग शो और केविन ओवेंस को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में शिकस्त दी है। इसके अलावा इस मैच में उन्हें इकलौती हार ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मिली थी। रोमन रेंस आखिरी बार इस मैच में साल 2021 में नजर आए थे, जहां उनका सामना केविन ओवेंस के खिलाफ हुआ था।

.@WWERomanReigns still 𝒔𝒕𝒂𝒏𝒅𝒔 as your Universal Champion. #AndStill #RoyalRumble #UniversalTitle @HeymanHustle https://t.co/Mx2lg4CaOS

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...