WWE SummerSlam में सबसे ज्यादा बार हिस्सा लेने वाले 3 दिग्गज

Enter caption

WWE समरस्लैम बहुत बड़ी पीपीवी होता है। रेसलमेनिया के बाद ये सबसे बड़ा पीपीवी माना जाता है। इसके लिए WWE बहुत तैयारी करता है। हालांकि इस बार ये पीपीवी बिना फैंस के होगा। हर साल WWE का समरस्लैम पीपीवी आयोजित होता है और WWE अपने बड़े इवेंट में शानदार मैच बुक करने का प्रयास करता है। अभी तक मैच कार्ड में कई बड़े मैच जुड़ चुके हैं । WWE समरस्लैम में कई बड़े दिग्गजों ने हिस्सा लिया है। कई सुपरस्टार्स की पहचान ही समरस्लैम से हुई है। आइए जानते हैंं कि सबसे ज्यादा समरस्लैम में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स कौन हैं।

WWE दिग्गज अंडरटेकर

Enter caption

WWE दिग्गज अंडरटेकर को कौन नहीं जानता है। पूरी दुनिया अंडरटेकर के लिए पागल रहती है। लगभग 30 सालों से WWE में अंडरटेकर ने राज किया है। WWE के जितने भी बड़े पीपीवी होते हैं उसमें सबसे पहले अंडरटेकर का ही नाम आता है। WWE समरस्लैम में भी अंडरटेकर अपना जलवा कई सालों से दिखा चुके हैं। और इस समय नंबर वन पर चल रहे हैं। अंडरटेकर ने अभी तो 16 बार समरस्लैम में हिस्सा लिया है। यानि की 16 मैचों में उन्होंने अपना जलवा यहां दिखाया है। अंडरटेकर का जीत-हार का रिकॉर्ड भी इस पीपीवी में शानदार रहा है। 10 मैचों में अंडरटेकर ने जीत हासिल की है। और 5 मैचों में उन्हें हार मिली, जबिक एक मैच का नतीजा नहीं निकला।

जॉन सीना

Enter caption

सभी जानते हैं कि WWE के बिजनेस को आगे ले जाने में जॉन सीना का बहुत बड़ा रोल रहा है। पिछले दो दशकों से फेस के तौर पर सीना ने हमेशा जिम्मेदारी उठाई है। WWE समरस्लैम में 14 बार जॉन सीना ने हिस्सा लिया है। हालांकि उनका रिकॉर्ड यहां काफी खराब रहा है। 14 मैचों में जॉन सीना को 5 में जीत मिली और 9 मैचों में हार मिली है। इतनी हार के बावजूद जॉन सीना हमेशा समरस्लैम का एक आइकॉन रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

Enter caption

अंडरटेकर और जॉन सीना अब पार्ट टाइमर की भूमिका में WWE में है। हालांकि अंडरटेकर ने तो अब रिटायरमेंट भी ले लिया है। लेकिन रैंडी ऑर्टन अभी भी WWE में फुल टाइमर की भूमिका निभा रहे हैं। और इस समय के वो सबसे बड़े हील रेसलर हैं। मौजूदा जनरेशन का हर कोई सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के साथ रिंग साझा करना चाहता है। रैंडी ऑर्टन ने भी 14 बार समरस्लैम में हिस्सा लिया है। 7 मैचों में रैंडी ऑर्टन को जीत मिली और 6 मैचों में हार मिली। जबिक एक मैच का नतीजा नहीं निकला। रैंडी ऑर्टन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। लेकिन जल्द ही वो दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। क्योंकि इस समय समरस्लैम का हिस्सा भी वो रहेंगे। मैकइंटायर के साथ उनका मुकाबला होगा। इसके बाद वो जॉन सीना को पीछे कर दूसरे नंबर पर आ जाएंगे।