Create

WWE SummerSlam: 4 बड़ी गलतियां जो पीपीवी में देखने को मिलीं

WWE SummerSlam काफी शानदार पीपीवी साबित हुआ
WWE SummerSlam काफी शानदार पीपीवी साबित हुआ

WWE समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी अब समाप्त हो चुका है और यह पीपीवी फैंस के उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरने में कामयाब रहा। देखा जाए तो शुरू से लेकर अंत तक यह काफी धमाकेदार शो था और ब्रॉक लैसनर की वापसी ने इस शो को और भी खास बना दिया। आपको बता दें, SummerSlam के किकऑफ शो में हुए मैच में बिग ई, बैरन कॉर्बिन को हराकर अपना MITB ब्रीफकेस वापस पाने में कामयाब रहे थे।

इसके अलावा WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग के बीच अच्छा मैच देखने को मिला लेकिन जैसी उम्मीद थी उस तरह मैच का अंत नहीं हो पाया। वहीं, शार्लेट फ्लेयर इस पीपीवी में रिया रिप्ली और निकी A.S.H को हराकर अपने करियर में एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रहीं। हालांकि, यह काफी धमाकेदार शो था लेकिन फिर भी इस शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो पीपीवी में देखने को मिलीं।

4- WWE SummerSlam में गोल्डबर्ग vs बॉबी लैश्ले के मैच का बेकार अंत होना

WWE SummerSlam में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार टक्कर देखने को मिली। हालांकि, मैच के अंत में लैश्ले ने गोल्डबर्ग पर अपना दबदबा बना लिया था और इस वजह से गोल्डबर्ग की हालत खराब हो गई थी।

अंत में गोल्डबर्ग से खड़ा हुआ भी नहीं जा रहा था और इस वजह से रेफरी ने मैच को रोकते हुए लैश्ले को मैच का विजेता घोषित कर दिया। देखा जाए तो एक शानदार मैच का काफी बेकार अंत देखने को मिला था और यह WWE द्वारा SummerSlam में की गई बहुत बड़ी गलती थी। मैच खत्म होने के बाद भी लैश्ले ने गोल्डबर्ग पर हमला करना जारी रखा। लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे को भी नहीं छोड़ा और उन्हें हर्ट लॉक में जकड़ लिया था। हालांकि, इसके बजाए WWE इस मैच के अंत को बेहतर तरीके से बुक करती तो ज्यादा अच्छा होता।

3- WWE SummerSlam में बियांका ब्लेयर का आसानी से हार जाना

WWE SummerSlam में साशा बैंक्स के कम्पीट न करने की स्थिति में SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर का कार्मेला से मुकाबला होना था, हालांकि, बैकी लिंच ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए मैच में कार्मेला की जगह ले ली।

इस मैच में बैकी ने बियांका को पंच मारने के बाद स्लैम देकर पिन करके आसानी से मैच जीत लिया था। बियांका SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जीतने के बाद से ही फाइटिंग चैंपियन बनकर उभरी थी और किसी को विश्वास नहीं था कि बियांका इतनी आसानी से मैच हार जाएंगी। इस चीज को लेकर फैंस ने सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया था और बियांका को इतनी आसानी से हार के लिए नहीं बुक करना चाहिए था।

2- WWE SummerSlam में जिंदर महल को कमजोर दिखाना

WWE SummerSlam में ड्रू मैकइंटायर ने जिंदर महल का सामना किया। इस मैच के शुरूआत में जिंदर ने मैकइंटायर पर दबदबा जरूर बनाया लेकिन इसके बाद पूरे मैच में मैकइंटायर का दबदबा देखने को मिला था और अंत में मैकइंटायर, जिंदर को क्लेमोर किक देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

देखा जाए तो मैकइंटायर के खिलाफ पूरे फ्यूड के दौरान महल को कमजोर दिखाया गया था लेकिन उम्मीद थी कि SummerSlam में जिंदर, मैकइंटायर को कड़ी टक्कर देंगे। हालांकि, इस मैच में भी महल को कमजोर दिखाया गया और यह WWE द्वारा की गई बहुत बड़ी गलती थी।

1- WWE SummerSlam में जॉन सीना की क्लीन हार

WWE SummerSlam में जॉन सीना के पास यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को हराकर उन्हें WWE से बाहर करने का मौका था। हालांकि, SummerSlam में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में रोमन रेंस, जॉन सीना को दो सुपरमैन पंच देने के बाद स्पीयर देकर पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

फैंस को लग रहा था कि सीना इस मैच में रोमन को हराकर अपने करियर में 17वीं वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे और उनके मैच हारने पर फैंस को जरूर दुख हुआ होगा। इसके अलावा WWE को इस मैच में जॉन सीना की क्लीन तरीके से हार नहीं करानी चाहिए थी और यह WWE द्वारा की गई बहुत बड़ी गलती थी। इसके बजाए WWE को इस मैच में द उसोज द्वारा दखल देकर सीना को मैच हराना चाहिए था। यह देखना रोचक होगा कि इस हार के बाद जॉन सीना ब्रेक लेने वाले हैं या फिर वह किसी दूसरे सुपरस्टार के साथ फ्यूड शुरू करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment