Create

WWE SummerSlam: 4 बड़े सवाल जो पीपीवी में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद खड़े हो गए हैं 

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया
WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया
reaction-emoji
Subham Pal

WWE समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी की समाप्ति हो चुकी है और यह काफी शानदार पीपीवी साबित हुआ। इस पीपीवी के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस पीपीवी में अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। वहीं, बैकी लिंच वापसी करते हुए नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनीं और शार्लेट फ्लेयर भी अपने करियर में एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रहीं।

हालांकि, इस साल SummerSlam का सबसे बड़ा टॉकिंग प्वाइंट ब्रॉक लैसनर की वापसी रहा। इस पीपीवी के शुरू होने से पहले ब्रॉक लैसनर की वापसी की संभावना काफी कम लग रही थी इसलिए उनकी वापसी के बाद सभी हैरान रह गए थे। यही नहीं, ब्रॉक लैसनर वापसी के बाद नए रूप में नजर आए और खुद पॉल हेमन भी अपने पुराने क्लायंट को देखकर शॉक रह गए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 सवालों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद खड़े हो गए हैं।

4- WWE SummerSlam में वापसी करने वाले ब्रॉक लैसनर के नए लुक का क्या मतलब है

जब ब्रॉक लैसनर ने WWE SummerSlam में वापसी की तो वह बिल्कुल नए लुक में नजर आए। ब्रॉक लैसनर वापसी के बाद जींस और वेस्ट में नजर आए थे। साथ ही, उन्होंने पोनीटेल स्टाइल हेयर और बियर्ड रखा हुआ था। उनका यह लुक कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। हालांकि, WWE में यह पहला मौका है जब वह इस तरह के लुक में नजर आए हैं।

इसी के साथ यह सवाल खड़ा होता है कि ब्रॉक ने अपने पुराने रूप में वापसी करने के बजाए इस नए रूप में क्यों वापसी की। ऐसा लग रहा है कि ब्रॉक लैसनर ने नए गिमिक में वापसी की है और इस बार फैंस को उनका नया रूप देखने को मिलने वाला है। यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉक लैसनर की वापसी से रोमन रेंस के उनका यूनिवर्सल टाइटल गंवाने का खतरा काफी बढ़ गया है।

3- क्या SummerSlam में वापसी करने वाले ब्रॉक लैसनर WWE में एक ही ब्रांड में नजर आने वाले हैं?

WWE SummerSlam के जरिए ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि लैसनर एक ही ब्रांड में नजर आएंगे या फिर वह WWE के दोनों ब्रांड्स में नजर आने वाले हैं। देखा जाए तो ब्रॉक ने वापसी के बाद रोमन रेंस का सामना किया था।

इसके जरिए शायद यह संकेत देने की कोशिश की गई है कि SummerSlam में वापसी करने के बाद ब्रॉक SmackDown में नजर आने वाले हैं। हालांकि, इस वक्त SmackDown से ज्यादा Raw को ब्रॉक की जरूरत है और इस हफ्ते Raw में यह चीज साफ हो जाएगी कि ब्रॉक रेड ब्रांड में दिखाई देंगे या नहीं।

2- पॉल हेमन WWE में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के फ्यूड के दौरान किसका साथ निभाएंगे?

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की वापसी से पॉल हेमन एकदम शॉक रह गए थे और लैसनर के रिंग में आने के बाद पॉल रोमन रेंस के साथ वहां से चले गए। सभी यह जानने को उत्सुक हैं कि पॉल हेमन आने वाले समय में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर में से किसका साथ देने वाले हैं।

भले ही पॉल हेमन इस वक्त रोमन रेंस के साथ दिख रहे हैं लेकिन ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन के पुराने क्लायंट रहे हैं। इसलिए संभव यह भी है कि पॉल हेमन, रोमन रेंस को धोखा देते हुए एक बार फिर ब्रॉक लैसनर के साथ आ सकते हैं।

1- WWE SummerSlam में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने बॉबी लैश्ले के साथ फ्यूड शुरू क्यों नहीं किया?

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने वापसी के बाद यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को टारगेट किया। हालांकि, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले भी इस पीपीवी का हिस्सा थे और ब्रॉक लैसनर का लैश्ले के खिलाफ ड्रीम फ्यूड शुरू करने का मौका था, हालांकि, ब्रॉक लैसनर ने लैश्ले के साथ फ्यूड शुरू नहीं किया। कुछ महीने पहले सामने आईं रिपोर्ट्स में इस साल SummerSlam में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच होने की बात बताई गई थी।

हालांकि, SummerSlam में लैसनर vs लैश्ले का मैच नहीं हो पाया लेकिन इस पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच भिड़ंत कराने का जरूर मौका था। यह कहना मुश्किल है कि WWE ने ब्रॉक की वापसी के बाद लैश्ले के साथ उनका फ्यूड क्यों शुरू नहीं कराया। अगर बॉबी लैश्ले Survivor Series तक WWE चैंपियन बने रहते हैं और इस दौरान लैसनर भी रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बन जाते हैं तो फैंस को Survivor Series में चैंपियन vs चैंपियन मैच में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर का मैच देखने को मिल सकता है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...