Create
Notifications

SummerSlam में गोल्डबर्ग द्वारा डॉल्फ ज़िगलर पर बार-बार अटैक करने के 4 बड़े कारण

गोल्डबर्ग ने ज़िगलर को बुरी तरह से पीटा
गोल्डबर्ग ने ज़िगलर को बुरी तरह से पीटा
Ankit Kumar

डब्लू डब्लू ई (WWE) के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक समरस्लैम में फैंस को गोल्डबर्ग बनाम डॉल्फ ज़िगलर के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में गोल्डबर्ग ने फैंस को हैरान करते हुए डॉल्फ ज़िगलर पर कई बार अटैक किया।

ये भी पढ़ें: SummerSlam न्यूज़: 8 साल पहले रिटायर हो चुके पूर्व चैंपियन ऐज ने दिए वापसी के संकेत

जीत के बाद गोल्डबर्ग जब रिंग से बाहर जा रहे थे तभी ज़िगलर ने उनकी बेइज्जती की जिसके बाद गोल्डबर्ग वापस आए और ज़िगलर को एक बार फिर स्पीयर मारा। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनकी दुश्मनी यहीं खत्म हो जाएगी लेकिन जिस तरह से गोल्डबर्ग ने ज़िगलर पर अटैक किया उससे इनकी स्टोरीलाइन के आगे बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

हालांकि फैंस इस बात को जानना चाहते हैं कि आखिर गोल्डबर्ग ने जीत के बाद भी ज़िगलर पर बार-बार अटैक क्यों किया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं गोल्डबर्ग द्वारा डॉल्फ ज़िगलर पर बार-बार अटैक करने की 4 बड़ी वजह पर।

सुपर शोडाउन में हुए मुकाबले को भुलाने के लिए

सुपर शोडाउन पीपीवी में गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर का मुकाबला देखने को मिला था जिसमें अंडरटेकर ने जीत हासिल की थी लेकिन इस मुकाबले की फैंस ने आलोचना की थी। यह मुकाबला उतना शानदार नहीं था जिसकी फैंस उम्मीद कर रहे थे।

ऐसे में कंपनी ने समरस्लैम में गोल्डबर्ग के मुकाबले में कुछ अलग करने की कोशिश की। गोल्डबर्ग द्वारा ज़िगलर पर बार-बार अटैक से फैंस अब इस मुकाबले को याद रखेंगे और शायद सुपर शोडाउन के मुकाबले को भूल जाएंगे। हमारे ख्याल से कंपनी का गोल्डबर्ग के मुकाबले को इस तरह से बुक करना सही फैसला था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

ज़िगलर की जीत का कोई तुक नहीं बनता था

ईमानदारी से कहें तो यहां पर ज़िगलर की जीत का कोई तुक नहीं बनता था। गोल्डबर्ग ने जिस तरह से ज़िगलर पर हमला किया है उससे ज़िगलर को फायदा होगा। डॉल्फ ज़िगलर WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनके विरोधी बड़े-बड़े सुपरस्टार्स रहे हैं।

कंपनी उन्हें बड़े पीपीवी में इस तरह से बुक करती है ताकि वह बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फीके विरोधी न लगे और उनके कैरेक्टर को नुकसान भी न पहुंचे। इस अटैक से ज़िगलर को काफी फायदा होने वाला है।

डॉल्फ ज़िगलर की स्टोरीलाइन आगे बढ़ रही है

जैसा की हमने पहले भी जिक्र किया कि इस मुकाबले में भले ही ज़िगलर की हार हुई हो और उनपर बुरी तरह से अटैक हुआ हो लेकिन इससे सबसे ज्यादा फायदा उन्हें (ज़िगलर) ही होने वाला है। अगर गोल्डबर्ग यहां ज़िगलर पर अटैक नहीं करते तो ये स्टोरीलाइन यहीं खत्म हो जाती।

हमारे ख्याल से अभी इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने की बेहद जरूरत है क्योंकि फैंस गोल्डबर्ग और ज़िगलर के बीच दुश्मनी देखने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

कंपनी गोल्डबर्ग को टॉप पर रखना चाहती है

इस बात से बिल्कुल भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि कंपनी गोल्डबर्ग को टॉप पर रखना चाहती है। कंपनी ने गोल्डबर्ग को सुपर शोडाउन और फिर समरस्लैम में मैच के लिए बुक किया। कंपनी इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि गोल्डबर्ग ऐसे सुपरस्टार हैं जो फैंस को एरीना में लाने की क्षमता रखते हैं।

इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मुकाबले में कंपनी ने गोल्डबर्ग को जानबूझकर पूरी तरह से ज़िगलर पर हावी होते हुए दिखाया है। एक फैन होने के नाते हम कह सकते हैं कि आने वाले समय में गोल्डबर्ग और ज़िगलर के बीच शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...