Create

WWE SummerSlam के बाद बॉबी लैश्ले के लिए 5 सबसे शानदार विरोधी

WWE SummerSlam के बाद लैश्ले को नए विरोधी मिलेंगे
WWE SummerSlam के बाद लैश्ले को नए विरोधी मिलेंगे

WWE समरस्लैम (SummerSlam) में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। इस सुपरस्टार ने अपने WWE टाइटल को गोल्डबर्ग (Goldberg) के खिलाफ डिफेंड किया था। दोनों का यह मैच काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा था। गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। उनका यह मैच लगभग 7 मिनट तक चला। उन्होंने इस दौरान कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया।

लग रहा था कि SummerSlam में गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले का यह मुकाबला छोटा रहेगा। इसके बावजूद उनका यह मैच लंबा चला। यह और भी समय तक चल सकता था। इसके बावजूद गोल्डबर्ग चोटिल गए। उनके घुटने में चोट लग गई थी और वो सही ढंग से खड़े नहीं हो पा रहे थे। इस वजह से उन्होंने आगे लड़ने से मना कर दिया।

मैच का अंत रेफरी स्टॉपेज से हुआ और बॉबी लैश्ले ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। मैच के बाद लैश्ले ने गोल्डबर्ग पर बुरी तरह हमला किया और फिर उनके बेटे गेज को भी निशाना बनाया। बॉबी लैश्ले ने अपने टाइटल को रिटेन किया है और देखना होगा कि उनका अगला चैलेंजर कौन रह सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो SummerSlam के बाद बॉबी लैश्ले के अगले प्रतिद्वंदी रह सकते हैं।

5- WWE SummerSlam के बाद भी गोल्डबर्ग के साथ स्टोरीलाइन जारी रहे

SummerSlam में बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग के मैच का सही तरह से अंत नहीं हुआ है। ऐसे में दोनों के बीच रीमैच संभव है। लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे गेज को भी निशाना बनाया है। गोल्डबर्ग इस चीज़ का बदला जरूर लेना चाहेंगे। इस वजह से उनकी स्टोरीलाइन जारी रह सकती है। गोल्डबर्ग ने अपने कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार 2021 में दो मैच लड़ लिए हैं।

इसके बावजूद वो अपनी इस तरह की हार और बेटे पर बुरी तरह हमले का बदला लेने की कोशिश करेंगे। इस वजह से गोल्डबर्ग अपने कॉन्ट्रैक्ट को नजरअंदाज करते हुए लैश्ले के साथ स्टोरीलाइन जारी रख सकते हैं। उनके बीच दुश्मनी का सही तरह से अंत होना चाहिए और इसी के लिए उन्हें फिर आमने-सामने आना होगा।

4- कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस ने कुछ हफ्ते पहले ही अपना डेब्यू किया था। इसके बावजूद उन्हें कुछ मुकाबलों में हार जरूर मिली है लेकिन यह साफ हो गया कि उन्हें WWE द्वारा भविष्य में जबरदस्त तरीके से पुश मिल सकता है। कैरियन क्रॉस NXT TakeOver में अपनी चैंपियनशिप हार सकते हैं। इसके बाद वो बॉबी लैश्ले के साथ दुश्मनी की शुरुआत कर सकते हैं।

कैरियन क्रॉस और बॉबी लैश्ले मिलकर शानदार स्टोरीलाइन दे सकते हैं। Crown Jewel के अलावा WWE ने Extreme Rules पीपीवी का भी ऐलान किया है। इस इवेंट के लिए क्रॉस और लैश्ले के बीच मैच बुक करना अच्छा निर्णय होगा। कैरियन क्रॉस असल में बॉबी को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

3- एडम कोल

एडम कोल के WWE से जाने की खबर पिछले कुछ समय से सामने आ रही थी। उनका कॉन्ट्रैक्ट WWE से खत्म हो चुका है और वो TakeOver के बाद कंपनी छोड़ सकते हैं। हालांकि, खबरों के अनुसार विंस मैकमैहन को एडम कोल बतौर रेलसर अच्छे लगते हैं और इस वजह से उनके बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मीटिंग भी हुई थी।

बताया जा रहा था कि विंस मैकमैहन ने एडम कोल के लिए WWE में बेहतर स्टोरीलाइंस बनाने का आदेश भी दे दिया था। ऐसे में अगर कोल को कॉन्ट्रैक्ट और WWE द्वारा पुश मिलने का प्लान पसंद आता है तो वो मेन रोस्टर पर डेब्यू कर सकते हैं। आते ही उन्हें बॉबी लैश्ले के साथ WWE चैंपियनशिप मैच मिल सकता है।

2- कीथ ली

कीथ ली और बॉबी लैश्ले के बीच हर कोई WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखना चाहेगा। दोनों के बीच पहले भी मैच देखने को मिले चुके हैं। उन्होंने हमेशा ही अपने मैच से सभी का ध्यान खींचा है। कीथ ली और बॉबी लैश्ले दोनों के पास जबरदस्त ताकत है और वो जब भी रिंग में आमने-सामने आते हैं तो मैच को शानदार बनाने की कोशिश करते हैं।

अगर वो WWE चैंपियनशिप के लिए आमने-सामने आएंगे तो मुकाबले का महत्व बढ़ जाएगा। ऐसे में उनका मुकाबला और भी ज्यादा बढ़िया रह सकता है। कीथ ली यहां लैश्ले को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। WWE टाइटल मैच मिलने से कीथ ली का कद काफी बढ़ जाएगा। साथ ही WWE को उनपर धीरे-धीरे भरोसा आएगा।

1- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam में अपनी वापसी की और रोमन रेंस के खिलाफ उनका स्टेयरडाउन हुआ। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच मैच बुक करना ज्यादा बेहतर विकल्प होगा। रोमन रेंस के पास इस समय विरोधियों की कोई कमी नहीं हैं। दरअसल, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के साथ उनकी दुश्मनी टीज़ हो चुकी है।

दूसरी ओर Raw इस समय रेटिंग्स के मामले में संघर्ष कर रहा है। ऐसे में ब्रॉक लैसनर अगर SmackDown की जगह Raw में आएंगे तो यह बेहतर विकल्प होगा। वो आकर लैश्ले के खिलाफ ड्रीम मैच टीज़ कर सकते हैं और दोनों के बीच भविष्य में मैच हो सकता है। इस मैच को बुक करके WWE अपने फैंस की इच्छा पूरी कर सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment