Create
Notifications

WWE SummerSlam 2022: 5 कारणों से Roman Reigns ने लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में Brock Lesnar को हराकर चैंपियनशिप रिटेन की

WWE SummerSlam में रोमन रेंस की जीत के कारण
WWE SummerSlam में रोमन रेंस की जीत के कारण
reaction-emoji reaction-emoji
·
Neeraj sharma

Roman Reigns: WWE SummerSlam 2022 में कई धमाकेदार मुकाबलों को बुक किया गया, लेकिन मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को कोई मिस नहीं करना चाहता था। उम्मीद के अनुसार इस लास्ट-मैन स्टैंडिंग ने फैंस को निराश घर नहीं भेजा है क्योंकि इसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

इस मैच में द उसोज से लेकर पॉल हेमन का दखल भी देखने को मिला, जिन्होंने ट्राइबल चीफ की बहुत मदद की और अंत में द बीस्ट पर रेंस की जीत हुई। इस आर्टिकल में हम SummerSlam में रोमन रेंस की ब्रॉक लैसनर पर जीत के 5 बड़े कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE में रोमन रेंस के टाइटल रन को 700 दिन के पार पहुंचाने के लिए

Thank you tribal chief .@WWERomanReigns ! Road to 700 days ❤️ https://t.co/Y1kQjgzFCg

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में वापसी के बाद हील टर्न लिया था और उसके एक हफ्ते बाद Payback 2020 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। वो कई महीनों पहले सबसे लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के मामले में ब्रॉक लैसनर के 503 दिनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ चुके हैं।

आपको बता दें कि SummerSlam 2022 से पूर्व ट्राइबल चीफ का यूनिवर्सल टाइटल रन 690 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका था, लेकिन 700 दिनों के ऐतिहासिक आंकड़े को छूने के लिए उन्हें द बीस्ट पर जीत की सख्त जरूरत थी। आखिरकार द उसोज की मदद से इस लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच को जीतकर उन्होंने जीत दर्ज की और अब उनका टाइटल रन 700 दिनों के आंकड़े को पार करने के लिए तैयार है।

#)ड्रू मैकइंटायर के साथ मैच की रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं

Roman Reigns vs Drew McIntyre for the Undisputed WWE Universal Championship at #ClashAtTheCastle on September 3

WWE में SummerSlam 2022 से अगला बड़ा इवेंट Clash at the Castle होगा, जिसका आयोजन यूनाइटेड किंग्डम में होगा और इसे ड्रू मैकइंटायर पर फोकस कर काफी प्रमोट किया गया है। कुछ समय पहले रिपोर्ट्स आई थीं कि इस इवेंट में मैकइंटायर की भिड़ंत स्कॉटिश वॉरियर से हो सकती है।

SummerSlam से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में मैकइंटायर ने शेमस को हराकर Clash at the Castle के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। वहीं SummerSlam में ट्राइबल चीफ की जीत के साथ ही तय हो चला है कि यूनाइटेड किंग्डम के फैंस को रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर धमाकेदार मैच मिलने वाला है।

#)द ब्लडलाइन की लैगेसी को जारी रखने के लिए

As long as Earth has existed.For every human past, present, and future that will live.For every form of matter that never ceased to exist, only changed.We live in the timeline with@WWERomanReigns@WWEUsos Bloodline on top.#Summerslam https://t.co/le8xi1UHLQ

रोमन रेंस और द उसोज की टीम को द ब्लडलाइन का नाम दिया गया है और इन तीनों सुपरस्टार्स ने पिछले काफी समय से अपने-अपने डिवीजन में अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है। रेंस के ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच से पूर्व द उसोज ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड किया था।

द उसोज की जीत के बाद भला उनके ट्राइबल चीफ को कैसे कमजोर दिखाया जा सकता था। SummerSlam बीत जाने के बाद भी उसोज और रोमन रेंस क्रमशः अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं और द ब्लडलाइन की लैगेसी कम से कम अभी के लिए यूं ही जारी रहने वाली है, जिसे WWE इतिहास के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक माना जाने लगा है।

#)इस फ्यूड का अंत करने के लिए

If that really truly was the end to Roman and Brock’s feud, then I’m glad they closed the book with a match that both will be insanely proud of! You both gave it your all, and what a story you created So fucking proud of both @WWERomanReigns and @BrockLesnar ❤️

SummerSlam से पूर्व रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की आखिरी भिड़ंत WrestleMania 38 में हुई थी, जिसमें रोमन रेंस जीत दर्ज कर अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बने थे। वहीं SummerSlam की उनकी भिड़ंत को उनके बीच आखिरी मुकाबले के रूप में प्रमोट किया गया।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रेंस और लैसनर का लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच शुरू से लेकर अंत तक धमाकेदार रहा और स्टोरीलाइन के अनुसार रेंस की जीत के साथ ये फ्यूड अब समाप्त हो गई है, जो WrestleMania 31 से चली आ रही थी।

#)ब्रॉक लैसनर जल्द WWE छोड़ सकते हैं

What Really Happened With Brock Lesnar At #SmackDown After #VinceMcMahon Retirement wrestlingdelivery.com/what-really-ha…

SmackDown के हालिया एपिसोड से एक दिन पूर्व विंस मैकमैहन ने रिटायरमेंट की पुष्टि की थी। इस बीच खबरें आ रही हैं कि लैसनर, विंस की रिटायरमेंट की खबर से खुश नहीं हैं, इसलिए वो SmackDown छोड़कर चले गए थे।

एक अन्य रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि लैसनर ने कहा कि अगर विंस मैकमैहन चले गए तो वो भी यहां नहीं रुकेंगे। द बीस्ट के संबंध में इस तरह की रिपोर्ट्स के सामने आने से कयास लगाए जाने लगे हैं कि वो जल्द ही WWE छोड़ सकते हैं और ऐसी स्थिति में उनका अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनना कंपनी को कोई फायदा नहीं पहुंचाता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon5 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...