Create

WWE SummerSlam: 5 चौंकाने वाले धोखे जो इस पीपीवी में देखने को मिल चुके हैं 

WWE SummerSlam में कई बड़े धोखे देखने को मिल चुके हैं
WWE SummerSlam में कई बड़े धोखे देखने को मिल चुके हैं
Subham Pal

WWE SummerSlam की तारीख काफी नजदीक आ चुकी है और इस पीपीवी के लिए इंतजार करना मुश्किल होता जा रहा है। चूकिं, SummerSlam WWE के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक है इसलिए WWE हमेशा से ही इस पीपीवी में बेहतरीन मैच बुक करती हुई आ रही है।

इस साल भी WWE ने इस पीपीवी में रोमन रेंस vs जॉन सीना जैसा बड़ा मैच बुक किया है। हालांकि, SummerSlam के बड़ा पीपीवी होने की वजह से कंपनी इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए केवल मैचों पर निर्भर नहीं रहती है बल्कि मैचों के अलावा भी WWE कुछ चौंकाने वाले पल बुक करती है।

इन चौंकाने वाले पलों की वजह से ही शो को देखने का मजा दोगुना हो जाता है। आपको बता दें, SummerSlam में कई ऐसे पल देखने को मिल चुके हैं जब सुपरस्टार्स ने अपने फायदे के लिए अपने साथी सुपरस्टार्स को धोखा दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 चौंकाने वाले धोखे का जिक्र करने वाले हैं जो इस पीपीवी में देखने को मिल चुके हैं।

5- WWE SummerSlam 2013 में ट्रिपल एच का डेनियल ब्रायन को धोखा देना

youtube-cover

SummerSlam 2013 के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन, जॉन सीना के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे और ट्रिपल एच इस मैच में गेस्ट रेफरी थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था और अंत में ब्रायन, सीना को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। वहीं, मैच खत्म होने के बाद उस वक्त के Money in the Bank विजेता रैंडी ऑर्टन ने एरीना में एंट्री की।

रैंडी ऑर्टन के एंट्री के बाद ब्रायन सतर्क हो गए और वह रैंडी के रिंग में आने का इंतजार करने लगे। हालांकि, ऑर्टन अपना ब्रीफकेस दिखाने के बाद वहां से जाने लगे। इसके बाद जब ऑर्टन पीछे मुड़े तो रिंग में रेफरी के रूप में मौजूद ट्रिपल एच ने धोखे से ब्रायन पर हमला करते हुए उन्हें पेडिग्री देकर धराशाई कर दिया। इसके बाद ऑर्टन आसानी से अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के बाद नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

4- WWE SummerSlam 2014 में निकी बैला का ब्री बैला को धोखा देना

youtube-cover

WWE SummerSlam 2014 में स्टैफनी मैकमैहन vs ब्री बैला का मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान जब ट्रिपल एच अपनी वाइफ स्टैफनी की मदद करने आए तो ब्री की बहन निकी बैला भी वहां आ गई। आपको बता दें, ब्री बैला, स्टैफनी को यस लॉक में जकड़कर लगभग मैच जीत गई थी लेकिन ट्रिपल एच ने रेफरी को बाहर खींच लिया था।

इसके बाद ब्री ने रोप्स के बीच से ट्रिपल एच को ड्रॉपकिक दे दिया, वहीं, निकी, स्टैफनी के पास रिंग में पहुंच गईं और जल्द ही ब्री भी वहां आ गईं। इसके बाद निकी ने सबको चौंकाते हुए स्टैफनी को साइड में करके अपनी ही बहन ब्री पर अपने एल्बो से जोरदार हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर स्टैफनी, ब्री को पेड्रिगी देकर मैच जीत गई थीं। हालांकि, अगर निकी ने अपनी ब्री को धोखा नहीं दिया होता तो यह संभव नहीं हो पाता।

3- WWE SummerSlam में द मिज ने डेनियल ब्रायन को धोखा दिया था

youtube-cover

WWE SummerSlam 2010 में टीम WWE vs टीम Nexus का मैच देखने को मिला था और आपको बता दें, इस मैच के जरिए डेनियल ब्रायन की WWE में वापसी देखने को मिली थी। इस मैच में ब्रायन से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिला था।

इस मैच में जब ब्रायन, हीथ स्लेटर को एलिमिनेट करने के बाद अपने बाकी दो प्रतिद्वंदियों को ललकार रहे थे तो द मिज ने पीछे से ब्रायन पर MITB ब्रीफकेस से धोखे से हमला कर दिया था। इसका फायदा उठाकर वेड बैरेट ने ब्रायन को एलिमिनेट कर दिया था। ब्रायन के एलिमिनेट होने के बाद टीम WWE में केवल सीना बच गए थे लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे थे।

2- WWE SummerSlam 2015 में जॉन स्टीवर्ट ने जॉन सीना को धोखा दिया था

youtube-cover

WWE SummerSlam 2015 में उस वक्त के यूएस चैंपियन जॉन सीना का मैच उस वक्त के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस से हुआ था। यह विनर टेक्स ऑल मैच था और इस मैच के दौरान ये दोनों टाइटल्स दांव पर थे। जब इस मैच के दौरान एक-दूसरे को तगड़ी फाइट देने के बाद सैथ और सीना रिंग में लेटे थे तो होस्ट जॉन स्टीवर्ट ने स्टील चेयर के साथ रिंग में एंट्री ली।

ऐसा लग रहा था कि स्टीवर्ट, सीना को यह मैच जीतने में मदद करने वाले हैं, हालांकि, स्टीवर्ट ने स्टील चेयर से सीना पर हमला करते हुए उन्हें धोखा दे दिया था। इसके बाद रॉलिंस ने मौके का फायदा उठाकर सीना को स्टील चेयर पर पेडिग्री देकर मैच जीत लिया था।

1- WWE SummerSlam 2018 में बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर को धोखा दिया था

youtube-cover

WWE SummerSlam 2018 में कार्मेला ने बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। इस शानदार मैच के बाद शार्लेट, बैकी को पिन करके नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रही थीं।

इस मैच के बाद बैकी, शार्लेट के गले लगकर उन्हें जीत की बधाई देने लगी। इसके बाद बैकी ने अचानक ही शार्लेट पर हमला करके उन्हें धोखा देते हुए सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, बैकी ने शार्लेट पर हमला करने के बाद उनकी रिंग के अंदर और बाहर जबरदस्त पिटाई कर दी थी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...