WWE SummerSlam रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने ट्रैक्टर से रिंग को किया तहस-नहस, Roman Reigns की 699 दिनों बाद भी बादशाहत कायम

WWE SummerSlam 2022 में हुई Roman Reigns vs Brock Lesnar दुश्मनी का अंत
WWE SummerSlam 2022 में हुई Roman Reigns vs Brock Lesnar दुश्मनी का अंत

#) WWE SummerSlam में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

WWE SummerSlam के मेन इवेंट के लिए रोमन रेंस सबसे पहले रिंग में आए और उन्होंने सभी को एकनॉलेज करने के लिए कहा। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने जेसीबी पर जबरदस्त एंट्री की और उन्होंने खुद को को इंट्रोड्यूस किया। लैसनर ने सीधे ट्रैक्टर पर से रेंस पर हल्ला बोल दिया और धमाकेदार तरीके से इस मैच की शुरुआत हुई। मुकाबला रिंग के बाहर पहुंच गया और लैसनर ने रेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। स्टील स्टेप्स से ही लैसनर ने रेंस को बेली टू बेली दे दिया। रेंस को लैसनर फैंस के बीच ले गए और वहां पर F5 देने गए। रेंस ने खुद को बचाया और एक बार फिर मैच रिंगसाइड एरिया के पास। लैसनर ने रेंस को सुपलेक्स दे दिया और अब उन्होंने टेबल निकाल दी है। रेंस ने लैसनर को टेबल पर समोअन ड्रॉप दे दिया। रिंग में रेंस ने लैसनर को दो सुपरमैन पंच दिए। ट्राइबल चीफ ने अब स्पीयर लगा दिया है। रेंस एक और स्पीयर देने गए, इस बार बीस्ट ने खुद को बचाया और रोमन को रिंग के बाहर भेजा। रेंस इस समय डाउन हैं और रेफरी काउंट कर रहे हैं। लैसनर ने ट्रैक्टर को स्टार्ट कर दिया और उन्होंने निकलते हुए रेंस पर स्टील स्टेप्स से अटैक किया। लैसनर ने टूटे हुए टेबल से रेंस पर अटैक किया। लैसनर ने रेंस को एक्सकेवेटर पर डाला और फिर उन्हें इसी से रिंग में फेंक दिया। लैसनर ने रिंग में एंट्री करते हुए रोमन रेंस को बैक टू बैक सुपलेक्स दिए और मुश्किल से 10 काउंट से पहले रेंस खड़े हुए। लैसनर ने F5 दे दिया, लेकिन फिर से रेंस बच गए काउंट होने से। रेंस ने गिलोटिन में जकड़ा, लेकिन लैसनर ने काउंटर करते हुए किमुरा लॉक में जकड़ लिया। 9 काउंट हो गए थे और अंतिम मौके पर रेंस खड़े हो गए। लैसनर को यकीन नहीं हो रहा है। लैसनर ने ट्रैक्टर से रिंग को तोड़ दिया और रेंस सीधे रिंग के बाहर जाकर गिरे। द उसोज ने आकर लैसनर पर अटैक करना चाहा, लेकिन बीस्ट ने अकेले ही दोनों भाइयों की हालत खराब कर दी है। हेमन ने लैसनर को रोकने की कोशिश की और उन्हें बेल्ट दे दी। हालांकि लैसनर ने हेमन को कमेंट्री टेबल पर F5 दे दिया। रेंस को मौका मिला और उन्होंने लैसनर को स्पीयर दे दिया। दोनों सुपरस्टार्स डाउन हैं और थ्योरी की एंट्री हो गई है। थ्योरी ने ब्रीफकेस से रेंस पर अटैक किया और फिर लैसनर ने थ्योरी को F5 दे दिया। उसोज ने लैसनर पर अटैक कर दिया। लैसनर अंतिम मौके पर खड़े होने में कामयाब हुए और फिर रेंस ने स्पीयर दे दिया लैसनर को। रेंस ने ब्रीफकेस से पहले थ्योरी और फिर लैसनर को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। लैसनर बार-बार खड़े होने में कामयाब हो रहे हैं और अब रेंस ने बीस्ट के ऊपर बेल्ट से अटैक किया। लैसनर फिर से खड़े हुए, अब रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप से अटैक किया। उसोज और रेंस ने लैसनर को पूरी तरह से कवर कर दिया और खुद रेंस वहां पर खड़े हो गए। रेंस ने आखिरकार इस मैच को जीत लिया। मुश्किल से रोमन रेंस को मिली जीत। रोमन रेंस की 699 दिनों बाद बादशाहत कायम।

विजेता: रोमन रेंस

#) WWE SummerSlam में लिव मॉर्गन vs रोंडा राउजी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

रोंडा राउजी ने शुरुआत से ही मैच में पकड़ बनाई और अभी तक लिव मॉर्गन को संघर्ष करते हुए देखा गया है। रोंडा ने आर्म-बार में जकड़ लिया, लिव मॉर्गन ने दो बार खुद को इस खतरनाक मूव से बचाया। मॉर्गन दिक्कत में दिखाई दे रही हैं, लेकिन वो हार नहीं मान रही हैं। मॉर्गन ने रोंडा राउजी को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच का अंत काफी चौंकाने वाला रहा और राउजी काफी गुस्से में दिखाई दे रही हैं। राउजी के सबमिशन पर टैपआउट हो गया था और उसी वक्त पिनफॉल देखने को मिला। मैच के बाद राउजी ने पहले लिव मॉर्गन और फिर रेफरी को आर्म बार में जकड़ लिया। रेफरी भी चोटिल हो गए हैं। मॉर्गन की हालत भी खराब दिखाई दे रही हैं।

विजेता: लिव मॉर्गन

रिडल ने रिंग में एंट्री की और कहा कि उन्हें मेडिकल तौर पर क्लीयर नहीं किया गया है, लेकिन वो लड़ने के लिए तैयार हैं। सैथ रॉलिंस ने एंट्री कर ली है और उन्हें रोकने के लिए रेफरी-ऑफिशियल्स मौजूद हैं। हालांकि दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को मार रहे हैं और उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया है। रॉलिंस ने रिडल पर स्टॉम्प लगा दिया। रॉलिंस को आखिरकार रिंग के बाहर भेजा गया और रिडल काफी दर्द में दिखाई दे रहे हैं।

#) WWE SummerSlam में द उसोज vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप)

टैग टीम चैंपियनशिप मैच की शुरुआत हो गई है और जैफ जैरेट समय-समय पर दोनों टीमों को अनफेयर एडवांटेज लेने से रोक रहे हैं। दोनों ही टीमों को अभी तक पूरी तरह से कंट्रोल नहीं मिला, लेकिन जबरदस्त एक्शन जरूर देखने को मिल रहा है। फोर्ड ने स्टैंडिंग मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। जे उसो ने जबरदस्त पोपअप नेकब्रेकर लगाया, वो भी थ्री पिन नहीं कर पाए। फोर्ड ने द उसोज को रिंग के बाहर भेजा और एंजलो डॉकिंस को टैग मिला। उन्होंने रिंग के बाहर छलांग लगाई। डॉकिंस ने पिन करने का असफल प्रयास किया। उसोज ने फिर से पकड़ बनाई और उन्होंने डॉकिंस पर डबल सुपरकिक लगाई। जिमी ने स्पलैश लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। उसो इससे नाराज दिखाई दे रहे हैं और रेफरी से बहस कर रहे हैं। जे उसो को टैग मिला और द उसोज ने डबल स्पलैश डॉकिंस पर लगाया। वो पिन कर रहे थे और तभी फोर्ड ने आकर अपनी टीम को जीवित रखा। जे उसो ने गलती से लगभग जैरेट पर सुपर किक लगा दी थी, इस बार जैरेट खुद को बचाने में कामयाब हुए। फोर्ड को टैग मिला और उन्होंने स्पलैश लगाया। हालांकि अंतिम मौके पर उसो ने किकआउट कर दिया। फोर्ड रिंग के बाहर Suicide Dive लगाने गए, द उसोज ने डबल सुपरकिक लगा दी। द उसोज ने फोर्ड और डॉकिंस पर अटैक कर दिया। उसोज ने One-D मूव लगाया और पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: द उसोज

#) WWE SummerSlam में हैप्पी कॉर्बिन vs पैट मैकेफी

हैप्पी कॉर्बिन सबसे पहले रिंग में आए और इसके बाद पैट मैकेफी ने एंट्री की। पैट मैकेफी शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंदी को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। कॉर्बिन ने अच्छे तरीके से वापसी की और उन्होंने कंट्रोल हासिल करते हुए मैकेफी की हालत खराब की। इस बीच वो उन्हें कमेंट्री टेबल पर ले गए और वहां उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। मैकेफी ने बहुत ही जबरदस्त सुपरप्लेक्स कॉर्बिन को दिया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। कॉर्बिन स्पीयर को मिस कर गए और रिंग पोस्ट से टकरा गए। मैकेफी ने टॉप रोप से रिंग के बाहर कॉर्बिन के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचा और मैकेफी फिर से टॉप रोप पर थे, लेकिन इस बार कॉर्बिन खुद को बचा गए। रेफरी इंजर्ड थे और तभी मैकेफी ने लो ब्लो लगा दिया और फिर शानदार मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: पैट मैकेफी

#) WWE SummerSlam में जजमेंट डे vs मिस्टीरियो फैमिली

जजमेंट डे के तीनों सदस्य फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने एंट्री की। अब डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो आ गए हैं। मैच शुरू होते हुए उन्होंने लड़ना शुरू कर दिया है। बाप-बेटे की जोड़ी ने कंट्रोल हासिल कर लिया है और रिंग के बाहर स्प्रिंगबोर्ड मूनसॉल्ट मूव भी लगाया। रे ने प्रीस्ट के ऊपर स्टील चेयर से अटैक किया और फिर रिंग से स्लाइड करते हुए फिन बैलर पर अटैक किया। प्रीस्ट ने सुपरकिक लगाते हुए मैच में मौका बनाया। फिन बैलर ने रे को 619 देने से रोका और इस बीच डॉमिनिक की भी एंट्री हुई। मिस्टीरियो फैमिली ने डबल 619 लगाने की कोशिश की, लेकिन रिप्ली नेअपने पार्टनर को बचाया। उन्होंने डॉमिनिक को एप्रन पर पटका। प्रीस्ट ने रे पर चोकस्लैम लगाया। ऐज ने वापसी कर ली है और आते ही पहले प्रीस्ट पर अटैक किया। उन्होंने प्रीस्ट और बैलर पर स्पीयर लगाया। इसके बाद मिस्टीरियो फैमिली ने बैलर के ऊपर डबल 619 लगाया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। ऐज के कारण जजमेंट डे की हार हुई।

विजेता: डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

#) WWE SummerSlam में बॉबी लैश्ले vs थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप मैच शुरू होने से पहले ही थ्योरी ने बॉबी लैश्ले के ऊपर Money in the Bank ब्रीफकेस से हमला कर दिया है। मैच की शुरुआत हो गई है और थ्योरी ने लैश्ले पर हल्ला बोल दिया है। लैश्ले ने पकड़ हासिल कर ली है और इस बीच थ्योरी ने अपने ब्रीफकेस के साथ वापस जाने का प्रयास किया। हालांकि लैश्ले ने उन्हें जाने नहीं दिया और रिंग के बाहर उनकी हालत खराब कर दी। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर पंच लगा रहे हैं। लैश्ले ने डोमिनेटर लगाया और वो स्पीयर देने गए लेकिन थ्योरी ने खुद को बचा लिया। बॉबी सीधे टर्नबकल से टकरा गए। लैश्ले ने खुद को ज्यादा नुकसान नहीं होने दिया और थ्योरी को हर्ट लॉक में जकड़ लिया और अंत में आसानी से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) WWE SummerSlam में द मिज vs लोगन पॉल

द मिज ने सबसे पहले मरीस और चैम्पा के साथ एंट्री की। इसके बाद लोगन पॉल ने भी एंट्री कर ली है। क्राउड मिज का मजाक बना रहा है। मुकाबले की शुरुआत धीमे अंदाज में हुई है और इस बीच लोगन पॉल ने एप्रन के ऊपर से मूनसॉल्ट लगाया। मिज अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लोगन पॉल पर दबदबा बना रहे हैं। इसके अलावा उन्हें रिंग के बाहर से चैम्पा और मरीस से भी अच्छा समर्थन मिल रहा है। लोगन पॉल ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। इस बीच चैम्पा ने दखल देने का प्रयास किया, लेकिन रेफरी ने उन्हें देख लिया और रिंगसाइड से बैन कर दिया। हालांकि चैम्पा चेयर लेकर वहीं बैठ गए, तभी स्टाइल्स ने एंट्री करते हुए चैम्पा की हालत खराब कर दी। दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए बैकस्टेज चले गए। पॉल ने मिज को कमेंट्री टेबल पर सेट किया और फिर फ्रॉग स्पलैश लगाते हुए टेबल को तोड़ दिया। लोगन पिन करने गए थे, लेकिन मरीस ने आकर ध्यान भटका दिया। मिज ने इसका फायदा उठाना चाहा, लेकिन लोगन पॉल ने खुद को बचाया और स्कल क्रशिंग फिनाले लगाते हुए द मिज को चित कर दिया।

विजेता: लोगन पॉल

#) WWE SummerSlam में बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के साथ इस साल के SummerSlam की शुरुआत हो रही है। दोनों सुपरस्टार्स की कोशिश कंट्रोल हासिल करने पर है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। बियांका ब्लेयर ने इस बीच अर्ली पिन का भी प्रयास किया, लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। बियांका ने रिंग के बाहर बैरिकेड पर बैकी के ऊपर KOD लगाना चाहा, लेकिन द मैन ने खुद को बचाया। बैकी लिंच काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रही हैं और उन्होंने सबमिशन में भी जकड़ा, लेकिन कुछ खास फायदा नहीं हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने रिंग के बाहर एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की और अंत में बियांका ने बैकी को सुपलेक्स देते हुए कामयाबी पाई। बैकी लिंच ने खुद को KOD से बार-बार बचाया, लेकिन वो खुद भी आर्म-बार देने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। बियांका ब्लेयर ने आखिरकार रिंग के बाहर बैकी लिंच के ऊपर KOD लगा दिया। उन्होंने रिंग के अंदर भी KOD लगाने का असफल प्रयास किया। बैकी लिंच ने मैनहैंडल स्लैम लगाया, 3 काउंट से पहले बियांका ने किकआउट किया। हालांकि अंत में बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच के ऊपर KOD लगाया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने अपनी चैंपियनशिप रिटेन कर ली। मैच के बाद बैकी लिंच ने दोस्ती का हाथ आगे किया, जिसे पहले बियांका ब्लेयर करने से डर रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों गले भी मिले। दोनों सुपरस्टार्स ने दिल जीता। बेली की वापसी हो गई है और बियांका काफी हैरान दिखाई दे रही हैं। इसके बाद डकोटा काई ने भी एंट्री कर ली है। आईओ शिराई भी आ गई हैं। तीनों रिंग की तरफ आ रही हैं। बैकी लिंच ने आकर बियांका का साथ दिया और बेली ने पीछे हटना सही समझा।

विजेता: बियांका ब्लेयर

WWE SummerSlam 2022 शुरू होने से पहले रोमन रेंस ने हुंकार भर दी है और अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले ब्रॉक लैसनर को धमकी दे दी है।

WWE SummerSlam: नमस्कार, WWE समरस्लैम (SummerSlam 2022) प्रीमियम लाइव इवेंट (PLE) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट है और विश्वभर के फैंस की नजर इस इवेंट पर होने वाली है।

इस साल SummerSlam 2022 में कई धमाकेदार मुकाबले होने वाले हैं और साथ ही फैंस को 5 जबरदस्त चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिलने वाले हैं। WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप, Raw-SmackDown विमेंस चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप और WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए इस इवेंट में मुकाबले होने वाले हैं।

WWE SummerSlam 2022 में होगा Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच

हालांकि, SummerSlam 2022 में फैंस की नजर अगर किसी मैच पर सबसे ज्यादा होने वाली है या फिर जिसके बारे में हर कोई चर्चा कर रहा है वो रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच ही है। रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला लास्ट मैन स्टैंडिंग होने वाला है और साथ ही यह इन दोनों दिग्गजों के बीच होने वाला आखिरी मैच भी है।

रोमन रेंस को बतौर यूनिवर्सल चैंपियन 700 दिन होने वाले हैं, लेकिन उसके लिए उन्हें ब्रॉक लैसनर को हराना ही होगा। दूसरी तरफ पिछले साल WWE में वापसी करने के बाद दो बार ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस के खिलाफ हार मिल चुकी है और उनकी नजर अपना बदला लेने पर होगी। इसके साथ ही मैच में थ्योरी के पास भी बड़ा मौका होगा और वो Money in the Bank ब्रीफकेस कैशइन करते हुए अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहेंगे। निश्चित ही SummerSlam 2022 का मेन इवेंट बहुत ही मेगा होने वाला है।

इसके अलावा देखना होगा कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स, बैकी लिंच, रोंडा राउजी और थ्योरी SummerSlam 2022 में प्रीमियम लाइव इवेंट में एक बार फिर चैंपियन बनने में कामयाब होते हैं या फिर द उसोज, बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और बॉबी लैश्ले अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब होते हैं।

नॉन-टाइटल मैच की बात की जाए, तो द मिज vs लोगन पॉल, हैप्पी कॉर्बिन vs पैट मैकेफी और जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर) vs डॉमिनिक & रे मिस्टीरियो का मैच होने वाला है। आपको बता दें कि पिछले तीन सालों से बड़े सरप्राइज इस इवेंट में देखने को मिले हैं, तो देखना होगा कि इस साल WWE ने फैंस के लिए क्या खास प्लान किया हुआ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now