Create
Notifications

WWE SummerSlam इतिहास के 10 सबसे चौंकाने वाले पल जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी

WWE SummerSlam में अभी तक कई चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं
WWE SummerSlam में अभी तक कई चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं
reaction-emoji
Ashutosh Singh

SummerSlam: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट समरस्लैम (WWE SummerSlam) होने वाला है। यह WWE के टॉप इवेंट्स में से एक हैं और इसी वजह से फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार रहता है। SummerSlam का इतिहास काफी पुराना है और काफी कुछ चौंकाने वाली चीज़ें इस इवेंट में हुई हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 10 सबसे चौंकाने वाले पल के ऊपर नजर डालेंगे"

WWE SummerSlam इतिहास के 10 सबसे चौंकाने वाले पल:

#10) WWE SummerSlam 2015: यूएस चैंपियन जॉन सीना और WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस के बीच विनर टेक्स ऑल मैच हुआ। इस मैच में अमेरिकन कॉमेडियन और राइटर जॉन स्टीवर्ट ने फैंस को हैरान करते हुए जॉन सीना पर हमला कर दिया था। इस हमले का फायदा उठाते हुए सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की थी और डबल चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

#9) WWE SummerSlam 1988: द अल्टीमेट वॉरियर ने द हॉन्की टॉन्क मैन को हराते हुए आईसी चैंपियनशिप को जीता था। 454 दिनों तक चैंपियन रहने के बाद सिर्फ 31 सेकेंड में हॉन्की टॉन्क अपनी चैंपियनशिप हार गए।

#8) WWE SummerSlam 2000: शेन मैकमैहन ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था। इस इवेंट में शेन का सामना स्टीव ब्लैकमैन से हुआ था। इस मैच के दौरान शेन मैकमैहन लैडर पर चढ़ गए थे और वो 50 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गए थे।

#7) WWE SummerSlam 2021: SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच बियांका ब्लेयर और कार्मेला के लिए मैच की शुरुआत होने वाली थी, लेकिन बैकी लिंच ने चौंकाने वाली धमाकेदार वापसी करते हुए ब्लेयर का सामना किया।

#6) WWE SummerSlam 1996: द अंडरटेकर और मैनकाइंड और इस मैच में अंडरटेकर के मैनेजर पॉल बेयरर ने उनके खिलाफ ही हील टर्न लिया था। बेयरर ने मैनकाइंड का साथ दिया और वो मैच जीतने में कामयाब हुए।

#5) WWE SummerSlam 2020: द फीन्ड के ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस ने वापसी की थी और दोनों सुपरस्टार्स के ऊपर बुरी तरह अटैक किया था।

#4) WWE Summerslam 2018: SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच हारने के बाद बैकी लिंच ने हील टर्न लेते हुए नई चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया था।

#3) WWE SummerSlam 2013: डेनियल ब्रायन के WWE चैंपियन बनने के बाद ट्रिपल एच ने उन्हें पेडिग्री दे दी और फिर रैंडी ऑर्टन ने Money in the Bank ब्रीफकेस को कैशइन करते हुए चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

#2) WWE SummerSlam 2021: जॉन सीना को हराकर रोमन रेंस अपनी जीत का जश्न मना रहे थे और तभी ब्रॉक लैसनर ने हैरान करते हुए WWE में वापसी की थी। ब्रॉक लैसनर के इस रिटर्न से फैंस हैरान रह गए थे।

#1) WWESummerSlam 2014: स्टैफनी मैकमैहन और ब्री बैला के मुकाबले में निकी बैला ने हील टर्न लेते हुए अपनी बहन को धोखा दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

youtube-cover

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...