Create
Notifications

Super ShowDown 2019: 3 कारण जो बताते हैं कि क्यों सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर का मैच रद्द किया गया 

According to rumors, the original plan was to have Seth Rollins defend his Universal Championship against Brock Lesnar
Subham Pal

इस हफ्ते रॉ में बैरन कॉर्बिन ने #1 कटेंडर फेटल फोर वे मैच में जीत दर्ज करते हुए WWE सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई। फैंस इस मैच में कॉर्बिन की जगह बीस्ट ब्रॉक लैसनर के होने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन WWE ने एक बार फिर अलग निर्णय लेकर सबको चौंका दिया।

जिस दिन से WWE ने यह घोषणा की है कि वह सऊदी अरब में जून, 2019 में पे-पर-व्यू का आयोजन करने वाले हैं, उसी दिन से इस इवेंट में सैथ रॉलिंस के ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने की अफवाह उड़ने लगी थी। द एरीना ने भी इस मैच का प्रचार किया था और यहाँ तक रैसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो ने भी इस अफवाह पर अपनी मुहर लगाई थी।

हालांकि अभी तक सुपर शोडाउन में ब्रॉक लैसनर के किसी भी मैच में शामिल करने की घोषणा नहीं की गई है और इसी चीज ने फैंस को परेशान कर दिया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन कारणों के बारे में बताने वाले हैं कि क्यों WWE ने सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस vs ब्रॉक लैसनर के असली प्लान को रद्द कर दिया।

#3.मैच के बाद मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन किया जा सकता है

Brock Lesnar can cash-in at any moment

ब्रॉक लैसनर कुछ हफ्ते पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतकर 2019 के सरप्राइज मिस्टर मनी इन द बैंक बनकर उभरे थे। द बीस्ट रॉ के हाल ही के कुछ एपिसोड में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने को लेकर मजाक करते आ रहे हैं, लेकिन सभी जानते हैं कि WWE कभी भी फ्री टीवी पर ब्रॉक लैसनर का मैच बुक नहीं करेगा।

वे लोग ब्रॉक लैसनर के मैच को काफी बढ़ा-चढ़ा कर पेश करते हैं। इसलिए द बीस्ट निश्चित रूप से किसी पीपीवी में ही अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करेंगे। अब जबकि सुपर शोडाउन में ज्यादा दिन नहीं रहे गए हैं, यह काफी अच्छा होगा अगर WWE इस पीपीवी में कैश-इन मैच बुक करे। अगर ऐसा नहीं होता है तो शायद फैंस एक पार्ट-टाइमर के ज्यादा दिन तक मिस्टर मनी इन द बैंक बने रहने को शिकायत करने लगे।

लैसनर का मिस्टर मनी इन द बैंक के रूप में एक मनोरंजक कार्यकाल रहा है, लेकिन अगर WWE इस स्टोरीलाइन को समरस्लैम तक बढ़ाता है तो यह फैंस के धैर्य की परीक्षा लेने जैसा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2. लैसनर अचानक मैच लड़ सकते हैं

Is WWE planning a big match for Brock Lesnar?

यह काफी अजीब है कि WWE ने ब्रॉक लैसनर के सऊदी अरब में होने वाले इवेंट को लेकर काफी प्रचार किया था। अब जबकि शो में केवल एक हफ्ते का समय रहे गया है और ब्रॉक लैसनर को अभी भी मैच कार्ड में शामिल नहीं करना काफी चौंकाता है। ऐसा लग रहा है जैसे WWE चाहता है कि ब्रॉक लैसनर सुपर शोडाउन में एक लैजेंडरी मैच लड़े।

यह तो पक्का है कि WWE द बीस्ट को 50 मैन बैटल रॉयल मैच में नहीं लड़ने देगी लेकिन वो उन्हें अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के मैच में शामिल कर सकती है। अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच होने जा रहे मैच की कोई स्टोरीलाइन नहीं है और अगर लैसनर को इस मैच में शामिल किया जाता है तो शायद फैंस इससे नाराज नहीं होंगे।

इस बात की भी काफी संभावना है कि WWE केवल सुपर शोडाउन के लिए किसी लैजेंड को वापस ला सकता है और उनका मैच ब्रॉक लैसनर से करा सकता है। WWE घोषणा कर सकती है कि लैसनर सुपर शोडाउन में एक रहस्यमय विरोधी का सामना करेंगे और यह विरोधी स्टिंग से द ग्रेट खली तक कोई भी हो सकता है।

#1.WWE का फैंस को लुभाने का तरीका

WWE knows to play the fans

पिछले साल सऊदी अरब में हुए दो शो से यह पता चलता है कि सऊदी अरब में कुछ भी हो सकता है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि शेन मैकमैहन WWE वर्ल्ड कप जीतेंगे और लैसनर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

बैरन कॉर्बिन को बैकस्टेज किसी द्वारा हमला करने और उन्हें बुरी तरह से चोटिल करने के बाद, ब्रॉक लैसनर उनकी जगह मैच लड़ने के लिए आ सकते हैं। यह WWE टीवी पर चीजों को काफी मजेदार बना सकती है, कुछ इसी तरह मनी इन द बैंक में भी किसी ने सैमी जेन पर हमला करके उन्हें उल्टा लटका दिया था। तब उसके बाद ब्रॉक लैसनर ने सैमी जेन की जगह लैडर मैच में शामिल होते हुए मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता था।

WWE फैंस को यह सूचित कर सकता है कि बैरन कॉर्बिन की जगह जो व्यक्ति अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके इस मैच में शामिल हो रहा है वो कोई और नहीं बल्कि ब्रॉक लैसनर हैं। यह हो सकता है कि WWE इसी तरह यूनिवर्सल टाइटल मैच को बुक करने जा रहा हो क्योंकि उनके पास सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर मैच कराने की पहले से ही योजना थी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...