WWE के मौजूदा चैंपियन ने रचा इतिहास, 500 दिनों के बाद भी ऐतिहासिक बादशाहत बरकरार

WWE सुपरस्टार गुंथर ने हासिल किया नया कीर्तिमान
WWE सुपरस्टार गुंथर ने रचा इतिहास

Gunther: WWE सुपरस्टार गुंथर (Gunther) लगातार बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं और अब उन्होंने एक और कारनामा करते हुए इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। गुंथर को अबतक कोई पिन नहीं कर सका है और उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने हुए 500 दिन हो गए हैं और अभी भी उनकी बादशाहत बरकरार है।

एक चैंपियनशिप रन के दौरान यह एक ऐसा कीर्तिमान है जो किसी भी अन्य इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के नाम नहीं है। पिछले हफ्ते Raw में हुए मैच में उन्होंने ब्रॉन्सन रीड को आईसी चैंपियनशिप मैच में हराया था। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियन सुपरस्टार ने ऑस्ट्रियन चैंपियन को हराने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वह विफल रहे।

आपको बता दें कि 8 सितंबर को रिंग जनरल ने हॉन्की टॉक मैन के 454 दिनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। उनसे ज्यादा समय तक कोई भी आईसी चैंपियन नहीं रहा है। बतौर आईसी चैंपियन गुंथर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन, शेमस, ड्रू मैकइंटायर, चैड गेबल समेत कई प्रमुख सुपरस्टार्स को शिकस्त दी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी उनके ऐतिहासिक चैंपियनशिप रन को कहां तक ले जाती है और कौन इसे खत्म करता है।

WWE सुपरस्टार Gunther का रेसलिंग ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है

Cagematch.net के मुताबिक गुंथर ने चैंपियनशिप जीतने के बाद अभी तक 138 बार मैच लड़ा है। अगर इसे ध्यान से देखा जाए तो वो औसतन 3.62 दिनों में एक मैच लड़ रहे हैं। आपको बताते चलें कि गुंथर ने ना सिर्फ अपनी चैंपियनशिप को लगातार डिफेंड किया है, बल्कि एक के बाद एक कई यादगार मैच भी फैंस को दिए हैं।

यह एक महत्त्वपूर्ण वजह है जिसकी वजह से उन्हें वह तारीफ और मौके मिल रहे हैं। उन्हें रोमन रेंस के बाद सबसे बड़ा हील माना जा रहा है और वह इस किरदार को बखूबी निभा रहे हैं। इस किरदार को फैंस पसंद कर रहे हैं।

इस हफ्ते हुए Raw के एपिसोड में गुंथर दिखाई नहीं दिए थे और उनकी कमी फैंस को काफी ज्यादा खली थी। इस बीच उनके पास अभी कोई प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि अगले हफ्ते कौन सा सुपरस्टार द इम्पीरियम के लीडर के प्रतिद्वंदी के रूप में सामने आता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now