WWE में 35 साल के Superstar ने रचा इतिहास, दिग्गज को पछाड़ते हुए बतौर चैंपियन हासिल किया बड़ा मुकाम

..
WWE
WWE में Gunther पिछले साल आईसी चैंपियन बने थे

Gunther: WWE सुपरस्टार और मौजूदा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर (Gunther) ने मेन रोस्टर में जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह निश्चित तौर पर तारीफ के काबिल है। उन्होंने हाल ही में कंपनी में एक और उपलब्धि को अपने नाम करते हुए इतिहास रचा है। गुंथर अब आईसी चैंपियन के रूप में 414 दिन पूरे कर चुके हैं।

ऑस्ट्रियन सुपरस्टार गुंथर ने हाल ही में WWE दिग्गज और हॉल ऑफ फेमर माचो मैन रैंडी सैवेज के ऐतिहासिक आईसी चैंपियनशिप के 413 दिन के रिकॉर्ड को तोड़ा है। रैंडी को WrestleMania III में दिग्गज रिकी स्टीमबोट ने मात दी थी। कई लोग इस मैच को रेसलिंग के इतिहास के सबसे बेहतरीन मैच में से एक मानते हैं।

WWE ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रिंग जनरल के नाम से मशहूर गुंथर की हालिया उपलब्धि पर एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया है। इसमें वो अब केवल द हॉन्की टॉन्क मैन (453 दिन) और पेड्रो मोरेल्स (424 दिन) से पीछे नज़र आ रहे हैं। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि गुंथर जल्द ही सबसे लंबे समय तक आइसी चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे।

गुंथर के शानदार और ऐतिहासिक आईसी चैंपियनशिप रन की शुरूआत 10 जून 2022 को हुए SmackDown के एपिसोड में हुई थी, जहां उन्होंने रिकोशे को हराकर पहली बार आईसी चैंपियनशिप को जीता था। इसके बाद से उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को कई टॉप स्टार्स के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। बता दें कि पूर्व NXT यूके चैंपियन को मेन रोस्टर में कोई भी पिन नहीं कर पाया है।

WWE SummerSlam में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ अपनी आईसी चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे Gunther

35 साल के गुंथर ने अपने शानदार आईसी चैंपियनशिप रन के दौरान शेमस, रे मिस्टीरियो, ड्रू मैकइंटायर जैसे कई टॉप स्टार्स को मात दी है। Money in the Bank 2023 में ड्रू मैकइंटायर ने वापसी करते हुए गुंथर को कंफ्रंट किया था। कंपनी ने हाल में ऐलान किया था कि SummerSlam 2023 में गुंथर अपनी आईसी चैंपियनशिप स्कॉटिश वॉरियर के खिलाफ सिंगल्स मैच में डिफेंड करेंगे।

इसके पहले भी ड्रू मैकइंटायर और गुंथर का मुकाबला हो चुका है। हालांकि, वह ट्रिपल थ्रेट मुकाबला था। रिंग जनरल ने WrestleMania 39 में ड्रू और शेमस को हराकर अपनी आईसी चैंपियनशिप सफलतापूर्वक रिटेन किया था। गुंथर की कोशिश इस मैच को जीतते हुए सबसे आगे निकलने पर होगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now