जॉन सीना के 5 बड़े WrestleMania प्लान जो कैंसिल कर दिए गए थे 

पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना शायद इस साल WrestleMania को मिस कर सकते हैं
पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना शायद इस साल WrestleMania को मिस कर सकते हैं

अगर WWE सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) के द्वारा उनके रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) प्लान के बारे में की गई टिप्पणी पर विश्वास किया जाए तो शायद वह इस साल शोज ऑफ शोज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जॉन सीना सबसे पहले साल 2003 में WrestleMania में नजर आए थे जहां वह Jay-Z और Fabolous के साथ रैप बैटल करने करने वाले थे लेकिन ये दोनों ही उस शो के लिए नहीं पहुंच पाए थे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में चले जाना चाहिए

आपको बता दें, सीना WrestleMania में वर्ल्ड टाइटल मैच का हिस्सा रहने, बेहतरीन परफॉर्मेंस करने से लेकर सभी कुछ कर चुके हैं और उन्हें इस शो के इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, WWE WrestleMania के पास आने के साथ ही जॉन सीना के लिए बड़े प्लान बनाने लगती है लेकिन WWE इतिहास में 5 ऐसे मौके देखने मिल चुके हैं जहां जॉन सीना के बड़े रेसलमेनिया प्लान को किसी वजह से कैंसिल कर दिया गया था।

5- WWE WrestleMania 35 में जॉन सीना vs लार्स सुलिवन का मैच देखने को नही मिला

लार्स सुलिवन
लार्स सुलिवन

जॉन सीना WrestleMania 35 में कम्पीट करने के बजाए इलायस के साथ सैगमेंट का हिस्सा थे। आपको बता दें, जॉन सीना ने इस सैगमेंट के दौरान डॉक्टर ऑफ थगोनॉमिक्स कैरेक्टर में वापसी करके फैंस को चौंका दिया था। हालांकि, पिछले प्लान के मुताबिक, सीना इस साल शोज ऑफ शोज में लार्स सुलिवन का सामना करने वाले थे।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2021 से जुड़ी 5 रोचक बातें जो आपको जाननी चाहिए

आपको बता दें, साल 2019 में लार्स सुलिवन डेब्यू करते हुए जॉन सीना पर अटैक करते हुए रोड टू WrestleMania 35 के दौरान सीना के साथ फ्यूड की शुरुआत करने वाले थे। हालांकि, सुलिवन को बेचैनी से जूझने के बाद इस प्लान को कैंसिल करते हुए सीना का इलायस के साथ सैगमेंट कराने का फैसला किया गया था। सुलिवन अब कंपनी का हिस्सा नही हैं और WWE कुछ समय पहले उन्हें रिलीज कर चुकी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WrestleMania 25 में हल्क होगन vs जॉन सीना का मैच कैंसिल किया गया

हल्क होगन
हल्क होगन

जॉन सीना WWE WrestleMania 25 में ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच का हिस्सा थे। हालांकि, पिछले प्लान के मुताबिक, इस पीपीवी में जॉन सीना का हल्क होगन के खिलाफ ड्रीम मैच होना था। आपको बता दें, हल्क होगन ने खुलासा करते हुए कहा था कि उनका मुकाबला सीना के साथ होना था लेकिन उनकी पीठ में समस्या होने की वजह से यह मैच नहीं हो पाया था।

यह मैच कैंसिल होने के बाद सीना को जल्दीबाजी में वर्ल्ड टाइटल पिक्चर का हिस्सा बनाया गया और इसके बाद वह रोड टू WrestleMania 25 के दौरान ऐज और बिग शो के साथ फ्यूड करते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद शोज ऑफ शोज में वह बिग शो को पिन करते हुए नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

3- WrestleMania 36 में जॉन सीना vs इलायस का मैच नहीं हो पाया

इलायस
इलायस

जॉन सीना ने WrestleMania 36 में WWE इतिहास के सबसे अनोखे मुकाबले में द फीन्ड ब्रे वायट का सामना किया था। हालांकि, पिछले प्लान के मुताबिक इस पीपीवी में जॉन सीना का मैच इलायस के खिलाफ कराया जाना था और खुद इलायस एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कबूल कर चुके हैं।

आपको बता दें, सीना ने WrestleMania 34 में इलायस पर हमला किया था और इसके अगले साल शोज ऑफ शोज में सीना ने एक रैप परफॉर्मेंस के जरिए इलायस का मजाक उड़ाया था। इसके बाद WrestleMania 36 में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होना था लेकिन WWE ने प्लान में बदलाव करते हुए सीना का मुकाबला ब्रे वायट से कराया गया।

2- WrestleMania 32 में जॉन सीना vs द अंडरटेकर का मैच नहीं हो पाया था

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने WrestleMania 32 में कम्पीट नही किया था और साल 2003 के बाद यह ऐसा पहला मौका था जब वह शोज ऑफ शोज में किसी मैच का हिस्सा नहीं थे। हालांकि, इस पीपीवी में वह द रॉक की मदद करने के लिए वह जरूर आए थे।

ब्रायन अल्वारेज की माने तो WrestleMania 32 में ब्रॉक लैसनर vs शेन मैकमैहन का मैच होना था और द अंडरटेकर, जॉन सीना से भिड़ने वाले थे। हालांकि, सीना के चोटिल होने के बाद इस साल शोज ऑफ शोज में द अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन का मैच देखने को मिला था।

1- WrestleMania 29 में जॉन सीना vs द रॉक vs सीएम पंक का मैच नहीं हो पाया

सीएम पंक और द रॉक
सीएम पंक और द रॉक

WrestleMania 28 में द रॉक द्वारा जॉन सीना को हराए जाने के बाद WrestleMania 29 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। हालांकि, पिछले प्लान के मुताबिक, यह एक ट्रिपल थ्रेट मैच होना था और सीना, द रॉक के अलावा सीएम पंक भी इस मैच का हिस्सा होने वाले थे।

द रॉक की माने तो Royal Rumble के बजाए उन्हें Elimination Chamber में WWE चैंपियन बनाने का प्लान था और इस प्लान के अनुसार, द रॉक को जॉन सीना, सीएम पंक के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना था। हालांकि, बाद में प्लान में बदलाव करते हुए सीना vs रॉक का मुकाबला कराने का फैसला किया गया और यह मैच जीतकर सीना नए चैंपियन बने।