Create

WWE SummerSlam में मौजूदा चैंपियन ने जीत दर्ज करते हुए बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इतिहास रचने वाली पहली स्टार बनीं

लिव मॉर्गन की जीत रही बेहद विवादास्पद
लिव मॉर्गन की जीत रही बेहद विवादास्पद

Liv Morgan: WWE समरस्लैम (SummerSlam) में स्मैकडाउन (Smackdown) विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन (Liv Morgan) ने रोंडा राउजी (Ronda Rousey) को पिन कर नया इतिहास बना दिया। अपने पहले टाइटल डिफेंस में मौजूदा चैंपियन लिव ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मॉर्गन ने ना सिर्फ अपने आप को बचाया बल्कि रोंडा राउजी पर अटैक भी किया। वो राउजी के कई सबमिशन मूव्स से बचने में भी कामयाब हुईं और अंत में रोलअप से जीत दर्ज करके उन्होंने अपना टाइटल रिटेन किया। हालांकि, उनकी यह जीत बेहद ही विवादास्पद रही क्योंकि रिप्ले में यह साफ दिख रहा था कि रेफरी के तीन काउंट से पहले लिव टैप आउट कर चुकी थीं।

लिव के राउजी के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद एक फैन ने ट्विटर में रोचक रिकॉर्ड शेयर किया। ट्वीट में बताया गया कि मॉर्गन WWE के इतिहास की पहली रेसलर हैं, जिन्होंने रोंडा राउजी को दो बार पिन किया है। साथ ही लिव एक ही मैच में तीन बार आर्मबार सबमिशन मूव से भी बचने में कामयाब रही थीं। उन्होंने ट्वीट में लिखा,

"कंपनी के इतिहास की पहली रेसलर, जिन्होंने रोंडा राउजी को दो बार पिन किया और तीन बार आर्मबार सबमिशन मूव से बचीं।"

आप ट्वीट यहां देख सकते हैं:

Only woman in history to pin RONDA ROUSEY twice and escape three armbars 👅💙@YaOnlyLivvOnce https://t.co/b1TVZDQ7YG

बता दें कि मॉर्गन के अलावा केवल बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर ने ही पूर्व UFC विमेंस चैंपियन को पिन किया है। पिछले महीने हुए Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में लिव मॉर्गन ने ब्रीफकेस जीता था। विमेंस लैडर मैच के थोड़ी ही देर बाद मॉर्गन ने रोंडा राउजी पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके नई Smackdown विमेंस चैंपियनशिप जीती थी।

लिव मॉर्गन ने बताया खुद को WWE की नई 'बैडेस्ट विमेन ऑफ द प्लेनेट'

मैच के दौरान लिव मॉर्गन को रोंडा राउजी के कई खतरनाक मूव्स और मार झेलनी पड़ी थी लेकिन इन सभी चीज़ों के बावजूद भी वो SummerSlam में जीत दर्ज करने में सफल हुईं। इस जीत के बाद चैंपियन ने खुद को नया नाम दिया है। SmackDown विमेंस चैंपियन ने ट्विटर पर अपनी जीत की खुशी शेयर करते हुए खुद को नई बैडेस्ट विमेन ऑफ द प्लेनेट बताया।

AND STILL SMACKDOWN WOMEN’S CHAMPION 💙👅But new baddest woman on the planet 😜… because I love this more. https://t.co/Y8PyZ00Gog

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment